अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

For Detailed News-

दिल्ली, 30 नवंबर : देश में वर्ष 2021 की जुलाई-अगस्त तक लगभग 25 से 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की योजना है। केन्द्र सरकार इस हिसाब से तैयारियां कर रही हैं। यह शब्द केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्ष वर्धन ने कही। उन्होंने कहा कि अगामी वर्ष के शुरू होने के बाद संभावना है कि शुरुआती 3 से 4 महीने में केन्द्र सरकार देश के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करा पाएंगी। गत दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को विकसित और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की है। उन्होंने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में बताने का प्रयास करें। इससे पहले नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी। उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी।

https://propertyliquid.com


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 38,772 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढक़र 94 लाख 31 हजार 691 हो गए हैं। वहीं 443 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढक़र 1 लाख 37 हजार 139 हो गई है।

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

पंचकूला, 30 नवम्बर- कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया। महानिदेशक, जनसम्पर्क विभाग, हरियाणा में चेयरमैन पब्लिसिटी राॅकी मित्तल ने भी वाहन रुकवाकर लोगों को लंगर खिलाया ने थे। श्री मित्तल ने कहा हमें गुरुनानक जी के दिखाए रास्ते पर चल कर मानवता की सेवा करनी चाहिए, गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आना चाहिए।

For Detailed News-


श्री रॉकी जी ने कहा वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्थापक हरनेक सिंह के मार्गदर्शन में पिछले कई सालों से राष्ट्रीय स्तर पर समाजसेवा कर रहा है।भारत सरकार, होम विभाग की कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए दो गज की दूरी व मास्क जरूर लगाए तभी कॉरोना से बच सकते हैं।

https://propertyliquid.com

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

पीठासीन अधिकारियों ने देखी विकास की नई मिसाल

पंचकूला, 30 नवंबर।

गुजरात में आधे समय में पूरी हुई करोड़ों की परियोजना, हरियाणा में भी दोहराए जा सकते हैं अभिनव प्रयोग

गुजरात के केवड़िया में आयोजित देश के विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों का 80वां सम्‍मेलन विधायी कार्यों पर व्‍यापक विमर्श के साथ-साथ विकास के अभिनव प्रयोगों के लिए भी याद किया जाएगा। इस सम्‍मेलन के निमित्‍त पीठासीन अधिकारी विकास की गति दोगुनी करने के तौर तरीकों से भी रूबरू हुए। सम्‍मेलन से लौटे हरियाणा विधान सभा के अध्‍यक्ष ज्ञान चंद गुप्‍ता ने अपने अनुभव सोमवार को मीडिया के साथ साझा किए। पंचकूला के सेक्‍टर-1 स्‍थित पीडब्‍ल्‍यूडी गेस्‍ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्‍होंने बताया इस सम्‍मेलन में लोकतंत्र के तीनों स्‍तंभों के बीच सामंजस्‍य और अधिकार क्षेत्र को लेकर विस्‍तृत विचार विमर्श हुआ।

For Detailed News-

ज्ञान चंद गुप्‍ता ने बताया कि इस सम्‍मेलन में देश के राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री की उपस्‍थिति पर अनेक महत्‍वपूर्ण संवैधानिक विषयों पर मंथन हुआ। ‘सशक्‍त लोकतंत्र के लिए विधायिका, कार्यपालिका और न्‍यायपालिका में आदर्श समन्‍वय’ विषय पर दो दिन गहन विमर्श हुआ। इस विमर्श में देश भर के विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों ने भागीदारी की। ज्ञान चंद गुप्‍ता ने कहा कि इस सम्‍मेलन के साथ ही विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों के लिए केवड़िया भ्रमण की भी व्‍यवस्‍था की गई थी। इस भ्रमण के दौरान केवड़ियां में विकास के लिए हो रहे अभिनव प्रयोगों से परिचित करवाया गया। उन्‍होंने बताया कि केवड़िया में 17 एकड़ में स्‍थापित ‘आरोग्‍य वन’ आधुनिक विकास और प्राचीन ज्ञान की जीती जागती मिसाल है। इस आयोग्‍य वन में 5 लाख जीवन उपयोगी औषधियां विकसित की गई हैं, जो हमारे पारंपरिक स्‍वास्‍थ्‍य विज्ञान पर आधारित है। इस वन की सबसे बड़ी विशेषता, जिसे पीठासीन अधिकारियों को सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया, वह थी उसकी निर्माण अवधि। ज्ञान चंद गुप्‍ता ने बताया इस विशाल आरोग्‍य वन के निर्माण के लिए छह माह की समयावधि तय की गई थी, जबकि इसे मात्र 89 दिन में पूरा कर दिया गया। उन्‍होंने कहा कि विकास की गति को दोगुना करने का यह अभिनव प्रयोग है। पीठासीन अधिकारियों ने गुजरात के अधिकारियों से उन तौर तरीकों पर भी विमर्श किया, जिनके कारण इतना भव्‍य पार्क आधे समय में बनाया जा सका। गुप्‍ता ने पत्रकारों को बताया कि ऐसे प्रयोग हरियाणा में भी किए जा सकते हैं। ऐसा होने से विकास की बड़ी परियोजनाएं आधे समय में पूरी की जा सकेंगी।

