हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि विकास परियोजनाएं एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है ताकि जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके।

PU extends last date of PU-LL.B. (3 Year) Course

Chandigarh October 5, 2020

This is for the information of the candidates in particular and public in general that due to COVID-19 Pandemic situation, the Panjab University has scrapped *the Entrance test* for PU- LL.B. (3 Year) Course.


Now, the Panjab University has extended the last date of registration for  PU-LL.B. (3 Year) Course upto 9th October 2020; last date of submission of online fee / through net-banking is 10th October and the completion of form is 12th October 2020.


Mandatory: All the registered candidates for PU- LL.B. (3 Year) Course have to fill the Admission Form on http://onlineadmissions.puchd.ac.in by 15th October 2020 for consideration in the Admission process.
The candidates are requested to keep on visiting the concerned website http://pglaw.puchd.ac.in  for more information and further schedule.

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

बरकरार रहेगा किसानों का एमएसपी का अधिकार, कोई आंच आई तो छोड़ दूंगा पद – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 20 सितंबर। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि संबंधित नए अध्यादेशों में कहीं भी फसलों के एमएसपी को समाप्त करने की बात नहीं कही गई है। किसानों की फसल अनाज मंडियों में बिना किसी रूकावट के निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर ही खरीदी जाएंगी और ज्यादा कीमत का अवसर मिलने पर किसान चाहेंगे तो ओपन मार्केट में भी बेच सकेंगे। जिस दिन अन्नदाताओं को उनकी फसल का एमएसपी देने की व्यवस्था पर कोई आंच आएगी, उसी दिन मैं अपना पद छोड़ दूंगा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर पत्रकारों के सवालों के जबाव में ये बातें कही। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों के लिए एमएसपी का अधिकार बरकरार रहेगा और इस विषय पर आम लोग किसी के बहकावे में ना आएं।

For Detailed News-

अपने कार्यकाल में ओपन मार्केट और कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की वकालत करने वाले कांग्रेसी आज क्यूं कर रहे हैं विरोध ? – डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने राजनीतिक स्वार्थ की खातिर भोले-भाले किसानों को गुमराह करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नए अध्यादेशों का विरोध करने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री रहते हुए ना केवल ओपन मार्किट की वकालत की थी बल्कि केंद्र की तात्कालिक मनमोहन सिंह सरकार द्वारा गठित समिति के चेयरमैन के तौर पर इन सिफारिशों पर दस्तख़त भी किए थे। उन्होंने हुड्डा से सवाल किया कि वे किसानों को बताएं कि उनके इस दोगली नीति को अपनाने के पीछे क्या मजबूरी है और कांग्रेस प्रदेश के किसानों को क्यूं गुमराह कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यूपीए सरकार के पहले कार्यकाल में भी कांग्रेस पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की वकालत की गई थी, लेकिन राजनीति से विवश कांग्रेसी आज व्यवस्था का विरोध कर रहे हैं जबकि यह किसानों के लिए खुशहाली के नए रास्ते खोलने वाला कदम है।

https://propertyliquid.com

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार अगले माह से खरीफ फसलों का एक-एक दाना तय न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों की शंकाओं को दूर करते हुए कहा कि बाजरा, धान के अलावा पहली बार मक्के की फसल की भी सरकार एमएसपी पर खरीद करेगी। सरकार द्वारा की गई खरीफ की फसल खरीद का भुगतान एक सप्ताह के भीतर-भीतर किसानों के खाते में कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे लिए किसान के हित सर्वोपरी है। किसानों को लेकर उनकी नीयत में ना कभी कोई खोट आया और ना आगे कभी आएगा।

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

IGNOU extends Admission up to 30th September, 2020

Chandigarh:

For Detailed News-

The Indira Gandhi National Open University (IGNOU) has extended the last date of submission of online Fresh & RR admission of all Masters, Bachelor, Diplomas & Certificates programmes up to 30th September, 2020 for the July-2020 session. Details of the IGNOU academic programmes for the July, 2020 session can be accessed from the link https://ignouadmission.samarth.edu.in/. The prospective learners can apply for Masters/Bachelor/Diploma/Certificate programmes of the University on the official website, informed The Regional Director of IGNOU Regional centre Chandigarh Dr. A.K.Dimri. Last date of submission of ‘online’ admission form for July session was earlier fixed for September 15. 

