कमलदीप गोयल पुलिस उपायुक्त पंचकुला के दिशा-निर्देशानुसार विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण रूप से करवाने के लिये शनिवार को जिला पुलिस एवं आईआरबी के जवानो द्वारा कालका मे फ्लैग-मार्च किया गया

पंचकुला 05 अक्टूबर :

कमलदीप गोयल पुलिस उपायुक्त पंचकुला के दिशा-निर्देशानुसार विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण रूप से करवाने के लिये शनिवार को जिला पुलिस एवं आईआरबी के जवानो द्वारा कालका मे फ्लैग-मार्च किया गया । थाना प्रबंधक कालका निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह ने फ्लैग-मार्च करने वाले जवानों की अगुवाई की । फ्लैग-मार्च के दौरान उपरोक्त थानाधिकार क्षेत्र मे आने वाले संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील इलाकों का दौरा किया गया ताकि चुनाव के दौरान जिला मे शान्ति व्यवस्था बनी रहे ।

          फ्लैग-मार्च रामबाग से शुरू हौकर गांधी चौक, रेलवे स्टेशन, खेडा, सीताराम, कटी महौल्ला, काली माता मन्दिर होते हुए वापिस रामबाग मे समाप्त हुआ । इस दौरान आम नागरिकों को जागरूक किया गया तथा बताया गया कि किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाने वाले तथा दुष्प्रचार करने वाले शरारती व असामाजिक तत्वों की सूचना तुरन्त पुलिस को दे ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सकें । 

Watch This Video Till End….

डाॅक्टरों की संगीत प्रतिभा संस्था सुर संगम की ओर से 10 अक्टूबर को चण्डीगढ स्थित टैगोर थियेटर में संगीत की दुनिया में विख्यात कलाकार मुकेश कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा

पंचकूला, 5 अक्टूबर –   डाॅक्टरों की संगीत प्रतिभा संस्था सुर संगम की ओर से 10 अक्टूबर को चण्डीगढ स्थित टैगोर थियेटर में संगीत की दुनिया में विख्यात कलाकार मुकेश कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें उनके गीतों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए कल 6 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित पल्लवी होटल में ऐसे कलाकारों की तलाश के लिए एक आॅडिशन राउंड का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए सुर संगम के प्रधान डाॅ0 प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि सोसायटी की ओर से इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन पिछले सात वर्षों से किया जा रहा है, जिसमें हर उम्र वर्ग के कलाकार भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आडिशन के लिए अभी तक लगभग 150 एंट्रीज आ चुकी हैं और अन्य लोग जो अभी तक अपना पंजीकरण नहीं करवा पाए हैं वे कल प्रातः 10 बजे पल्लवी होटल में आकर अपना पंजीकरण करवाएं तथा आॅडिशन में भाग लें। उन्होंने बताया कि डायरेक्ट आॅडिशन के लिए उनके मोबाइल नंबर 9872829815 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Watch This Video Till End….

अश्विन नवरात्र मेला के सातवें दिन श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में 93 हजार 500 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए तथा कुल 17 लाख 36 हजार 291 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की।

पंचकूला, 5 अक्टूबर- अश्विन नवरात्र मेला के सातवें दिन श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में 93 हजार 500 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए तथा कुल 17 लाख 36 हजार 291 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की। आज सातवें नवरात्र के अवसर पर श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में सोने के 5 व चांदी के 101 नग भी दान स्वरूप अर्पित किए गए। इसके साथ ही कैनेडा के 135 डालर भी दान स्वरूप अर्पित किए गए। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सातवें दिन तक श्री माता मनसा देवी तथा काली माता मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा कुल 95 लाख 13 हजार 304 रुपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की गई तथा 4 लाख 65 हजार 500 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किये। सातवें नवरात्र तक श्रद्धालुओं द्वारा सोने के 43 तथा चांदी के 543 नग दान स्वरूप श्री माता मनसा देवी तथा काली माता के चरणों मे अर्पित किए गए। इसके अलावा यूएस के 62, कैनेडा के 590 डॉलर तथा 30 पोंड भी दान में चढ़ाये गए। उन्होंने बताया कि सातवें नवरात्र के अवसर पर सुप्रसिद्ध गायक रंजु प्रसाद ने सांस्कृतिक संध्या में माता की भेंटें गाएंगे, जबकि कल प्रसिद्ध गांयक पम्मी हंसपाल सांस्कृतिक संध्या मे भजन गायन करेंगे। 

Watch This Video Till End….