https://propertyliquid.com

इसके साथ ही पीठासीन अधिकारियों के सम्‍मेलन में लोकतंत्रिक मूल्‍यों के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने के लिए देश के चार भागों में लोकतंत्र उत्‍सव आयोजित किए जाएंगे। इन उत्‍सवों में सभी विधान सभा और विधान परिषदों के सदस्‍यों के साथ-साथ आम जन को सम्‍मिलित किया जाएगा। केवड़िया सम्‍मेलन में विधान मंडलों को वित्‍तीय अधिकार देने का मसला भी उठा। अनेक विधानसभा अध्‍यक्षों ने कहा कि प्रदेश के सभी वित्‍त विधेयक विधायी निकायों द्वारा की पारित किए जाते हैं, इसके बावजूद उन्‍हें अपने खर्चों के लिए कार्यपालिका की ओर देखना पड़ता है। इसलिए विधान मंडलों को वित्‍तीय शक्‍तियां देने की मांग उठी। इसके साथ ही सम्‍मेलन में संविधान और मौलिक कर्तव्‍यों पर भी संकल्‍प पारित किया गया। इसमें इस बात पर जोर दिया गया कि हम सभी अपने अधिकारों का लाभ उठाते हुए अपने कर्तव्‍यों का भी ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। देश में उत्‍कृष्‍ट सांसद की तर्ज पर उत्‍कृष्‍ट  विधान मंडल पुरस्‍कार स्‍थापित किए जाने पर भी सहमति बनी।

नाडा साहिब में टेका माथा, प्रदेश की खुशहाली के लिए की कामना

इससे पूर्व विधान सभा अध्‍यक्ष ज्ञान चंद गुप्‍ता नाडा साहिब गुरुद्वारा पहुंचे, जहां उन्‍होंने गुरु के चरणों में शीश नवाया। उन्‍होंने कहा कि गुरु नानक देव जी ने अंधविश्‍वास और कुरीतियों के खिलाफ समाज जागरण करते हुए निर्गुण परमात्‍मा का नाम जपने पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि विदेशी आक्रांताओं के दौर में गुरु नानक देव जी ने भक्‍ति आंदोलन को तेज किया, जिससे समाज में चेतना का विकास हुआ। उन्‍होंने कहा कि गुरु नानक का जन्‍म सही अर्थों में समाज के पथ को प्रकाशित करने वाला और अंधकार को मिटाने वाला था। गुरु नानक जी की ओर से दिया ज्ञान रूपी प्रकाश आज भी हम सभी का मार्ग प्रशस्‍त कर रहा है। उन्‍होंने लोगों से गुरु नानक जी के दिखाए मार्ग का अनुसरण करने का आह्वान किया।

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता जी नाड्डा साहब गुरुद्वारा में गुरु नानक देवजी के 551वे पर्व पर संबोधित करते हुए

पंचकूला 30 नवंबर-     हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने आज गुरुनानकजी के 551वे गुरुपर्व पर जिले के गुरुद्वारा नाडा साहिब में माथा टेका और जिलावासियों को गुरुपर्व की लख लख बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरुनानकजी ने हजारों साल पहले जो शिक्षा आदर्श हमें दिए थे वो आज भी सार्थक है और हमें गुरुनानकजी के आदर्शो पर चलना चाहिए और उनके द्वारा दी गई शिक्षा का ज्यादा से ज्यादा लोगो में प्रचार करना चाहिए।  गुरुनानकजी ने ही लंगर प्रथा शुरू की थी वो भारत में ही है विश्व में भी लंगर लगाया जाता जिससे जरूरतमंद लोगो की भी मदद हो जाती है। गुरुनानकजी ने सनातन मत की मूर्तिपूजा की शैली के विपरीत एक परमात्मा की उपासना का अलग मार्ग मानवता को दिया, उन्होंने हिन्दू धर्म में फ़ैली कुरीतियों का सदा विरोध किया।   