https://propertyliquid.com

For all those candidates, who have been planning to get admission in any of the IGNOU courses can apply for the same online. Firstly the candidate has to register themselves (if not registered) on the official website i.e https://ignouadmission.samarth.edu.in/. Whereas those who have already registered can simply login with the id- password and fill up the application form for the admission in the July session at Indira Gandhi National Open University for 2020. Also, before filling up the IGNOU admission form, candidates must go through the general instructions, eligibility criteria, fee details, duration, etc. on the official website. Applicants can also download the complete details of the programmes from the IGNOU website.

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 16 व 17 सितम्बर को हरियाणा योग परिषद की ओर से ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया जा रहा है।

प्ंाचकूला 15 सितम्बर – प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 16 व 17 सितम्बर को हरियाणा योग परिषद की ओर से ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया जा रहा है। संगोष्ठी वेबिनार का उद्घाटन हरियाणा योग परिषद के चेयरमैन डा0 जयदीप आर्य करंेगे।

For Detailed News-


इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए हरियाणा योग परिषद के रजिस्ट्रार डा0 हरीश चन्द्र ने बताया कि इस वेबिनार में देशभर के प्रतिष्ठित प्राकृतिक चिकित्सक विशेषज्ञ भाग लेगें। जिसमें पूर्व निदेशक, सीसीआरवाईएन भारत सरकार डा0 बी0टी0सी0 मूर्ति,, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, योग ग्राम हरिद्वार, डा0 नागेंन्द्र नीरज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, आरोग्य मंदिर गोरखपुर, डा0 बिमल कुमार मोदी, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आई0एन0ओ0, डा0 डी0एन0 शर्मा, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुणे डा0 जितेंद्र आर्य व, वरिष्ठ प्राकृतिक चिकित्सक, नई दिल्ली डा0 सलिला तिवारी मुख्य रूप से भाग लेगें।

https://propertyliquid.com


डा0 हरीश चन्द्र ने बताया कि कोरोना काॅल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हम सभी को प्राकृतिक साधनों का प्रयोग करना चाहिए। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता की आवश्यकता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता को निरंतर बनाए रखने के लिए उचित खानपान का बहुत अधिक महत्व है। उन्होंने बताया कि शरीर के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए उचित और प्राकृतिक भोजन उतम है जिसमें सभी पोषक तत्व उचित मात्रा में हो।


रजिस्ट्रार ने बताया कि हरियाणा योग परिषद का मिशन यह है कि हरियाणा प्रांत में हर व्यक्ति स्वस्थ रहें और आनंदमय जीवन व्यतीत करें। इस सम्बन्ध में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पर भी हरियाणा योग परिषद ने श्री कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय व केंद्रीय विश्वविद्यालय हरियाणा के साथ संयुक्त रूप से ’’अंर्तराष्ट्रीय योग संगोष्ठी’’ का आयोजन वेबिनार के माध्यम से किया था। जिसमें देश -विदेश के योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा से जुड़े विद्वानों ने अपने विचार जनता के साथ सांझा किए थे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर दो दिवसीय ’’प्राकृतिक चिकित्सा’’ पर आॅनलाइन वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने हरियाणा प्रांत के लोगों व बच्चों से हरियाणा योग परिषद के आॅनलाइन फेसबुक पेज व यू-ट्यूब एकाउंट से जुड़कर प्राकृतिक चिकित्सकों के विचार सुनने की अपील की।

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

WHO प्रमुख ने दुनिया को चेताते हुए ये कहा है कि इन दिनों कोरोना वायरस महामारी से सामना करती दुनिया आगे भी और कोई महामारी से निपटने के लिए तैयार रहे।

नई दिल्ली:

