उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

बरकरार रहेगा किसानों का एमएसपी का अधिकार, कोई आंच आई तो छोड़ दूंगा पद – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 20 सितंबर। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि संबंधित नए अध्यादेशों में कहीं भी फसलों के एमएसपी को समाप्त करने की बात नहीं कही गई है। किसानों की फसल अनाज मंडियों में बिना किसी रूकावट के निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर ही खरीदी जाएंगी और ज्यादा कीमत का अवसर मिलने पर किसान चाहेंगे तो ओपन मार्केट में भी बेच सकेंगे। जिस दिन अन्नदाताओं को उनकी फसल का एमएसपी देने की व्यवस्था पर कोई आंच आएगी, उसी दिन मैं अपना पद छोड़ दूंगा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर पत्रकारों के सवालों के जबाव में ये बातें कही। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों के लिए एमएसपी का अधिकार बरकरार रहेगा और इस विषय पर आम लोग किसी के बहकावे में ना आएं।

For Detailed News-

अपने कार्यकाल में ओपन मार्केट और कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की वकालत करने वाले कांग्रेसी आज क्यूं कर रहे हैं विरोध ? – डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने राजनीतिक स्वार्थ की खातिर भोले-भाले किसानों को गुमराह करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नए अध्यादेशों का विरोध करने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री रहते हुए ना केवल ओपन मार्किट की वकालत की थी बल्कि केंद्र की तात्कालिक मनमोहन सिंह सरकार द्वारा गठित समिति के चेयरमैन के तौर पर इन सिफारिशों पर दस्तख़त भी किए थे। उन्होंने हुड्डा से सवाल किया कि वे किसानों को बताएं कि उनके इस दोगली नीति को अपनाने के पीछे क्या मजबूरी है और कांग्रेस प्रदेश के किसानों को क्यूं गुमराह कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यूपीए सरकार के पहले कार्यकाल में भी कांग्रेस पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की वकालत की गई थी, लेकिन राजनीति से विवश कांग्रेसी आज व्यवस्था का विरोध कर रहे हैं जबकि यह किसानों के लिए खुशहाली के नए रास्ते खोलने वाला कदम है।

https://propertyliquid.com

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार अगले माह से खरीफ फसलों का एक-एक दाना तय न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों की शंकाओं को दूर करते हुए कहा कि बाजरा, धान के अलावा पहली बार मक्के की फसल की भी सरकार एमएसपी पर खरीद करेगी। सरकार द्वारा की गई खरीफ की फसल खरीद का भुगतान एक सप्ताह के भीतर-भीतर किसानों के खाते में कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे लिए किसान के हित सर्वोपरी है। किसानों को लेकर उनकी नीयत में ना कभी कोई खोट आया और ना आगे कभी आएगा।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

IGNOU extends Admission up to 30th September, 2020

Chandigarh:

For Detailed News-

The Indira Gandhi National Open University (IGNOU) has extended the last date of submission of online Fresh & RR admission of all Masters, Bachelor, Diplomas & Certificates programmes up to 30th September, 2020 for the July-2020 session. Details of the IGNOU academic programmes for the July, 2020 session can be accessed from the link https://ignouadmission.samarth.edu.in/. The prospective learners can apply for Masters/Bachelor/Diploma/Certificate programmes of the University on the official website, informed The Regional Director of IGNOU Regional centre Chandigarh Dr. A.K.Dimri. Last date of submission of ‘online’ admission form for July session was earlier fixed for September 15. 

https://propertyliquid.com

For all those candidates, who have been planning to get admission in any of the IGNOU courses can apply for the same online. Firstly the candidate has to register themselves (if not registered) on the official website i.e https://ignouadmission.samarth.edu.in/. Whereas those who have already registered can simply login with the id- password and fill up the application form for the admission in the July session at Indira Gandhi National Open University for 2020. Also, before filling up the IGNOU admission form, candidates must go through the general instructions, eligibility criteria, fee details, duration, etc. on the official website. Applicants can also download the complete details of the programmes from the IGNOU website.