For Detailed News-

        उन्होंने कहा कि कोरोना के इस गंभीर समय में जहा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को  महामारी घोषित किया और भारत सरकार, गृह मंत्रालय और एमएचए की गाईडलाईन है दो गज की दूरी मास्क जरूरी सभी को इसकी पालना करनी चाहिए। कोरोना का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है अभी तो मास्क ही वैक्सीन है का पालना करनी चाहिए।     

          इस अवसर पर उनके साथ बीजेपी के पूर्व जिला प्रधान दीपक शर्मा,उपाध्यक्ष उमेश सूद, बीजेपी युवा मोर्चा के नरेंदर लवाना,यूथ अकाली दल के प्रधान मलविंदर सिंह बेदी, हेड ग्रंथि जगजीत सिंह, जागीर सिंह आदि मौजूद थे।  

 https://propertyliquid.com    


  इसके बाद हरियाणा  विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सेक्टर -7 के गुरुद्वारा में शीश नवाजा वहा मौजूद सभी संगतो  को गुरुपर्व की बधाई दी।       

      इस अवसर पर उनके साथ बीजेपी के पूर्व जिला प्रधान दीपक शर्मा, गुरुद्वारा के प्रधान कंवरपाल सिंह उपप्रधान प्रोफेसर गुरेंदर सिंह, जनरल सचिव पी एस सांगा, सचिव सतेंदर पाल आदि मौजूद थे।

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

एम.के.साहित्य अकादमी पंचकुला द्वारा अवार्ड समारोह व कवि सम्मेलन का आयोजन

For Detailed News-

पंचकूला, 30 नवंबर।  एम.के.साहित्य अकादमी पंचकुला द्वारा  वेबिनार के जरिये कवि सम्मेलन व अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया।  इस दौरान शहर के कवियों के अलावा दूसरे शहर के कवियों ने  एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी तथा गायिकाओं ने अपनी मधुर आवाज से सभी का दिल मोह लिया , इससे समारोह में चार चाँद लग गये, ऑनलाइन वेबिनार में जुड़े सभी श्रोताओं ने पूर्ण आनन्द लिया और संपूर्ण समारोह को सराहा। ऑनलाइन किया गया यह समारोह पूर्णरूप से सफल रहा।   इस दौरान  प्रख्यात व प्रबुद्ध अतिथिगण कवि, शायर, गायक व  कलाकारों को एम०के० साहित्य अकादमी पंचकुला द्वारा अवार्ड व सम्मान से नवाज़ा गया।  एम०के० साहित्य अकादमी पंचकुला की  फाउंडर व अध्यक्ष डॉ.प्रतिभा ‘माही’ ने केदार नाथ ‘केदार’ (पंचकूला) को गोल्डन स्टार अवार्ड एम.के.एस.ए 2020, विजय कपूर  (चंडीगढ़) को सिल्वर स्टार अवार्ड एम.के.एस.ए 2020,सुश्री मोहिता जैन (गुरुग्राम) को सिल्वर स्टार अवार्ड एम.के.एस.ए 2020,  सागर सूद (पटियाला) को ग्रेट आइकॉन अवार्ड  एम.के.एस.ए 2020, तथा मीता खन्ना (कनाडा), गणेश दत्त (पंचकूला) ,  सुनीता नैन (पंचकूला),  सीमा गुप्ता (पंचकूला),  सुदेश नूर (पंचकूला),  सविता गर्ग ‘सावी'(पंचकूला) को ग्रेट मेमोरी अवार्ड  एम.के.एस.ए 2020  से नवाज़ा गया।   श्रो गणेश दत्त ने मंच संचालन करते समय बताया कि  डॉ.प्रतिभा ‘माही’ , जोकि ‘ *एम०के० साहित्य अकादमी पंचकुला (रजि० )* की फाउंडर व अध्यक्ष हैं तथा एक गज़लकार के रूप में  अपनी पहचान बना चुकी हैं और आज के दौर में अनेकों उपलब्धियाँ प्राप्त कर लगभग 17 वर्षों से साहित्य सेवा में संलग्न हैं और यह भी बताया कि ” उनके पति डॉ.मनोज कुमार गुप्ता , जो कि पशु पालन एवं डेरिंग विभाग , हरियाणा  में वेटरनरी सर्जन थे। उनका 2 नवम्बर 1998 में (ऑन ड्यूटी ) एक सड़क दुर्घटना में स्वर्गवास हो गया था। आज उनको 22 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं।”  साहित्यिक क्षेत्र में डॉ.प्रतिभा ‘माही’ का पूरी दुनियां में नाम हो ये सपना उनके पति डॉ.मनोज कुमार गुप्ता का ही था , जो आज अपनी मंजिल की ओर दिन प्रति दिन अग्रसर है।  डॉ.प्रतिभा ‘माही’ वर्ष 2005 से अब तक डॉ.मनोज कुमार गुप्ता की पुण्य तिथि पर उनकी स्मृति में सम्मान समरोह व कवि सम्मेलन का आयोजन प्रतिवर्ष कराती आ रही हैं।  इस वर्ष यह 16वां अंतरराष्ट्रीय वार्षिक अवार्ड समारोह है।  

