Fresher’s night 2019 celebrated at Psychology Department, PU

Chandigarh:

The fresher’s night was held to welcome the fresh batch of students of Department of Psychology, Panjab University, Chandigarh. It was a lively, entertaining and organized event which saw the active participation of the Post Graduate students, diploma students, research scholars and faculty members. The Department representatives and class representatives welcomed the audience. The format of the fresher’s was interactive which included dances, games and talent hunt. The main attraction of the event was ramp walk which saw the freshers walk the ramp and showcase their talent followed by a quiz round. Mr. Kushagr Kaushik and Ms. Riya were crowned as Mr. Fresher and Ms.Fresher while Mr. Shubham Singh Bhardwaj and Ms. Mansi Srivastava were crowned Mr. Vivacious and Ms. Vivacious. Prof. Seema Vinayak, the Chairperson of the Department congratulated and thanked students for successful organization of the event. The
fresher’s night concluded with dance.

Watch This Video Till End….

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि विधानसभा चुनाव-2019 के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि विधानसभा चुनाव-2019 के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

उन्हांेने बताया कि कांग्रेस पार्टी के पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी चन्द्र मोहन बिश्नोई नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी प्रकार स्वराज इंडिया पार्टी के मधु आनंद, जननायक जनता पार्टी के अजय गौतम, सर्वहित पार्टी के सुरेश कुमार, इंडियन नेशनल लोकदल के करुणदीप चैधरी व कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर हरमरजोत कौर ने नामांकन भरा। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी की ओर से बिमला देवी ने कवरिंग कैंडीडेट के तौर पर नामांकन भरा। इसके अलावा अन्य 10 उमीदवारों ने भी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा।  इसी प्रकार कालका विधानसभा क्षेत्र में कुल 20 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा। कालका विधानसभा क्षेत्र के लिए बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अश्वनी नागरा, कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चैधरी, आम आदमी पार्टी से कालका से प्रत्यशी परवीन हुड्डा व इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी सतेंद्र सिंह ने नामांकन दाखिल किया। इसके अतिरिक्त अन्य 9 अन्य उमीदवारों ने भी विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव हेतु निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 5 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा 7 अक्तूबर तक नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकेंगे। आगामी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हेतु सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा तथा 24 अक्तूबर को मतगणना होगी। 

Watch This Video Till End….

अश्विन नवरात्र मेला के छठे दिन श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में 57 हजार 200 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए तथा कुल 14 लाख 43 हजार 976 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- अश्विन नवरात्र मेला के छठे दिन श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में 57 हजार 200 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए तथा कुल 14 लाख 43 हजार 976 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की। आज छठे नवरात्र के अवसर पर श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में सोने के 14 व चांदी के 152 नग भी दान स्वरूप अर्पित किए गए। इसके साथ ही कैनेडा के 135 डालर भी दान स्वरूप अर्पित किए गए। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि छठे दिन तक श्री माता मनसा देवी तथा काली माता मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा कुल 77 लाख 77 हजार 13 रुपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की गई तथा 3 लाख 72 हजार श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किये।  छठे नवरात्र तक श्रद्धालुओं द्वारा सोने के 38 तथा चांदी के 442 नग दान स्वरूप श्री माता मनसा देवी तथा काली माता के चरणों मे अर्पित किए गए। इसके अलावा यूएस के 62, कैनेडा के 355 डॉलर तथा 30 पोंड भी दान में चढ़ाये गए। 


Watch This Video Till End….

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग-73 की सड़क चैड़ी करने का कार्य पूरा किया जा रहा है।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग-73 की सड़क चैड़ी करने का कार्य पूरा किया जा रहा है। इस कार्य के चलते कल 5 अक्टूबर को पंचकूला, पिंजौर और कालका क्षेत्र की बिजली आपूर्ति 10 घंटे यानी प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक बंद रहेगी। 

इस संबंध मे जानकारी देते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता संजीव सिवाच ने बताया भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से एनएच-73 का 157.192 किलोमीटर से 176.400 किलोमीटर यमुनानगर, साहा, बरवाला, पंचकूला सेक्शन का निर्माण कार्य हरियाणा में प्रगति पर है। इस कारण 220 केवी मदनपुर-टेपला लाईन तथा 220 मदनपुर-रायेवाली लाईन बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि शट डाउन अवधि के दौरान बिजली आपूर्ति का प्रबंध हिमाचल प्रदेश बिजली विभाग द्वारा किया जाएगा। इसलिए पंचकूला, पिंजौर तथा कालका क्षेत्र की बिजली आपूर्ति में बदलाव तथा तकनीकी कारणों से बाधित रह सकती है। 

Watch This Video Till End….

जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ दिलीप मिश्रा की अध्यक्षता में पंचकूला के गांव कुंडी में पोषण माह के अंतर्गत शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लगभग 125 बच्चों का निःशुल्क निरीक्षण करके उन्हें औषधियां भी वितरित की गई।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ दिलीप मिश्रा की अध्यक्षता में पंचकूला के गांव कुंडी में पोषण माह के अंतर्गत शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लगभग 125 बच्चों का निःशुल्क निरीक्षण करके उन्हें औषधियां भी वितरित की गई। 

जिला आयुर्वेद विभाग की ओर से आयोजित इस शिविर में राजकीय आयूर्वेदिक औषधालय सेक्टर 20 के आयुर्वेदिक चिकित्सा अधकारी डाॅ विक्रमजीत ने स्कूल के बच्चों को पोषण के बारे में अवगत करवाया और उचित खान-पान का महत्व और आयु अनुसार भोजन के महत्व के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डाॅ मोनिका माटा ने किशोरियों को पोषण से संबंधित जानकारी दी  तथा इस उम्र में होने वाली तकलीफों के बारे में जागरूक किया। शिविर में योग विशेषज्ञ रितु मिततल द्वारा योग आसन भी करवाए गए।

Watch This Video Till End….

प्रचार के दौरान जाति या संप्रदाय की भावनाओं के आधार पर कोई अपील न करें प्रत्याश- उपायुक्त

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने सभी दलों व प्रत्याशियों से आहवान किया है कि वे चुनाव में निर्वाचन आयोग के दिशा-निदेर्शों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दल और उमीदवार विभिन्न किसी भी जातीय, धार्मिक और भाषाई उन्माद फैलाने वाली गतिविधियों में शामिल न हों। समुदायों के बीच मतभेद, नफरत अथवा तनाव पैदा करने वाले कार्यक्रमों में भाग न लें। प्रचार के दौरान जाति और संप्रदाय की भावना के अंतर्गत कोई अपील न की जाए। मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों गुरूद्वारों और पूजा के अन्य स्थलों को निर्वाचन प्रचार के मंच के रूप में प्रयोग न करें। 

उपायुक्त ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का निर्देश पर निर्वाचन आयोग ने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्यीय राजनीतिक दलों से परामर्श के बाद ही आचार संहित बनाई है। सभी राजनैतिक दल और उमीदवार इन दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें। 


बाॅक्स-प्रचार के दौरान इन दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें 

1.  यदि दूसरे राजनीतिक दलों की आलोचना की जाए तो यह उनकी नीतियों और कार्यक्रमों तथा पिछले रिकॉर्ड और कार्य तक ही सीमित रखी जाए। दलों और कैंडिडेट के निजी जीवन के सभी पहलुओं की आलोचना से बचें। असत्यापित आरोपों या मिथ्या कथन के आधार पर अन्य दलों या उनके कार्यकर्ताओं की आलोचना करने से बचना चाहिए।

2.  प्रत्येक नागरिक के शांतिपूर्ण और बाधारहित घरेलू जीवन के अधिकार का सम्मान किया जाए फिर चाहे उनकी राजनीतिक राय या गतिविधियों से कितने भी अप्रसन्न हों। किसी भी परिस्थिति में उनकी राय अथवा गतिविधियों के खिलाफ विरोध जताने के लिए व्यक्तियों के घर के सामने प्रदर्शन आयोजित करने या धरना देने का सहारा नहीं लिया जाए। 

3.  कोई भी राजनैतिक दल या प्रत्याशी अपने अनुयायियों को किसी भी व्यक्ति की अनुमति के बिना उसकी भूमि, भवन व परिसर की दीवारों इत्यादि पर झंडा लगाने, बैनर लटकाने, सूचना चिपकाने, नारा लिखने इत्यादि की अनुमति नहीं देगा।