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 16 व 17 सितम्बर को हरियाणा योग परिषद की ओर से ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया जा रहा है।

प्ंाचकूला 15 सितम्बर – प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 16 व 17 सितम्बर को हरियाणा योग परिषद की ओर से ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया जा रहा है। संगोष्ठी वेबिनार का उद्घाटन हरियाणा योग परिषद के चेयरमैन डा0 जयदीप आर्य करंेगे।

For Detailed News-


इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए हरियाणा योग परिषद के रजिस्ट्रार डा0 हरीश चन्द्र ने बताया कि इस वेबिनार में देशभर के प्रतिष्ठित प्राकृतिक चिकित्सक विशेषज्ञ भाग लेगें। जिसमें पूर्व निदेशक, सीसीआरवाईएन भारत सरकार डा0 बी0टी0सी0 मूर्ति,, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, योग ग्राम हरिद्वार, डा0 नागेंन्द्र नीरज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, आरोग्य मंदिर गोरखपुर, डा0 बिमल कुमार मोदी, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आई0एन0ओ0, डा0 डी0एन0 शर्मा, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुणे डा0 जितेंद्र आर्य व, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक, नई दिल्ली डा0 सलिला तिवारी मुख्य रूप से भाग लेगें।

https://propertyliquid.com


डा0 हरीश चन्द्र ने बताया कि कोरोना काॅल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हम सभी को प्राकृतिक साधनों का प्रयोग करना चाहिए। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता की आवश्यकता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता को निरंतर बनाए रखने के लिए उचित खानपान का बहुत अधिक महत्व है। उन्होंने बताया कि शरीर के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए उचित और प्राकृतिक भोजन उतम है जिसमें सभी पोषक तत्व उचित मात्रा में हो।


रजिस्ट्रार ने बताया कि हरियाणा योग परिषद का मिशन यह है कि हरियाणा प्रांत में हर व्यक्ति स्वस्थ रहें और आनंदमय जीवन व्यतीत करें। इस सम्बन्ध में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पर भी हरियाणा योग परिषद ने श्री कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय व केंद्रीय विश्वविद्यालय हरियाणा के साथ संयुक्त रूप से ’’अंर्तराष्ट्रीय योग संगोष्ठी’’ का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया था। जिसमें देश -विदेश के योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा से जुड़े विद्वानों ने अपने विचार जनता के साथ सांझा किए थे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर दो दिवसीय ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर आॅनलाइन वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने हरियाणा प्रांत के लोगों व बच्चों से हरियाणा योग परिषद के आॅनलाइन फेसबुक पेज व यू-ट्यूब एकाउंट से जुड़कर प्राकृतिक चिकित्सकों के विचार सुनने की अपील की।

माता मनसा देवी मंदिर की यज्ञशाला में कोरोना मुक्ति यज्ञ एवं कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता होगे।

पोलिथीन स्वच्छता का दुश्मन, नागरिक न करें इसका इस्तेमाल : नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल

सिरसा, 1 सितंबर।

सामाजिक व धार्मिंक संस्थाओं के सहयोग से शहर के वार्डों, मुख्य बाजारों व चौक पर चलाया स्वच्छता अभियान

For Detailed News-


                 शहर को स्वच्छ सुंदर बनाना सबकी सामूहिक जिम्मेवारी है। स्वच्छता अभियान के साथ जुड़कर नागरिक शहर को साफ-सुथरा बनाने में सहयोग करें। यदि शहरवासी संकल्प के साथ इस अभियान के साथ जुड़ेगे, तो इस कार्य में सफलता जरूरी मिलेगी।