https://propertyliquid.com

कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने पिंजौर टोल प्लाजा पर गुरु नानक जी के 551वे पर्व पर बड़े लंगर का आयोजन किया।

Power Packed Online Fresher’s Party by English Deptt, PU

Chandigarh November 30, 2020

Miss Fresher and Mr Fresher Chosen Online

Department of English and Cultural Studies, Panjab University Chandigarh under the stewardship of chairperson, Prof. Deepti Gupta, organized an online “Fresher’s Party” , an initiative taken by the students of MA English Final Year to welcome and celebrate the newly joined batch.

For Detailed News-

Prakhar Sinha, Class Representative, MA Final Year welcomed everyone and introduced the fellow anchors of the event, Bazila Javid and Udbhawana Abeer. 

The event started with a warm welcome by the MA II students and an inspirational speech by Ms. Jasmine Grover urging the new students to enjoy their days as students of Department of English and Cultural Studies, Panjab University.

 This was followed by a song by Jasnoor of MA II and a poem by Priyanka of MA I. A quiz on ‘popular culture’ was organized by Ms. Parul Ahlawat where questions from Bollywood and English TV shows were asked in a rapid-fire round, and the winners were rewarded with e- certificates.

Melodious song performances were given by students of both the years, which kept everyone entertained. New students were highly enthusiastic about the event and actively participated in every party game that was organised. 

https://propertyliquid.com

The highlight of the event was a funny dance performance by Prakhar, which left everyone laughing uncontrollably. Prakhar, Tanya, Poorva and Vandana also presented a peppy Bollywood number which set everyone grooving. 

New students recited their own poems, and some delivered speeches on social issues like women oppression, excessive academic pressure and no access to quality education in remote areas.

 Final year students highly appreciated these speeches and rewarded them with thunderous rounds of applauses. Mehak Ayaz and Roohie won titles for best speech and poetry respectively.

This was followed by the online Fashion Show. The participants were asked to record their ramp-walks at home, which were streamed during the meeting. The show was judged by senior students who specialized in modelling and fashion. Mr. Fresher was awarded to Shivanta Vashishth and Miss Fresher was awarded to Anshika Mehta, who stole the fashion show with their performances. They were given e- certificates.

The event ended with the new students thanking their seniors for working hard and for organizing an event that brought smiles to their faces in these extraordinary and challenging times. 

Professor Harpreet Pruthi and Professor Pratibha Nagpal joined in to welcome new students and congratulated the final year students for their efforts. The event concluded on an emotional note where everyone wished to see each other soon, in person. The innovative idea of an online Fresher’s Party was a big success.

अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया।

पंचकुला 28 नवंबर: भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया।साथ ही 29 नवंबर को प्रदेश भर में होने वाली पिछड़ा वर्ग वर्चूअल रैली के आयोजन पर भी चर्चा की।
ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं का यह सौभाग्य है कि हमें विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के साथ कार्य करने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठन की नीतियों का ज्ञान देने के साथ निसवार्थ सेवाभाव से मेहनत कर पार्टी हित में कार्य करने को कहा। सभी पदाधिकारियों को अनुशासन मर्यादा एवं पद की गरिमा का आदर करते हुए कार्य करने को कहा गया।


ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा ने 29 नवंबर को प्रदेश भर में होने वाले पिछड़ा वर्ग वर्चूअल रैली की जानकारी देते हुए इसके आयोजन के लिए भी चर्चा की। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पंचायत चुनावों में पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों को 8% आरक्षण दिए जाने पर प्रदेश भर में वर्चूअल रैली के माध्यम से पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह जिसमें ओबीसी समाज के लोग माननीय मुख्यमंत्री का धन्यवाद करेंगे। वर्चूअल रैली में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों में मुख्यमंत्री एक साथ जुड़ेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष ओम् प्रकाश धनकड़ व विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा भी विडीओ कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़ेंगे।


ज़िलाध्यक्ष ने बताया पंचकुला ज़िला में छः स्थानों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।रामगढ़ में होने वाले कार्यक्रम में पंचकूला विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, सेक्टर 20 में श्याम लाल बंसल, एमडीसी में जिला अध्यक्ष अजय शर्मा एवं महामंत्री श्रीमती परमजीत कौर, पंचकूला के गांव बुद्दनपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती बंतो कटारिया, गांव बीडघघर में पूर्व जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा व भाजपा कार्यालय कालका में पूर्व विधायक श्रीमती लतिका शर्मा के साथ महामंत्री विरेंद्र राणा भी उपस्थित रहेंगे।कार्यक्रम में ओबीसी समाज के लोगों के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। यह सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद करेंगे तथा उनके विचार सुनेंगे। सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बैठने का इंतज़ाम किया जाएगा।


आज इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक, एसपी गुप्ता, सुशील सिंगला व पूनम कोहली ज़िला महामंत्री वीरेंद्र राणा एवं श्रीमती परमजीत कौर जिला सचिव राजेंद्र नौनिवाल, सुरेंद्र मनचंदा, विनोद सावर्नी, राम रतन शर्मा, श्रीमती कनक रेखा व श्रीमती कमलेश कोषाध्यक्ष दीवान चंद गुप्ता किसान मोर्चा अध्यक्ष स्वर्ण जीत, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष सुनील धीमान, अल्पसंख्यक मोर्चा कृष्ण अली, एससी मोर्चा सरदार अमरीक सिंह के साथ युवा मोर्चा अध्यक्ष नरेंद्र लुबाना उपस्थित रहे।

अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

पी सी पी एन डी टी एक्ट के नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास गुप्ता के नेतृत्व में आज सुबह गुप्त सुचना के आधार पर पंजाब के बलाचौर (नवाशहर ) में अपंजीकृत सूरी हॉस्पिटल पर रेड की।

पंचकूला, 28 नवंबर   

For Detailed News-

     
  पी सी पी एन डी टी एक्ट के नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास गुप्ता के नेतृत्व में आज सुबह गुप्त सुचना के आधार पर  पंजाब के बलाचौर (नवाशहर ) में अपंजीकृत सूरी  हॉस्पिटल पर रेड की। सात लोगों की टीम ने मौके से  लिंग जाँच की  अपंजीकृत अल्ट्रासाउंड की मशीन, सी सी टी वी फुटेज और पंद्रह हजार रूपए बरामद किये, और बिना डिग्री के डाक्टर उजागर सिंह सूरी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ पी एन डी टी एक्ट के तहत पंजाब पुलिस ने एफ आई आर दर्ज की।

https://propertyliquid.com


डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि हमें पैंतीस हजार में लिंग जांच की गुप्त सुचा मिली जिसके आधार पर हमने अपंजीकृत सूरी हॉस्पिटल बलाचौर पर एक फर्जी ग्राहक को लिंग जांच के लिए पैंतीस हजार रुपए के साथ भेज दिया बाद में फर्जी ग्राहक के इशारे पर हमने सूरी हॉस्पिटल पर रेड की और मौके से एक नर्स बीस हजार रूपए लेकर फरार हो गई, हमारी टीम ने मौके से पंचकूला के दंपति को भी पकड़ा।


डॉक्टर गुप्ता ने बताया भ्रूण हत्या महापाप है हरियाणा सरकार ने भ्रूण हत्या के विरूद्ध कठोर अभियान चलाया है।भ्रूण हत्या और लिंग जांच करने वालों को पांच साल की सजा का प्रावधान है।पंचकुला हरियाणा के उन चार जिलों में है जिनमें एक हजार लड़को पर नो सो चालीस लड़कियों का रेशो है।

अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

Cleanliness drive at PU

Chandigarh November 28, 2020

The Horticulture Division, Panjab University today organized a cleanliness drive “Swachh Bharat Abhiyan” under kind patronage of Prof. Raj Kumar,Vice Chancellor.