पुलिस पर्यवेक्षक ने चुनावी बंदोबस्त के मद्देनजर ली कानून एवं व्यवस्था संबंधी गतिविधियों की जानकारी

पंचकूला, 5 अक्टूबर- विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी करवाने के लिए चुनाव आयोग द्वारा आईपीएस अधिकारी ओपी त्रिपाठी को पंचकूला एवं कालका विधानसभा क्षेत्रों के लिए पुलिस पर्यवेक्षक लगाया गया है। उन्होंने अपनी ड्यूटी ज्वाईन कर ली है। उन्होंने अधिकारियों से उनके कार्य व गतिविधियों के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पर्यवेक्षक ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार किसी को जाति, धर्म, सम्प्रदाय के खिलाफ भडकाने की अनुमति नहीं है। उम्मीदवार केवल अपने व पार्टी के हित में स्वतंत्रता से प्रचार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कालका व पंचकूला विधानभा क्षेत्र के किसी उम्मीदवार व सामान्य जनता को कोई चुनाव संबंधी शिकायत व समस्या है तो वह उनसे लोक निर्माण विभाग, पंचकूला के विश्राम गृह में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक या उनके मोबाईल नंबर 7717396379 या 7999543176 पर सम्पर्क कर सकता है। आम आदमी की चुनाव संबंधी समस्या का निपटान किया जाएगा। उन्होंने पंचकूला जिले की जनता से अपील की कि वह यह चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पालन करें ताकि चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न हो सके। उन्होंने लोकतंत्र की मजबूती के लिए जिलावासियों से 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

Watch This Video Till End….

समाज का कोई भी वर्ग न रहे मतदान से वंचितः अतिरिक्त उपायुक्त

पंचकूला, 5 अक्टूबर- पंचकूला जिला में आज का दिन मतदाता जागरूकता गतिविधियों के नाम रहा।  जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता अभियान में हर जगह में हर जगह और हर मंच का प्रयोग किया। रायपुररानी से लेकर बरवाला, पंचकूला और माता मनसा देवी मेले में मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में जिला योजना अधिकारी और उनकी टीम ने भाग लिया। अतिरिक्त उपायुक्त एवं मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप की नोडल अधिकारी मनिता मलिक ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशा-निर्देषों अनुसार जिले के प्रत्येक गांव में पंचायतों एवं शिक्षा विभाग तथा आंगनबाड़ी वर्करों के सहयोग से मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी मे आज रायपुररानी के बाजार में आईटीआई से लेकर बस स्टैंड तक युवा क्लब रायपुररानी, आईटीआई के विद्यार्थियों, आंगनबाड़ी सुपरवाईजर और ग्राम पंचायत के साथ मिल कर एक मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली “पंचकूलावासी करलो नोट, 21 अक्टूबर को करना है वोट“ के नारो से गूंजती हुई रायपुररानी के सभी बाजारों से गुजरी। बाजार में राहगीरों और दुकानदारों ने रैली का स्वागत किया। जागरुकता अभियान की मत करने की अपील को सभी ने सराहा और यह वादा किया कि वे 21 अक्टूबर को अपना मत जरूर डालेंगे। रैली के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने लोगों का आहवान किया कि मत अपने पास रखा एवं सशक्त अधिकार है, इसे बेकार नहीं जाना चाहिए। आपका एक-एक मत देश और प्रदेश के भाग्य का निर्माण करता है। इसी से देश और प्रदेश का विकास और निर्माण करने वाली सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि यदि सभी प्रण कर लें तो शत प्रतिशत मतदाता भी संभव हो सकता है। अधिक मतदान का अर्थ है अधिक भागीदारी, अधिक लोकतंत्र और अधिक से अधिक विकास। 

बाॅक्स 1- गांव सुंदरपुर में मतदाता जागरूकता केक काट कर मनाया गया बुजुर्गं का जन्मदिनबरवाला खण्ड के गांव सुंदरपुर में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह ने ग्राम वासियों को मतदान करने की शपथ दिलवाई। कंवर दमन सिंह ने गांव के सबसे बजुर्ग आदमी बचना राम नम्बरदार का जन्मदिन मतदाता जागरूकता केक काट कर मनाया। उन्होंने कहा कि इस केक के उपर भी मतदान करने का संदेश लिखा गया है। इसका उद्देश्य साफ है कि हमने आस-पास के सभी सार्वजनिक कार्यों में बातचीत करते हुए 21 अक्टूबर को मतदान करने की बात अवश्य करनी है। इस कार्यक्रम में सुंदरपुर गांव की पंचायत मौजूद थी। महिलाओ की भागीदारी ने सुनिश्चित किया कि वे मतदान के प्रति अत्यंत सक्रिय और उत्साहित हैं। 