4.  राजनैतिक दलों और प्रत्याशियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उनके समर्थक अन्य दलों द्वारा आयोजित सभाओं और जुलूसों में बाधा खड़ी नहीं करेंगे या उन्हें भंग नहीं करेंगे। किसी राजनैतिक दल के कार्यकर्ता या समर्थक अन्य राजनीतिक दल द्वारा आयोजित सार्वजनिक सभा में मौखिक या लिखित रूप में सवाल पूछकर या अपने दल के पर्चे बांटकर बाधा उत्पन्न नहीं करेंगे। किसी दल द्वारा उन स्थानों के आसपास जुलूस न निकाला जाए जहां अन्य दल की सभाएं आयोजित हो रही हैं। किसी दल के कार्यकर्ता अन्य दल के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टर नहीं हटाएंगे।

बॉक्स-राजनैतिक सभाएं करते समय निम्न सावधानियां बरतें

1.  दल या प्रत्याशी स्थानीय पुलिस प्राधिकारियों को किसी भी प्रस्तावित सभा के स्थल और समय के बारे में काफी पहले से सूचित करेंगे ताकि पुलिस यातायात को नियंत्रित करने और शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था कर सके। इसके लिए चुनाव आयोग ने सुविधा एप की सुविधा भी की है जिसके माध्यम से ऑनलाइन ही मंजूरी मिल सकती है। 

2.  दल या प्रत्याशी अग्रिम रूप से सुनिश्चित करेगा कि सभा के लिए प्रस्तावित स्थल पर कोई रोक या निषेधाज्ञा लागू तो नहीं है और यदि ऐसे आदेश मौजूद हैं तो उनका कड़ाई से पालन किया जाएगा। यदि ऐसे आदेशों से किसी रियायत की आवश्यकता हो तो अग्रिम रूप से इसके लिए आवेदन किया जाएगा और प्राप्त किया जाएगा।

3.  किसी प्रस्तावित सभा के संबंध में लाउडस्पीकरों या किसी अन्य सुविधा के उपयोग के लिए अनुमति के लिए दल या प्रत्याशी अग्रिम रूप से संबंधित प्राधिकरण के समक्ष आवेदन करेगा और यह अनुमति लेगा।

4.  सभा के आयोजक सभा में बाधा खड़ी करने वाले या अव्यवस्था पैदा करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों से निपटने के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिस की सहायता प्राप्त करेगा। आयोजक खुद ऐसे व्यक्तियों के झगड़ा या कोई कार्रवाई नहीं करेगा।

बाॅक्स-जुलूस में इन बातों का रखें ख्याल 

1.  जुलूस का आयोजन करने वाला दल या प्रत्याशी जुलूस शुरू करने का स्थान और समय, प्रयोग किए जाने वाले मार्गों और जुलूस समाप्त होने का स्थान और समय पहले से ही तय करेगा। साधारण तौर पर कार्यक्रम में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

2.  आयोजक स्थानीय पुलिस प्राधिकारियों को कार्यक्रम की अग्रिम सूचना देंगे ताकि स्थानीय पुलिस प्राधिकारी आवश्यक व्यवस्था कर सकें।

3.  आयोजक यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन इलाकों से जुलूस निकालना है उन इलाकों में कोई प्रतिबन्ध आदेश लागू है तो प्रतिबन्ध आदेशों का पालन करेंगे यदि सक्षम प्राधिकारी द्वारा विशेष रूप से रियायत नहीं दी गई है। यातायात संबंधी किन्हीं विनियमों या प्रतिबंधों का भी पालन किया जाएगा।

4.  आयोजक जुलूस निकालने के लिए अग्रिम रूप से व्यवस्था करने के लिए कदम उठाएंगे ताकि यातायात में कोई रूकावट या बाधा न आए। यदि जुलूस बहुत लंबा है तो इसे चैराहों पर कई हिस्सों में आयोजित किया जाएगा ताकि जाम से बचा जा सके।

5.  जुलूस को सडक के दाहिने तरफ  से निकाला जाए और ड्यूटी पर तैनात पुलिस के निर्देशों और सलाह का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

