Around 41000 students took Online Exam by PU, today

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

Chandigarh March 03, 2021

For Detailed News-

 Dr. Jagat Bhushan, Controller of Examination, Panjab University informed
that around 41000 students of Undergraduate/Postgraduate/Other Professional Courses
including USOL/Private have appeared today  in online examination being conducted by
Panjab University. He informed that total exams in Slot 1 and Slot 2 were 28 and 38
respectively. He further informed that all the exams conducted today went off
smoothly.

https://propertyliquid.com

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

आज वन परिसर पिंजौर में विश्व वन्य प्राणी दिवस का आयोजन किया गया ।

For Detailed News-

पंचकुला, 3 मार्च-    आज वन परिसर पिंजौर में विश्व वन्य प्राणी दिवस का आयोजन किया गया । इस मौके पर वन परिसर पिंजौर में प्रशिक्षु उप वन राजिक अधिकारीयों को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवम् मुख्य वन प्राणी वार्डन हरियाणा श्री जगदीश चन्द्र  भा0 व0 से0 द्वारा वन प्राणियों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अवगत करवाया गया कि वन्य प्राणियों का सरंक्षण कार्य क्यों आवश्यक है तथा उन्होंने विभिन्न कालों में वन्य प्राणियों के साथ राजा महाराजाओं मुगलकालिन, बोधकालीन, ब्रिटिश शासन के दौरान किये गए प्रयासों का उल्लेख करते हुए बताया कि आज वन्य प्राणियों की जो स्थिति है वो एक दिन में ही पैदा नहीं हुई अपितु कालांतर में वन्य प्राणियों के अंधाधुन्द शिकार व उनके आश्रय स्थल को पहुंचाए गए नुकसान इसके मुख्य कारण है ।


आज विश्व वन्य प्राणी दिवस के मौके पर वन्य प्राणी सरंक्षण कार्य को महत्वता देते हुए बताया कि वन्य प्राणियों के अवैध शिकार व उनके अंगों के अवैध व्यापार को पूरी तरह से रोकने के अतिरिक्त उनके आश्रय स्थालों को संरक्षित करने की आवश्यकता पर बल दिया तथा प्रशिक्षु उप वन राजिक अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि संरक्षित क्षेंत्रों में वन्य प्राणियों के आश्रय स्थलों के प्रबंधन, मसलन पौधारोपण आदि कार्य उस क्षेत्र में मौजूद वन्य प्राणियों की प्रजातियों के अनुरूप एवम् उनकी आवश्यकता अनुसार ही किया जाए ताकि उनका बेहतर सरंक्षण किया जा सके। इस के अतिरिक्त वन व एवं वन्यप्राणी विभाग हरियाणा द्वारा वन्यप्राणियों के बेहतर सरंक्षण हेतु किये जा रहे प्रयासों का भी उल्लेख किया गया ।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर उप मुख्य वन्य प्राणी वार्डन पंचकूला श्री श्याम सुंदर कौशिक द्वारा अपने संबोघन में बताया गया कि 3 मार्च के दिन, पूर्व कें वर्षों में 183 देशों द्वारा सम्मिलित रूप से संकटग्रस्त जीवों तथा वनस्पतियों की रक्षा के लिए  यानी कि कन्वेशन आॅन इंटरनेशनल ट्रेड इन एन्डेंजर्ड स्पेसिज पर हस्ताक्षर किये गये थे । विश्व वन्यजीव दिवस का प्रस्ताव प्रथमतया थाईलैंड द्वारा वर्ष 2013 बैंकाक में साइट्स के 16 वें अधिवेशन के दौरान दिया गया था, एवं इसी के परिणाम स्वरूप 20 दिसम्बर 2013 को यूनाइटेड नेशन्स जरनल असेंबली द्वारा 68 वें अधिवेशन में 3 मार्च को प्रतिवर्ष विश्व वन्यजीव दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की गई ।

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

हरियाणा विधान सभा सचिवालय में बुधवार को प्रदेश सरकार और पंचकूला जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

पंचकूला 3 मार्च:

For Detailed News-


 पंचकूला में कई स्थानों पर बनी झुग्गियों को हटाने का खाका तैयार कर लिया गया है। इसके लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाकर कड़े निर्देश दिए हैं। यह बैठक में पंचकूला में कई तरह से जारी अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में हरियाणा शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक अजीत बालाजी जोशी, पंचकूला के जिला उपायुक्त मुकेश आहुजा, महापौर कुलभूषण गोयल, पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।


बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का मुख्य आग्रह शहर से अतिक्रमण हटाने पर रहा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण की समस्या इस शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की राह में मुख्य रोड़ा है। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों, मार्केटों और सरकारी जमीनों पर जो अतिक्रमण हो रहा है, उस पर सख्ती दिखाने की जरूरत है। शहर में अनेक स्थानों पर झुग्गियां बन गई हैं। इस कारण यहां स्थापित होने वाले बड़े प्रोजेक्ट भी लटक गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि बड़े प्रोजेक्टों के लिए चिह्नित की गई भूमि पर बनी झुग्गियों को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

https://propertyliquid.com


इस दौरान उन्होंने पूर्व में चंडीगढ़ और दूसरे शहरों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तौर तरीके भी बताए। इस पर हरियाणा शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय ने कहा कि ऐसे नेता कम ही होते हैं जो अतिक्रमण हटाने के लिए इतना आग्रह कर रहे हों। अक्सर नेता वोट बैंक के लालच में अवैध अतिक्रमण के प्रति आंखें बंद किए रहते हैं, लेकिन विधान सभा अध्यक्ष अवैध कब्जे हटाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।


बैठक में उपस्थित दूसरे अधिकारियों ने भी कहा कि पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए अवैध कब्जे और अतिक्रमण पर सख्ती दिखाना जरूरी है। बैठक में सरकारी जमीनों के लिए नक्शे पास करने वाले आर्किक्ट्स के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे आर्किटेक्ट्स को ब्लैक लिस्ट कर उनके खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।


इस दौरान शहरी स्थानीय निकाय विभाग और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के बीच कार्य विभाजन को सरल और व्यावहारिक बनाने के निर्देश दिए। दोनों ही विभागों के पास पार्कों का रखरखाव, सड़क मरम्मत, पेयजल उपलब्ध करवाने संबंधी कार्य हैं। ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि आम नागरिकों को विभागीय पेचिदगियों से कोई वास्ता नहीं होता। उन्होंने कहा कि दोनों विभागों के बीच कार्य विभाजन स्पष्ट होना चाहिए ताकि लोगों को एक ही कार्य के लिए अलग-अलग विभागों के चक्कर न काटने पड़े। संभव है कि भविष्य में शहर के सभी सामुदायिक केंद्र नगर निगम के नियंत्रण आ जाएंगे। अभी तक इन सामुदायिक केंद्रों के रखरखाव का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास है।

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

योग शिविर का आयोजन

For Detailed News-

चंडीगढ़:

दिनांक 01 से 05 मार्च -2021 तक मुख्यालय, विशेष महानिदेशक (प क ) सीमा सुरक्षा बल, चंडीगढ़ के लखनौर परिसर में पतंजलि योग समिति, मोहाली के तत्वाधान में बी.एस एफ. कैंपस, लखनौर में कार्यरत कार्मिको, महिलाओ एवं बच्चों के लिए योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है | इस योग शिविर की जानकारी प्रदान करते हुए तेजपाल सिंघल, पतंजलि सोशल मीडिया राज्य प्रभारी ने जानकारी प्रदान कि इस अवसर पर मुख्यालय विशेष महानिदेशक (पश्चिम कमान) सीमा सुरक्षा बल के विशेष महानिदेशक सहित उच्च अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एवं अन्य जवानों के साथ -साथ उनके परिवारों के लगभग 250 सदस्य योग शिविर का लाभ प्राप्त कर रहे है |  इस शिविर में प्रमुख रूप से पतंजलि के कई मुख्य योग शिक्षक जैसे अरविन्द गोयल, अंजना सोनी तथा श्री विनोद भरद्वाज, राज्य प्रभारी पतंजलि योग समिति चंडीगढ़ एवं युवा राज्य प्रभारी भाई जनक मगोत्रा योग की शूक्ष्म से शुक्षम जानकरी प्रदान कर रहे है |

https://propertyliquid.com

Around 33000 students took Online Exam by PU, today

Around 33000 students took Online Exam by PU, today

Chandigarh March 02, 2021

For Detailed News-

 Dr. Jagat Bhushan, Controller of Examination, Panjab University informed
that around 33000 students of Undergraduate/Postgraduate/Other Professional Courses
including USOL/Private have appeared today  in online examination being conducted by
Panjab University. He informed that total exams in Slot 1 and Slot 2 were 50 and 28
respectively. He further informed that all the exams conducted today went off
smoothly.