बाॅक्स 2- ओल्ड एज होम के बुजुर्गों ने दी युवा मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने की सलाहगांवों के साथ ही पंचकूला शहर में भी मतदाता जागरूकता अभियान की लौ खूब जली। जिला रेडक्रास सोसायटी पंचकूला की सचिव सविता अग्रवाल व जिला प्रशिक्षण अधिकारी रमेश चैधरी ने आज रेडक्रास वृद्धआश्रम में बुजुर्गों को स्वीप गतिविधियों के बारे में बताया, जिस पर बुजुर्गों ने उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया देते हुए मतदान करने की बात कही। शिविर में 92 वर्षीय बुजुर्ग लक्ष्मीनारायण ने अनुभव सांझे करते हुए बताया कि आज तक कोई ऐसा चुनाव नहीं गया, जिसमें उन्होंने मतदान न किया हो। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों ने मतदान करने की जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है। नौजवानों को भी इस परिपाटी का पालन करते हुए शत-प्रतिशत मतदान करना है। इस दौरान मतदाता जागरूकता केक काट कर बुजुर्गों में वितरित किया गया। रेडक्रास सचिव ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के हर वर्ग को मतदतान में भाग लेने के लिए सक्रिय करना है। 

बाॅक्स 3- कविता पौडवाल ने भी किया मतदान के लिए पे्ररितमाता मनसा देवी मंदिर परिसर में सांस्कृतिक संध्या के दौरान मुम्बई से पधारी सुप्रसिद्ध भजन गायिका कविता पौडवाल ने भी श्रद्धालुओं से 21 अक्टूबर को मतदान करने की अपील की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि श्रद्धालु जिस तरह से माता रानी के चराणों में अपनी हाजरी लगा कर अपनी श्रद्धा अर्पित कर रहे हैं उसी तरह से सभी का फर्ज बनता है कि वे 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों में मतदान कर देश और प्रदेश के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करें। 

Watch This Video Till End….

पोलिंग पार्टियों की पायलट रिहर्सल 6 को

सिरसा, 5 अक्तूबर।


              जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2019 को मद्देनजर पोलिंग पार्टियों की पायलेट रिहर्सल का आयोजन रविवार 6 अक्तूबर को स्थानीय सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हॉल में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पायलेट रिहर्सल में कालांवाली, रानियां, सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्रों की पोलिंग पार्टियों भाग लेगी। उन्होंने बताया कि रिहर्सल प्रक्रिया प्रात: 10 बजे से एक बजे तक व दोपहर 2 बजे से सांय 5 बजे तक दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। उन्होंने पोलिंग पार्टियों को आदेश दिए है कि वे निश्चित समय व स्थान पर पहुंचना सुनिश्चित करें और विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न करवाने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

Watch This Video Till End….

PU VC met PUCSC

Chandigarh:

The Office Bearers i.e. Mr. Chetan Chaudhary, President, Mr. Rahul Kumar, Vice- President, Mr. Tegbir Singh, Secretary and Mr. Manpreet Singh Mahal, Joint Secretary of the newly elected Panjab University Campus Students Council along with Prof. Emanual Nahar, Dean Student Welfare and Prof. Neena Capalash, Deans Student Welfare (W) today met the Vice-Chancellor in his Office.  The Vice-Chancellor welcomed the newly elected members.  He gave his best wishes to the Council for successful tenure i.e 2019-20. The Vice-Chancellor also suggested some programmes for the betterment of students’ community as well as Panjab University, Chandigarh.


        The Vice-Chancellor suggested that in the coming days Students’ Council to celebrate 550th Anniversary of Sri Guru Nanak Dev Ji at the University level with enthusiasm and with full involvement.  He also added said that Council and authority should work together for Swachh Bharat Mission. Council should help to bring the University at position no.1 in terms of cleanliness.


The Vice-Chancellor also appreciated the efforts of last year’s Wardens, Students, University Security who did lot of efforts to make Panjab University ‘No Vehicle Zone’ and also suggested Students Council to focus on the use of bicycle in the University and try to implement vehicle ban in the Campus. Regarding plantation in the University, the Vice-Chancellor said that our University aimed to increase green belt in the University by planting trees and each of the Council members should take responsibility for more plantation especially in the South Campus.


During this meeting he discussed a programme ‘Earn While Learn’ and also suggested to organize job fair and technical events to increase placement alongwith culture fests. The Vice-Chancellor also explained that NAAC rating will be declared after sometimes.  They will have to focus to improve rating of the University.


        The members of the Students Council discussed the various problems of the students and hostels.  The Council promised to cooperate and support the authority from time to time on the various issues.  They assured full cooperation to the Deans Student Welfare and Vice-Chancellor. 

Watch This Video Till End….