                 यह बात नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल मंगलवार सुभाष चौक से स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करने के दौरान कही। नगर परिषद द्वारा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से शहर में स्वच्छता अभियान की मंगलवार से शुरूआत की गई। संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने शहर के सभी मुख्य चौक, वार्डों व मुख्य बाजारों में पूरे जोर शोर से सफाई अभियान को गति दी।

https://propertyliquid.com/


                 नगर आयुक्त ने कहा कि सिरसा को साफ सुथरा व प्रदूषण मुक्त बनाना हम सबका सामाजिक दायित्व है और सभी नागरिकों के सहयोग से ही यह अभियान सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ – साथ आमजन भी यह संकल्प लें कि स्वच्छता अभियान में वे अपनी पूरा योगदान देंगे और दूसरों को भी गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में डस्टबिन का प्रयोग करें तथा गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग एकत्रित करें। इसके अलावा दुकानदार भी बाजारों में खुले में कूड़ा कर्कट न फैंके, डस्टबिन के माध्यम से ही नगर परिषद की गाड़ी में बने अलग-अलग भागों में गीला व सूखा कचरा डालें। उन्होंने कहा कि साफ सुथरा होने से न केवल शहर का सौंदर्यकरण बढ़ता है बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी स्वच्छता बेहद जरुरी है। दूषित वातावरण होने से अनेक प्रकार की बीमारियां फैलने की संभावना रहती है, इसलिए अपने आस पास गंदगी न फैलने दें और पॉलिथीन का प्रयोग न करें। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक या पॉलिथीन स्वास्थ्य के लिए तो घातक है ही, पॉलिथीन सीवरेज व्यवस्था को भी ठप्प करता है।

                 नगर आयुक्त ने शहर वासियों से आह्वïान किया कि वे स्वच्छता अभियान में सहयोग करें और अपने शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में हर संभव योगदान दें। इसके अलावा प्लास्टिक व पॉलिथीन का बढ़ता प्रयोग भी शहर की स्वच्छता को प्रभावित करता है। इसलिए नागरिक पॉलिथीन सिंगल यूज प्लास्टिक के थैलों के बजाय कपड़े के बने थैलों का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि कपड़े के बने थैले मजबूत होते हैं और लंबे समय तक चलते हैं। सफाई का सबसे बड़ा दुश्मन पॉलिथीन है इसका प्रयोग न करे। छोटे-छोटे बच्चों को कचरा इधर-उधर न फैंकने दे उन्हें बताए कि कचरा डस्टबिन में ही फैंके। बच्चों को जागरूक करने से हमारे देश का भविष्य सुधरेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रखना किसी एक व्यक्ति की जिम्मेवारी नहीं है बल्कि यह सामुहिक कार्य है। स्वच्छता अभियान एक दिन की मुहिम नहीं है इसे निरंतर अपने व्यवहार में लाने की जरूरत है ये हमारे रोजाना ही गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का मानना था कि साफ-सफाई ईश्वर भक्ति के बराबर है। इसलिए उन्होंने लोगों को स्वच्छता बनाए रखने की शिक्षा दी और देश को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था।


विभिन्न 11 स्थानों व वार्डों में चलाया गया सफाई अभियान :


                 नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि सुभाष चौक, शाह सतनाम चौक, रानियां चुंगी, बस स्टैंड, न्यू हाउसिंग बोर्ड चौक, बाल भवन, दूर्गा मंदिर बी-ब्लॉक, सिविल अस्पताल रोड़, गौशाला रोड़, पंचमुखी मंदिर चत्तरगढ़ पट्टïी, शाह मस्ताना जी धाम आदि स्थानों पर सफाई अभियान चलाया गया। इसके अलावा शहर के विभिन्न वार्डों में भी सफाई अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान लोगों को पॉलिथीन व प्लास्टिक का प्रयोग न करने का भी संदेश दिया गया।

स्वच्छता अभियान में इन संस्थाओं ने दिया सहयोग :