https://propertyliquid.com

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

परिवार पहचान पत्र के नोडल अधिकारी सुनील जाखड़ पंचकूला के प्राइवेट स्कूलों के साथ बैठक करते हुए।

For Detailed News-

पंचकूला, 2 मार्च- परिवार पहचान पत्र के नोडल अधिकारी सुनील जाखड़ ने पंचकूला के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों के साथ अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में परिवार पहचान पत्र बनवाने को लेकर बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि पीपीपी को लेकर सभी प्राइवेट स्कूल तीन दिनों में पेंडिंग कार्य को पूरा करें।


उन्होंने बताया कि पीपीपी हरियाणा सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट है। मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल स्वयं इसकी मोनिटरिंग कर रहे है। जिले के सरकारी स्कूलों ने 95 प्रतिशत परिवार पहचान पत्र बनवाने का कार्य पूरा कर लिया है जबकि प्राइवेट स्कूलों का पीपीपी को लेकर काफी काम बाकी है। इसलिये सभी प्राइवेट स्कूल प्राथमिकता के आधार पर पीपीपी बनवाने का काम पूरा करें।

https://propertyliquid.com


परिवार पहचान पत्र के नोडल अधिकारी सुनील जाखड़ ने परिवार पहचान पत्र को लेकर सभी प्राइवेट स्कूलों को तीन दिनों के अंदर अपन कार्य गंभीरता से पूरा करने के निर्देश दिये।
बैठक में पंचकूला की जिला शिक्षा अधिकारी उर्मिला व उप जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक व विभिन्न निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों में लिटिल फ्लावर कन्वेंट स्कूल सेक्टर-14, सोपिंस स्कूल सेक्टर-9, हंसराज पब्लिक स्कूल सेक्टर-6, सेंट एक्सवीर हाई स्कूल, भवन विद्यालय सेक्टर-15, डीसी माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-7, मानव मंगल सेक्टर-11, दून पब्लिक स्कूल सेक्टर-21, सेंट साॅल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल सेक्टर-16, सतलुज पब्लिक स्कूल, एसबी एंड निधि वैली पब्लिक स्कूल एमडीसी, चमनलाल डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-11, द गुरूकुल स्कूल सेक्टर-20 पंचकूला ने भाग लिया।

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

जिला की तीन लाख से अधिक परिवार के परिवार पहचान पत्र अपडेशन कार्य पूरा : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 02 मार्च।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला में परिवार पहचान पत्र अपडेट का कार्य तेजी से चल रहा है। जिला की 3 लाख 3 हजार 38 फैमिली आईडी को अपडेट किया जा चुका है। सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए परिवार पहचान पत्र को अनिवार्य किया गया है। आमजन अपनी फेमिली आईडी को अपडेट जरूर करवा लें, ताकि उन्हें योजनाओं के लाभ लेने में असुविधा न हो।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसका उद्ेश्य पात्र व्यक्ति व परिवार को सरकारी योजनाओं का पारदर्शी व सहजता से लाभ पहुंचाना है। सरकार की अधिकतर योजनाओं को परिवार पहचान के साथ जोड़ दिया गया है, अब इन योजनाओं के लाभ के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य हो चुका है। अब योजनाओं का लाभ परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही मिलेगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन प्राथमिक रूप से परिवार पहचान पत्र अपडेशन कार्य को कर रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही परिवार पहचान पत्र अपडेशन का कार्य शतप्रतिशत पूरा कर लिया जाएगा।


ब्लॉक अनुसार हुए अपडेशन कार्य का ब्यौरा :