इस समय दुनिया कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रही है और इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने दुनिया को एक चेतावनी दे डाली है।WHO प्रमुख ने दुनिया को चेताते हुए ये कहा है कि इन दिनों कोरोना वायरस महामारी से सामना करती दुनिया आगे भी और कोई महामारी से निपटने के लिए तैयार रहे।

For Detailed News-

WHO प्रमुख ने जेनेवा में एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- यह कोरोना वायरस दुनिया में आने वाली अंतिम महामारी नहीं होगी।इतिहास गवाह है कि दुनिया अनेंकों महामारियों से गुजरी है।दरअसल, ये महामारियां हमारे जीवन एक वास्तविक हिस्सा हैं।ये महामारियां हमेशा के लिए कभी भी ख़त्म नहीं हो सकतीं।इसलिए हमें इनसे निपटने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा।कोरोना वायरस के बाद आगे कोई भी महामारी दुनिया पर हमला करे उससे पहले हमें उसे नियंत्रित करने की तैयारी रखनी होगी।

https://propertyliquid.com/

हेल्थ सिस्टम में ज्यादा जोर देना होगा…

WHO प्रमुख के अनुसार, किसी महामारी से तभी निपटा जा सकता है जब हमारा हेल्थ सिस्टम मजबूत हो।इसलिए दुनियाभर के देशों को अगली महामारी से पहले पब्लिक हेल्थ में काफी पैसा निवेश करना चाहिए। दुनिया भर के देशों को एकजुट होकर संभावित बीमारियों की वैक्सीन और दवाओं पर मिलकर शोध करना चाहिए। वैक्सीन और दवाओं के तत्काल निर्माण और बाजार में लाने की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि जब भी कोई महामारी फैले तो उसे तुरंत नियंत्रित किया जा सके।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ ने 11 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित किया था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि विकास परियोजनाएं एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है ताकि जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके।

नई औद्योगिक नीति में एरो-स्पेस व एसोसिएशन पर करेगी प्रदेश सरकार फोकस-दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 5 सितंबर।

मंगलवार तक नई उद्योग नीति के लिए भेजें अपने सुझाव-दुष्यंत चौटाला


                हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार एक श्रेष्ठ औद्योगिक नीति के प्रारूप को अंतिम रूप देने में जुटी है। नई उद्योग नीति उद्योगपतियों के हितों के लिए हितकारी हो, प्रदेश में निवेश बढ़े, उद्योगपतियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिले, इसके लिए प्रदेश के सभी  सांसदों,विधायकों, विभिन्न सरकारी विभागों, उद्योगपतियों सहित उद्योग जगत से जुड़ी संस्थाओं के सुझावों को भी शामिल किया जाएगा। उन्हें अपने सुझाव देने के लिए मंगलवार तक का समय दिया गया है। चंडीगढ़ में हरियाणा निवास पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मेराथन बैठक के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मीडिया से रूबरू हो रहे थे।

For Detailed News-


उन्होंने कहा कि इस ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पॉलिसी-2020Ó को अंतिम रूप देने के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। आज हुई बैठक में भी नई उद्योग नीति को लागू करने के लिए विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारियों से विस्तार पूर्वक चर्चा की है।

https://propertyliquid.com/


               दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों के लिए और अधिक माकुल माहौल उपलब्ध के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 2020 से 2025 तक की नई उद्योग नीति बनाई जा रही है जिसे अगले माह तक लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से विधायकों, सांसदों और प्रदेश की सभी औद्योगिक एसोसिएशनों के साथ-साथ फिक्की, एसोचैम जैसी राष्ट्रीय स्तर की औद्योगिक एसोसिएशनों से 8 सितंबर तक अपने सुझाव देने के लिएआग्रह किया गया है।