                 नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि स्वच्छता अभियान में सहयोग देने वाली संस्थाओं में पीस कमेटी सिरसा, श्री तारा बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट सिरसा, डेरा बाबा भूमण शाह सिरसा, डेरा सच्चा सौदा, गुरुद्वारा श्री चिल्ला साहिब सिरसा, गुरुद्वारा श्री गोविन्द सिंह जी सिरसा, भाई कन्हैया मानव सेवा ट्रस्ट सिरसा, श्री हनुमान मंदिर सेवा समिति सिरसा, श्री राम सेवा समिति, सिरसा, श्री रामा चैरिटेबल ट्रस्ट सिरसा, श्री अमरनाथ सेवा समिति सिरसा, श्री अरोड़वंश ट्रस्ट, सिरसा, श्री अमीर सत्य फाउण्डेशन सिरसा, पंजाबी सतकार सभा, सिरसा, सखी चैरिटेबल ट्रस्ट सिरसा, श्री लक्षमण दास अरोड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट सिरसा, धनराज सोशल रिसर्च एण्ड डबलमैन्ट फाउण्डेशन सिरसा, स्व. रेखा शर्मा मैमोरियल ट्रस्ट सिरसा, छांया सोशल ग्रुप सिरसा, श्री विश्वकर्मा टिम्बर मरचैन्ट सोशल वैलफेयर ट्रस्ट सिरसा, श्री सालासर मासिक भण्डारा ट्रस्ट सिरसा, श्री ज्वाला जी सेवा समिति ट्रस्ट सिरसा, सन्त निरंकारी सत्सग समिति व निस्वार्थ सेवा संस्थान शामिल है।


माता मनसा देवी मंदिर की यज्ञशाला में कोरोना मुक्ति यज्ञ एवं कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता होगे।

IGNOU extends Admission up to 31st August, 2020

Chandigarh:

The Indira Gandhi National Open University (IGNOU) has extended the last date of submission of online Fresh & RR admission of all Masters, Bachelor, Diplomas & Certificates programmes up to 31st August, 2020 for the July-2020 session. Details of the IGNOU academic programmes for the July, 2020 session can be accessed from the link https://ignouadmission.samarth.edu.in/. The prospective learners can apply for Masters/Bachelor/Diploma/Certificate programmes of the University on the official website, informed The Regional Director of IGNOU Regional centre Chandigarh Dr. A.K.Dimri. Last date of submission of ‘online’ admission form for July session was earlier fixed for July 31. 

For Detailed News-

For all those candidates, who have been planning to get admission in any of the IGNOU courses can apply for the same online. Firstly the candidate has to register themselves (if not registered) on the official website i.e https://ignouadmission.samarth.edu.in/. Whereas those who have already registered can simply login with the id- password and fill up the application form for the admission in the July session at Indira Gandhi National Open University for 2020. Also, before filling up the IGNOU admission form, candidates must go through the general instructions, eligibility criteria, fee details, duration, etc . on the official website. Applicants can also download the complete details of the programmes from the IGNOU website.

https://propertyliquid.com/

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

Navin Khosla ji को न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) टीम की तरफ से आपको जन्मदिन की शुभकामनाएँ !

Chandigarh: 14-08-2020

News 7 World :-

For Detailed News-

Navin Khosla ji (नवीन खोसला) को न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) की तरफ से आपको जन्मदिन की शुभकामनाएँ !

https://propertyliquid.com/

Navin Khosla ji (नवीन खोसला) जी ने प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर मे पूरे चंडीगढ़ अपना नाम कमाया है !

माता मनसा देवी मंदिर की यज्ञशाला में कोरोना मुक्ति यज्ञ एवं कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता होगे।

आईएएस कंचन का अभिभावदन करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

पंचकूला 13 अगस्त- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि ’’जीवन में गलत काम करों नहीं-अच्छे कार्य को रोको नहीं’’- के सिद्वांत को लेकर चलना चाहिए। इसी तरह चलते हुए समाज सेवा ही नहीं बल्कि राष्ट्र के प्रति भी समर्पित होकर उत्कृष्ट कार्य किये जा सकते है।

For Detailed News-


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 10 निवासी कंचन को आईएएस में चयनित होने पर मुबारकवाद देने उनके निवास पर पहुंचेे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवाओं का रूझान उच्च स्तरीय सेवाओं की ओर बढ रहा है। इसी कारण कई सालों से प्रदेश के अधिकांश युवा आईएएस की सर्वोच्च सेवा में चयनित हो रहे है। इसमें अधिकांश लड़कियां अग्रणीय भूमिका निभा रही है। इसके लिए उनके अभिभावक विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं।