उपायुक्त ने बताया कि जिला के 3 लाख 49 हजार 714 परिवारों के पीपीपी का अपडेशन कार्य किया जाना है, जिसमें से 3 लाख 3 हजार 38 परिवारों के परिवार पहचान पत्र को अपडेट किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक सिरसा के 77 हजार 853, डबवाली के 51 हजार 539, ऐलनाबाद के 33 हजार 987, बडागुढा के 27 हजार 860, नाथूश्री चौपटा के 40 हजार 994, ओढा के 25 हजार 181, रानियां के 40 हजार 042 व कालांवाली में 5 हजार 582 परिवारों के परिवार पहचान पत्र का अपडेशन कार्य पूरा हो चुका है।


यहां बनवाए जा सकते हैं परिवार पहचान पत्र :


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि कोई भी व्यक्ति सरल-अंत्योदय केंद्र, कॉमन सर्विस सैंटर, बीएलओ के माध्यम से परिवार पहचान पत्र बनवा सकता है। उन्होंने कहा कि कॉमन सर्विस सैंटर में परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण या अपडेट करवाया जा सकता है, इसके लिए वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड आदि दस्तावेज आवश्यक हैं। परिवार पहचान पत्र बनने से पात्र व्यक्ति व परिवार को सरकार की योजनाओं का लाभ पारदर्शी रूप से मिलना सुनिश्चित होगा।

https://propertyliquid.com


इन विभागों की योजनाओं को जोड़ा गया परिवार पहचान पत्र साथ :


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभ के लिए परिवार पहचान पत्र को अनिवार्य किया गया है। जिन विभागों की योजनाओं को परिवार पहचान पत्र के साथ जोड़ा गया है, उनमें कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, शिक्षा विभाग, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, शहरी निकाय विभाग, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, रोजगार विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, मत्स्य विभाग, वित्त विभाग, स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग कल्याण विभाग, हाउसिंग बोर्ड, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड, हरियाणा महिला विकास निगम, वन विभाग, श्रम विभाग, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम, गृह विभाग, बागवानी विभाग, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, श्रम विभाग, पुलिस विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, पर्यटन विभाग, टाउन व कंट्री प्लानिंग विभाग, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाएं शामिल है। 

Around 33000 students took Online Exam by PU, today

PU VC visits various departments of the campus

Chandigarh March 01, 2021

For Detailed News-

Prof. Raj Kumar, Vice Chancellor, Panjab University, today visited various departments at the campus including Physics, Chemistry, Punjabi and Education. He reviewed the ground situation related to following SOP’s of Covid-19 in the light of increasing cases.

https://propertyliquid.com

PU,VC along with his team interacted with the Faculty and Research Scholars and stressed on promoting entrepreneurial skills among students. He also laid emphasis on developing inter-disciplinary coordination and taking research initiatives across disciplines. He urged them to share their problems for necessary corrective actions. He also enquired about the services of hostels. The VC assured the faculty and Research Scholars of resolving their issues at the earliest.

Around 33000 students took Online Exam by PU, today

8 मार्च महिला दिवस पर सभी हारट्रोन महिला कर्मचारी वेतन विसंगतियों को लेकर करेंगी ट्वीट- बबीता व अनुराधा

पंचकूला, 1 मार्च-            हारट्रोन के माध्यम से विभिन्न विभागों में कार्य कर रही साॅफ्टवेयर डिवेलपर नेटवर्क इंजीनियर का वेतन आज भी डीसी रेट पर लगे एक धोबी कर्मचारी के वेतन से कम है, जिस कारण सभी महिला कर्मचारियों में काफी रोष है और सभी महिला कर्मचारी 8 मार्च को वेतन विसंगति को लेकर ट्विट करेंगी।

For Detailed News-


     इस संबंध में जानकारी देते हुए हारट्रोन कर्मचारी बबीता व अनुराधा ने बताया कि उनके वेतन में पिछले 5 सालों में बिल्कुल भी बढ़ोतरी नहीं हुई। इसके लिये वे आईटी निदेशक श्री रविंद्र सिंह को भी कई बार लिखित रूप में दे चुकी है लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नही हुई। सभी महिला कर्मचारियों का कहना है कि एक तरफ हरियाणा व केंद्र सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पर जोर दे रही है और दूसरी तरफ बेटियों के साथ ही अन्याय हो रहा है।