                डिप्टी सीएम ने कहा कि प्राथमिकता के तौर सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश में खासतौर पर थ्रस्ट सेक्टर के साथ-साथ आयात करने से जुड़ी यूनिटों को अपने राज्य में ही स्थापित किया जाए और सरकार नई उद्योग नीति मे ंइस पर पूर फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि इस नई पॉलिसी के जरिए हरियाणा में इसी तरह के उत्पादन को बढ़ावा दिया जाएगा ताकि आयात को कम से कम करके निर्यात को बढ़ाया जा सके। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य होगा जो ऐरो-स्पेस और एविएशन को भी थ्रस्ट सेक्टर के तौर पर फोक्स करके अपनी नई उद्योग नीति में आगे लेकर जाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि हिसार में हवाई अड्डा प्रोजेक्ट पर बीेजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार तेजी से काम कर रही है।


                उन्होंने मेडिकल टेक्नोलॉजी से जुड़े बल्क ड्रग्स पार्क का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा उन अग्रणी राज्यों में से होगा जो अपने सभी 22 जिलों को विभिन्न क्लस्टरों में बांटकर औद्योगिक इकाइयों को आगे लेकर आने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि इसी तरह ज्यादा से ज्यादा औद्योगिक इकाइयों को जोड़ा जाएगा और प्रदेश सरकार फैक्ट्रियों को क्लस्टर एप्रोच के साथ जोडऩे पर उन्हें अतिरिक्त लाभ देगी।

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

MCC to conduct open auction of Fish Market sector 41 on August 26

Chandigarh, August 25:- The Municipal Corporation Chandigarh is going to conduct open auction of Fish, Meat & Poultry products Market, Sector 41, Chandigarh on 26th August 2020 at 11.00 am.

For Detailed News-

Interested participants, who deposit EMD of Rs. 50 thousand before start of auction at site shall be eligible for participation in the auction. 24 Booths having area of 21.21 Sq. mtr. @ Minimum reserve prize Rs. 12000/- monthly license fee, 5 booths having area 19.02 Sq. mtr. @ Minimum reserve prize Rs. 10000/- monthly license fee, 2 booths for whole sale having area 39.51 Sq. mtr. @ Minimum reserve prize Rs. 15000/- monthly license fee and 1 chill room having area 35.31 Sq. mtr. @ Minimum reserve prize Rs. 10000/- monthly license fee will be auctioned. These booths will be given initially for a period of 5 years extendable upto another 5 years i.e. maximum 10 years.

https://propertyliquid.com/

In addition to that eating joints at Shanti Kunj, Sector 16 having plot area 976.96 Sq. ft. @ Minimum reserve prize Rs. 30000/- plus GST as applicable monthly license fee and 4 shops at Terraced Garden, Sector 33, Chandigarh @ Minimum reserve prize Rs. 3500/- plus GST as applicable monthly license fee will be auctioned through open auction in the conference room, MCC building, Sector 17, Chandigarh on 27th August.

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि विकास परियोजनाएं एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है ताकि जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके।

IGNOU extends Admission up to 31st August, 2020

Chandigarh:

The Indira Gandhi National Open University (IGNOU) has extended the last date of submission of online Fresh & RR admission of all Masters, Bachelor, Diplomas & Certificates programmes up to 31st August, 2020 for the July-2020 session. Details of the IGNOU academic programmes for the July, 2020 session can be accessed from the link https://ignouadmission.samarth.edu.in/. The prospective learners can apply for Masters/Bachelor/Diploma/Certificate programmes of the University on the official website, informed The Regional Director of IGNOU Regional centre Chandigarh Dr. A.K.Dimri. Last date of submission of ‘online’ admission form for July session was earlier fixed for July 31. 

For Detailed News-

For all those candidates, who have been planning to get admission in any of the IGNOU courses can apply for the same online. Firstly the candidate has to register themselves (if not registered) on the official website i.e https://ignouadmission.samarth.edu.in/. Whereas those who have already registered can simply login with the id- password and fill up the application form for the admission in the July session at Indira Gandhi National Open University for 2020. Also, before filling up the IGNOU admission form, candidates must go through the general instructions, eligibility criteria, fee details, duration, etc . on the official website. Applicants can also download the complete details of the programmes from the IGNOU website.

https://propertyliquid.com/

पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

Navin Khosla ji को न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) टीम की तरफ से आपको जन्मदिन की शुभकामनाएँ !