उन्होंने कहा कि वर्तमान में पंचकूला क्षेत्र युवाओं के लिए शिक्षा के हब के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि पंचकूला ट्राई सिटी में ओर अधिक शिक्षा के रूप में उभर कर आए। इसके लिए सार्थक प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो नई शिक्षा नीति लागू की है, प्रत्येक युवा को तकनिकीयुक्त एवं रोजगारपरक बनाने वाली है। नई शिक्षा नीति से ओर अधिक बेहतर परिणाम आएगें।

https://propertyliquid.com/


श्री गुप्ता ने कहा कि अब वे पंचकूला के सरकारी स्कूलों मंे विशेष स्मार्ट कलास रूम बनाने के लिए कार्य करेंगें। इन कक्षों में किसी भी कक्षा के विद्यार्थी उच्च स्तर की परीक्षाओं के लिए कक्षा लगाकर लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए स्कूलों में नेटवर्क सिस्टम को दुरूस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला के प्रत्येक गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति को उच्च स्तर की शिक्षा मिले, इसके लिए उन्हें पैसे की कोई दिक्कत पेश नहीें दी जाएगी। इस प्रकार जिला के हर युवा को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाने के लिए कार्य कर रहे है।


उल्लेखनीय है कि कंचन ने यूपीएससी की परीक्षा में 35वां रैंक हासिल कर जिला का गौरव बढाया है। सीए अनिल सिंगला की पुत्री कंचन ने 24 साल की आयु में दूसरी बार में यह रैंक प्राप्त किया है। इससे पहले 2019 मे युपीएससी परीक्षा में भारतीय रेलवे पर्सनल सर्विस में उनका चयन हुआ था। इसके बाद उन्होंने कठोर मेहनत व लगन के साथ इस परीक्षा की तैयारी की और बेहतर रैंक पर पहंुची। कंचन ने मिडल तक की पढाई सिरसा से की और उसके बाद चण्डीगढ व पंचकूला से 12 परीक्षा पास की। स्नातक परीक्षा में कंचन ने नेशनल लाॅ युनिवर्सिटी से टाॅप किया ओर सात गोल्ड मैडल हासिल किए। इसका श्रेय व अपने अभिभावकों को दे रही है।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री हरेन्द्र मलिक, सी बी गोयल, सुभाष जिन्दल, संदीप यादव, उनके पिता अनिल सिंगला, माता प्रवीण सिंगला सहित कई गणमान्य हस्तियों ने कचंन को अभिवादन किया।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

IGNOU extends Admission up to 16th August, 2020

Chandigarh:

For Detailed News-

The Indira Gandhi National Open University (IGNOU) has extended the last date of submission of online Fresh & RR admission of all Masters, Bachelor, Diplomas & Certificates programmes up to 16th August, 2020 for the July-2020 session. Details of the IGNOU academic programmes for the July, 2020 session can be accessed from the link https://ignouadmission.samarth.edu.in/. The prospective learners can apply for Masters/Bachelor/Diploma/Certificate programmes of the University on the official website, informed The Regional Director of IGNOU Regional centre Chandigarh Dr. A.K.Dimri. Last date of submission of ‘online’ admission form for July session was earlier fixed for July 31. 

https://propertyliquid.com/

For all those candidates, who have been planning to get admission in any of the IGNOU courses can apply for the same online. Firstly the candidate has to register themselves (if not registered) on the official website i.e https://ignouadmission.samarth.edu.in/. Whereas those who have already registered can simply login with the id- password and fill up the application form for the admission in the July session at Indira Gandhi National Open University for 2020. Also, before filling up the IGNOU admission form, candidates must go through the general instructions, eligibility criteria, fee details, duration, etc . on the official website. Applicants can also download the complete details of the programmes from the IGNOU website.