     उन्होंने बताया कि हारट्रोन के सभी आईटी प्रोफेशनल ने हरियाणा सरकार को दो बार डिजिटल सम्मान भी दिलवाया है, इसके बावजूद भी हारट्रोन के इन कर्मचारियों की तरफ सरकार का कोई ध्यान नही है। हारट्रोन के माध्यम से लगे ये कर्मचारी दिन-रात मेहनत करते है और सभी प्रकार के डिजिटल कार्य इन्हीं कर्मचारियों द्वारा किये जाते है। हरियाणा सरकार द्वारा सभी कार्यालयों में ई-आॅफिस पर कार्य करने पर जोर दिया जा रहा है। यह कार्य केवल हारट्रोन कर्मचारी ही संभाल रहे है। सब कुछ आॅन लाईन किया जा रहा है, लेकिन इस कार्य को संभालने वाले और कार्य को सुचारू रूप से करने वाले कर्मचारी आज भी भेदभाव झेल रहे है। इन कर्मचारियों को आज भी जाॅब सिक्युरिटी नहीं मिली हुई। न ही इन कर्मचारियों को रेगुलर कर्मचारियों की तरह अन्य सुविधायें प्राप्त है।


     उन्होंने बताया कि आज इन कर्मचारियों की हालत ऐसी है कि हर रेगुलर कर्मचारी हारट्रोन के माध्यम से लगे इन कर्मचारियों पर आॅफिसर बना हुआ है, चाहे व क्लर्क ही क्यों न हो। अधिकारी द्वारा किसी भी रेगुलर कर्मचारी को दिया जाने वाला कार्य इन कर्मचारियों से ही पूरा करवाया जाता है। तब भी इन कर्मचारियों को न तो समान वेतन दिया जा रहा है और न ही समान सुविधायें।

https://propertyliquid.com


     श्रीमती बबीता ने बताया कि घर को चलाने के लिये उन्हें कार्य करना पड़ता है, लेकिन इतने कम वेतन और महगांई के इस दौर में, इतनी कम सैलरी में गुजराना करना काफी मुश्किल हो रहा है। हम अधिकारियों व मंत्रियों से भी कई बार इस बारे अनुरोध कर चुके है, लेकिन हमारी समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। क्या हमारे समाज में जब तक समस्या अपनी नहीं हो जाती, तब तक कोई ध्यान नहीं देगा। उन्होंने बताया कि सभी महिला कर्मचारी 8 मार्च को महिला दिवस पर ट्वीट कर सरकार व आम जनता को उनके वेतन विसंगतियों के बारे में जानकारी देंगी।

Around 41000 students took Online Exam by PU, today

PU VC felicitates the Team for Smooth Conduct of Online Examinations

Chandigarh March 01, 2021

Prof. Raj Kumar, Vice Chancellor, Panjab University interacted with the entire team who handled the conduct of Online Examinations. He extended his felicitations for the commendable job of the smooth and successful conduct of examinations.

For Detailed News-

PU VC encouraged them to upgrade their skills by going for the advanced training and should continue working in the same way for the other jobs of the university.

            The core team responsible for the conduct of examinations included Prof. RK Singla, DCSA,

Prof. Sukhwinder Singh, Director Computer Centre, Prof. Harish Kumar, UIET, Prof. Naveen Aggarwal, UIET, Prof. Ajay Mittal. They were supported by the technical team from The Computer Unit and Dr. A. P. J. Abdul Kalam Computer Centre.

Dr. Jagat Bhushan, controller of Examination informed that there were multiple milestones which the team members achieved which included:

1.      Development of the application to download Question Papers and upload Answer Sheets.

2.      Hosting the application on a robust environment to cater more than 1 Lac candidates concurrently to download Question Papers and upload Answer Sheets.

3.      Exploring alternatives for hosting the application on cloud.

4.      Configuration of G-Suite, Google Forms and CDN to ensure the stability of the application.

https://propertyliquid.com