Chandigarh: 14-08-2020

News 7 World :-

For Detailed News-

Navin Khosla ji (नवीन खोसला) को न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) की तरफ से आपको जन्मदिन की शुभकामनाएँ !

https://propertyliquid.com/

Navin Khosla ji (नवीन खोसला) जी ने प्रॉपर्टी डीलर और बिल्डर मे पूरे चंडीगढ़ अपना नाम कमाया है !

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि विकास परियोजनाएं एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती है ताकि जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके।

आईएएस कंचन का अभिभावदन करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

पंचकूला 13 अगस्त- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि ’’जीवन में गलत काम करों नहीं-अच्छे कार्य को रोको नहीं’’- के सिद्वांत को लेकर चलना चाहिए। इसी तरह चलते हुए समाज सेवा ही नहीं बल्कि राष्ट्र के प्रति भी समर्पित होकर उत्कृष्ट कार्य किये जा सकते है।

For Detailed News-


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 10 निवासी कंचन को आईएएस में चयनित होने पर मुबारकवाद देने उनके निवास पर पहुंचेे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में युवाओं का रूझान उच्च स्तरीय सेवाओं की ओर बढ रहा है। इसी कारण कई सालों से प्रदेश के अधिकांश युवा आईएएस की सर्वोच्च सेवा में चयनित हो रहे है। इसमें अधिकांश लड़कियां अग्रणीय भूमिका निभा रही है। इसके लिए उनके अभिभावक विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं।


उन्होंने कहा कि वर्तमान में पंचकूला क्षेत्र युवाओं के लिए शिक्षा के हब के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि पंचकूला ट्राई सिटी में ओर अधिक शिक्षा के रूप में उभर कर आए। इसके लिए सार्थक प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो नई शिक्षा नीति लागू की है, प्रत्येक युवा को तकनिकीयुक्त एवं रोजगारपरक बनाने वाली है। नई शिक्षा नीति से ओर अधिक बेहतर परिणाम आएगें।

https://propertyliquid.com/


श्री गुप्ता ने कहा कि अब वे पंचकूला के सरकारी स्कूलों मंे विशेष स्मार्ट कलास रूम बनाने के लिए कार्य करेंगें। इन कक्षों में किसी भी कक्षा के विद्यार्थी उच्च स्तर की परीक्षाओं के लिए कक्षा लगाकर लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए स्कूलों में नेटवर्क सिस्टम को दुरूस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला के प्रत्येक गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति को उच्च स्तर की शिक्षा मिले, इसके लिए उन्हें पैसे की कोई दिक्कत पेश नहीें दी जाएगी। इस प्रकार जिला के हर युवा को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाने के लिए कार्य कर रहे है।


उल्लेखनीय है कि कंचन ने यूपीएससी की परीक्षा में 35वां रैंक हासिल कर जिला का गौरव बढाया है। सीए अनिल सिंगला की पुत्री कंचन ने 24 साल की आयु में दूसरी बार में यह रैंक प्राप्त किया है। इससे पहले 2019 मे युपीएससी परीक्षा में भारतीय रेलवे पर्सनल सर्विस में उनका चयन हुआ था। इसके बाद उन्होंने कठोर मेहनत व लगन के साथ इस परीक्षा की तैयारी की और बेहतर रैंक पर पहंुची। कंचन ने मिडल तक की पढाई सिरसा से की और उसके बाद चण्डीगढ व पंचकूला से 12 परीक्षा पास की। स्नातक परीक्षा में कंचन ने नेशनल लाॅ युनिवर्सिटी से टाॅप किया ओर सात गोल्ड मैडल हासिल किए। इसका श्रेय व अपने अभिभावकों को दे रही है।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री हरेन्द्र मलिक, सी बी गोयल, सुभाष जिन्दल, संदीप यादव, उनके पिता अनिल सिंगला, माता प्रवीण सिंगला सहित कई गणमान्य हस्तियों ने कचंन को अभिवादन किया।