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

अयोध्या: राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 104 करोड़ रुपये होंगे खर्च*

अयोध्या: राम मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 104 करोड़ रुपये होंगे खर्च*

भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या नगरी युगों से भक्ति और आस्था का केंद्र बिंदु रही है. इस नगरी का यही महत्व श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचता है. यहां हर दिन पूरे विश्व से श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है. इसी को देखते हुए अयोध्या नगरी का रेलवे स्टेशन भी भारतीय रेल में अपना एक खास स्थान रखता है. अयोध्या रेलवे स्टेशन हर दिन अनेक गाड़ियों को संचालित करते हुए यात्रियों का अयोध्या दौरा कराता है. अब जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है तो अयोध्या स्टेशन के कायाकल्प की भी तैयारी की गई है.  स्टेशन को भी राम मंदिर की तर्ज पर ही एक नया स्वरूप दिया जाएगा. स्टेशन का विकास कार्य जून 2021 तक पूरा होगा. रेल मंडल की ओर से अयोध्या रेलवे स्टेशन के स्वरूप, यात्री सुविधाओं, स्वच्छता, सौंदर्य और अलग-अलग जरूरी सुविधाओं में बड़ा बदलाव करते हुए इस स्टेशन को नए रूप में सजाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अयोध्या स्टेशन के नए और आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है.

For Detailed News-

इस भवन के लिए वितीय वर्ष 2017-18 में 80 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी जिसे अब बढ़ाकर 104 करोड़ रुपये कर दिया गया है. इस स्टेशन भवन का निर्माण रेलवे की राइट्स (RITES)कंपनी द्वारा किया जा रहा है.  अयोध्या रेलवे स्टेशन के भवन का निर्माण दो चरणों में होगा. पहले चरण में प्लेटफॉर्म संख्या 1 और 2/3 में विकास कार्य, मौजूदा सरकुलेटिंग एरिया और होल्डिंग एरिया का विकास होगा. दूसरे चरण में नए स्टेशन भवन का निर्माण और अन्य सुविधाओं का निर्माण कार्य किया जाएगा. इन सुविधाओं में स्टेशन के अंदर और बाहर के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम होगा. स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं में भी इजाफा किया जाएगा. इसके अलावा टिकट काउंटर की संख्या, वेटिंग हॉल, एयरकंडीशन 3 रेस्टिंग रूम, 17 बेड वाली पुरुष डॉरमेट्री,10 बेड वाली महिला डॉरमेट्री, एक अतिरिक्त फुट ओवर ब्रिज, फूड प्लाजा, दुकानें, अतिरिक्त शौचालय सहित कई सुविधाएं बढ़ाने का काम जारी है.  स्टेशन पर पर्यटक केंद्र, टैक्सी बूथ, चाइल्ड केयर सेंटर, वीआईपी लाउंज, ऑडिटोरियम और वीआईपी गेस्ट हाउस समेत और भी कई सुविधाओं को बढ़ाने का काम जारी है. मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने इस बारे में बताया कि भविष्य में अयोध्या के महत्व को ध्यान में रखते हुए मंडल की ओर से अयोध्या रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण करते हुए एक नया स्वरूप देने की दिशा में लगातार प्रयास चल रहे हैं ताकि देश-दुनिया के कोने-कोने से आने वाले लोगों को अच्छी सुविधाएं दी जा सकें. 

https://propertyliquid.com/

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

केंद्र सरकार ने कोरोना अनलॉक-2 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है।

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने कोरोना अनलॉक-2 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है।

For Detailed News-

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स में स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, मेट्रो रेल, सिनेमा, जिम, पूल, धार्मिक समारोहों पर लगा रोक 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। गाइडलाइन के अनुसार देशभर में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलेगी। सरकार ने अनलॉक-2 में कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक कामों की इजाजत दी है। जबकि कंटेनमेंट जोन में सरकार ने लॉकडाउन लागू रखने का फैसला किया है।

https://propertyliquid.com/

Watch This Video Till End….