6.  यदि दो या अधिक राजनीतिक दल या प्रत्याशी जुलूस को समान रास्तों या उसके किसी भाग से एक ही समय पर ले जाने का प्रस्ताव देते हैं तो आयोजक अग्रिम रूप से संपर्क करेंगे और अपनाए जाने वाले उपायों के बारे में निर्णय लेंगे। संतोषजनक व्यवस्था के लिए स्थानीय पुलिस की सहायता ली जाएगी। 

7. राजनीतिक दल व प्रत्याशी जुलूस में भाग लेने वाले लोगों के पास ऐसी वस्तुएं मौजूद नहीं होनी चाहिए। 

8. किसी भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी द्वारा अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों या उनके नेताओं को निरूपित करने वाले पुतले ले जाने, जनता के बीच इन पुतलों को जलाने और इस तरह के अन्य प्रकार के प्रदर्शन का समर्थन नहीं किया जाएगा।

Watch This Video Till End….

जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंदर कौर ने कहा कि पंचकूला जिला की बेटियां खेलों में अपना जौहर दिखा रही हैं।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंदर कौर ने कहा कि पंचकूला जिला की बेटियां खेलों में अपना जौहर दिखा रही हैं। खेलों के माध्यम से न केवल बच्चियों के स्वास्थ्य में सुधार आता है बल्कि सुरक्षा की भावना भी आती है। जोगिंदर कौर पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम मे बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत आयोजित मैराथन के अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित कर रही थी। मैराथन को अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की ब्रांड अम्बेसडर प्रियंका शर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

इस अवसर पर प्रियंका शर्मा ने कहा कि आज हर क्षेत्र में बेटियां अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। ऐसी कोई चुनौती नहीं जिका लड़कियों ने हिम्मत से सामना न किया हो। उन्होंने कहा कि स्वयं वे अनेक चुनौतियों का सामना करके इस मुकाम पर पहुंची हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान बेमिसाल है। इससे समाज में लड़कियों को पढाने, आगे बढाने का हौसला मिला है। इसकी मिसाल खेल स्टेडियम में आई इन बच्चियों की भागीदारी से मिलती है। ऐसा कोई भी काम नहीं है जिसे ये बहादुर बच्चियां न कर सकती हों। इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं हमारी बच्चियों के मनोबल को बढाती हैं और समाज को महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण को बदलने के लिए मजबूर करती हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहेगा। 

इस कार्यक्रम में 2-5 वर्ष, 6-10 वर्ष, 10-14 वर्ष तथा 14-18 वर्ष की बच्चियों ने मैराथन में भाग लिया। मैराथन में भाग लेने वाली 2-5 वर्ष की बच्चियों की मैराथन में कृतिका ने प्रथम स्थान , काजल ने दूसरा स्थान तथा पल्लवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 6-10 वर्ष की बच्चियों की मैराथन में अनिष्का ने प्रथम, श्रेया ने दूसरा व पूजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 10-14 वर्ष आयु वर्ग की मैराथन में रजनी ने प्रथम, पिंकी ने दूसरा व निखिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 14-18 वर्ष आयु वर्ग में अंजलि ने प्रथम, आयूशी ने दूसरा तथा सृष्टि ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। आयोजकों द्वारा विजेताओं को मेडल, उपहार तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के नारे लगाए गए। 

Watch This Video Till End….