For Detailed News-

 Er. Anil Thakur, Divisional Engineer (H), alongwith his staff and workers of Horticulture carried out the cleanliness drive from Gate no. 1 to Gate no. 2 covering areas around Arts Blocks, Department of Laws, Student Centre etc.

About 4 trolleys of waste which included polythene bags and other such single use plastic items were removed from the campus. The flower beds at Gate no. 1 and 2 were replenished to beautify the entrance of the campus. 

https://propertyliquid.com

Er. Anil Thakur said  that the Horticulture Division of Panjab University is always making its best efforts to make the campus cleaner and greener and such drives are carried out from time to time to spread the message of “Swachh Bharat”.

अगस्त 2021 तक देश के 25 से 30 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन टीका : डॉ.हर्ष वर्धन

Commissioner inaugurates Open Street Campaign

Chandigarh, November 28:- Sh. K.K. Yadav, IAS, Commissioner, Municipal Corporation, Chandigarh-cum- CEO, Chandigarh Smart City Ltd. today inaugurated ‘Open Street Campaign’ at Rose Garden -Sec 17 underpass. During the inauguration officials of CSCL and citizens of Chandigarh were present.

For Detailed News-

While sharing about the challange, the CEO said that the Streets for People Challenge pushes cities to reimagine their streets as public spaces through the lens of economic regeneration, safety, and child-friendly interventions, in order to ensure a green recovery from COVID-19.

https://propertyliquid.com

He said that the Challenge comprises two stages. Stage 1 of the challenge, which runs until February 2021, requires each city to identify and test at least one flagship walking project and enhance liveability in one neighbourhood. The potential locations for the flagship project may include streets and public spaces around transit hubs, heritage zones, commercial streets, market areas, recreational corridors, or any zone with high footfall. The Challenge considers participatory approach as its core value. A city-led design competition will form an integral component of the Challenge to gather innovative ideas from professionals across the country. The Smart Cities Mission will shortlist 11 cities, through a reputed panel of experts, which would then move to Stage 2 of the Challenge. The evaluation will be based on the pilots and conceptual city-wide scale-up proposals submitted by the registered cities. The shortlisted cities will receive an award, a citation, and guidance from national and international experts to further develop and commence their scale-up plans submitted in Stage 1. This stage will extend until May 2021.

During the course of the Challenge, cities will receive assistance through online training workshops, knowledge resources, peer-to-peer learning discussions with fellow cities, and interactions with local civil society organisations (CSOs) and design experts to strategise and implement pilots, while also developing their scale-up proposal. The Challenge is intended to inspire cities to transform these temporary interventions into permanent infrastructural facilities.

He said that Chandigarh is one of the 113 cities to have registered for the Streets for People Challenge, an initiative of Smart Cities Mission, Ministry of Housing and Urban Affairs (MoHUA), Government of India. The India Programme of the Institute for Transportation and Development Policy (ITDP) is the knowledge partner of the Smart Cities Mission in conducting this challenge and guiding cities through it.

He said that the registered cities will implement quick, innovative, and low-cost interventions to make their cities walkable, with a focus on placemaking and liveability. Community engagement is a key component of the Challenge, and its success depends on active coordination between the city and its citizens. To ensure this transformation, Chandigarh is committed to working with its citizens as it develops and implements the proposals.

Chandigarh envisions citizens to participate in its efforts to achieve community driven public spaces.

During the inaguration various unique initiatives event comprised  such as:

a.     Sketch your Vision for the Street

b.     Art Exhibition

The objective of the event was to make the participants aware about the challenge and take suggestions of the residents of the city on the design of the Flagship and neighbourhood Pilot Locations.  The vision of the citizens shall be taken forward and various design groups comprising of students shall take it forward through design competition and shall prepare the concept design which again will be put forward for citizen’s review.