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा अक्तूबर से दिसंबर मांह तक पंचकूला जिला के ग्रामीण क्षेत्र में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा अक्तूबर से दिसंबर मांह तक पंचकूला जिला के ग्रामीण क्षेत्र में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य दण्डाधिकारी विवेक गोयल ने बताया कि यह शिविर 6 अक्तूबर से 29 दिसंबर तक जिला के विभिन्न गांवों में आयोजित किए जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि 6 अक्टूबर को वकील पियूष मिततल व पैरा लीगल वालंटियर स्नेह लता की अध्यक्षता में जिला के गांव लश्करीवाला में बच्चों की यौन उत्पीड़न सुरक्षा, जेल में बंद अक्षम कैदियों, सूचना का अधिकार अधिनियम, श्रमिक अनुदान अधिनियम, स्वच्छता, प्ली बारगेनिंग, राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (नरेगा)  के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसी प्रकार 13 अक्टूबर को गांव भूड़ फिरोजड़ी में वकील विकास आर्या व पैरा लीगल वालंटियर पिंकी की अध्यक्षता में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर को गांव बधवाला मोरनी में वकील बलबीर शर्मा व पैरा लीगल वालंटियर की अध्यक्षता में, गांव 27 अक्तूबर को गांव अमराला में वकील तरूण व पैरा लीगल वालंटियर राहुल की अध्यक्षता में, 3 नवंबर को गांव सुखदर्शनपुर में वकील यशपाल सिंह व पैरा लीगल वालंटियर वन राणा की अध्यक्षता में, 10 नवंबर को गांव संगराणा पंचायत  भरेली में विशाल मदान व पैरा लीगल वालंटियर रीटा की अध्यक्षता में, 17 नवंबर को गांव भागपुर पंचायत फिरोजपुर में वकील महेन्द्र सिंह व पैरा लीगल वालंटियर अशोक की अध्यक्षता में 24 नवंबर को गांव नायटा मोरनी में वकील यज्ञ दत्त शर्मा व पैरा लीगल वालंटियर लाजबीर की अध्यक्षता में, एक दिसंबर को गांव धारला मोरनी में वकील वीपीएस नामदेव व पैरा लीगल वालंटियर अंजना की अध्यक्षता में, 8 दिसंबर को ग्राम पंचायत शाहपुर में वकील राजेश कुमार व पैरा लीगल वालंटियर रीटा की अध्यक्षता में, 15 दिसंबर को ग्राम पंचायत जोहलुवाल में वकील पवन कुमार व पैरा लीगल वालंटियर  जगदीश की अध्यक्षता में तथा 29 दिसंबर को गांव नोल्टा पंचायत भुवाना में वकील राजेश कौल व पैरा लीगल वालंटियर पिंकी की अध्यक्षता में गांव वासियों को बच्चों की यौन उत्पीड़न सुरक्षा, जेल में बंद अक्षम कैदियों, सूचना का अधिकार अधिनियम, श्रमिक अनुदान अधिनियम, स्वच्छता, प्ली बारगेनिंग, राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (नरेगा)  के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

Watch This Video Till End….

MCC to organize Kirtan Samagam at Khudda Ali Sher on 5th October

Chandigarh, October 4:- The Municipal Corporation Chandigarh is going to organize 1st Kirtan Samagam to commemorate 550th Birth Anniversary of Sri Guru Nanak Dev ji at Stadium, Khudda Ali Sher on 5th October from 7.00 pm to 10.00 pm.

While sharing this information, Sh. Hardeep Singh, Chairman, implementation committee said here today that prominent Kirtan Jathas including Bhai Kamanjeet Singh ji and Bhai Gurjinder Singh ji from Sri Darbar Sahib, Golden Temple, Amritsar and Bhai Darshan Singh ji from village Khudda Ali Sher ji will grace the occasion as special Kirtniye.

He appealed to the citizens of Chandigarh to reach the venue to attend the Kirtan and Guru Ka Langar.

Watch This Video Till End….

पारसमणि मंदिर सैक्टर 10 पंचकूला शारदीय नवरात्रि पर साईं भजन सन्ध्या का आयोजन व साईं लंगर प्रबंध किया गया

Panchkula : 04-10-2019

News 7 World Exclusive Report:

पारसमणि मंदिर सैक्टर 10 पंचकूला में साईं का दरबार देखने वाला था जिसके एक बार दर्शन से भक्तों के कष्ट दूर होते है।

पारसमणि मंदिर सैक्टर 10 पंचकूला में पारे का शिवलिग है जिसे देखने भक्त जन दूर दूर से दर्शन करने और पूजन अर्चन करके आंनद की अनुभूति मिलती है।

पारसमणि मंदिर सैक्टर 10 पंचकूला में शारदीय नवरात्रि पर माता रानी का दरबार आकर्षित करने वाला है।

मान्यता है, कि शारदीय नवरात्रि पर माता रानी सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करती है।

जिसे देखने भक्त जन दूर दूर से दर्शन करने और पूजन अर्चन करके आंनद की अनुभूति की जिसे न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) के माध्यम से जिसे देश ओर विदेश मे देखा जा रहा है।

Watch This Video Till End….