Seminar on Academic writings concluded at PU

समाचार विज्ञापन के लिए संपर्क करें

News 7 World:

Promote your Business with Digital Marketing

Campaigns & Promotions

Presence

Activities

Live Event

Brand Awareness

Live Coverage

Still Ads

Running Ads

Lowest Ads Price in Tricity*

For news advertising please contact – 9501540377

Seminar on Academic writings concluded at PU

हिन्दी दिवस की बहुत बहुत बधाई व हार्दिक शुभकामनाएं।

हर वर्ष 14 सितंबर को मनाया जाता है।

14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से यह निर्णय लिया कि हिन्दी ही भारत की राजभाषा होगी। इसी महत्वपूर्ण निर्णय के महत्व को प्रतिपादित करने तथा हिन्दी को हर क्षेत्र में प्रसारित करने के लिये राजभाषा प्रचार समिति, वर्धा के अनुरोध पर वर्ष 1953 से पूरे भारत में 14 सितंबर को प्रतिवर्ष हिन्दी-दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Seminar on Academic writings concluded at PU

Google Doodle: विक्रम साराभाई (Vikram Sarabhai) को उनकी 100वीं जंयती पर Google Doodle बना कर श्रद्धांजलि अर्पित करता है

नई दिल्ली: 

विक्रम साराभाई (Vikram Sarabhai) को उनकी 100वीं जंयती पर Google Doodle बनाया गया है. वह भारत के सबसे महान वैज्ञानिकों में से एक थे. उनका जन्म 12 अगस्त 1919 को हुआ था. 

विक्रम साराभाई  अपने दौर के उन गिने-चुने वैज्ञानिकों में से एक थे जो अपने साथ काम करने वाले वैज्ञानिकों और खासकर युवा वैज्ञानिकों को आगे बढ़ने में मदद करते थे. यही वजह थी कि उन्हें (Vikram Sarabhai) एक बेहतर लीडर भी माना जाता था.

साराभाई ने 1947 में अहमदाबाद में भौतिक अनुसंधान प्रयोगशाला (पीआरएल) की स्थापना की थी. बता दें कि गूगल अलग-अलग क्षेत्र की उन बड़ी हस्तियों को Google Doodle बना कर श्रद्धांजलि अर्पित करता है जिन्होंने समाज के लिए बड़ा योगदान दिया है.

विक्रम साराभाई (Vikram Sarabhai) के पिता उद्योगपति थे और भौतिक विज्ञान के अध्ययन-अनुसंधान के इस केंद्र के लिए उन्होंने अपने पिता से ही वित्तीय मदद मिली थी.

उस समय साराभाई की उम्र महज 28 साल थी लेकिन कुछ ही सालों में उन्होंने पीआरएल को विश्वस्तरीय संस्थान बना दिया. साराभाई को उनके बेहतर काम के लिए वर्ष 1966 में पद्म विभूषण सम्मान से भी नवाजा गया था.

विक्रम साराभाई (Vikram Sarabhai) को भारतीय स्पेस प्रोग्राम का जनक भी माना जाता है. उन्हें 1962 में शांति स्वरूप भटनागर मेडल से भी सम्मानित किया गया था. 

30 दिसंबर, 1971 को उनकी मृत्यु उसी स्थान के नजदीक हुई थी जहां उन्होंने भारत के पहले रॉकेट का परीक्षण किया था. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में वे थुंबा में एक रूसी रॉकेट का परीक्षण देखने पहुंचे थे और यहीं कोवलम बीच के एक रिसॉर्ट में रात के समय सोते हुए उनकी मृत्यु हो गई. 

Watch This Video Till End….

Seminar on Academic writings concluded at PU

पंचकूला में पंजाब के युवक की तेजधार हथियार से हत्या

पंचकूला के सेक्टर 3 में मौजूद ताऊ देवीलाल स्टेडियम के पीछे रविवार सुबह एक युवक की तेजधार हथियार से हत्या करने का मामला सामने आया है।

पुलिस के अनुसार मृतक गगनदीप पंजाब के गढ़शंकर का रहने वाला है और यहां पंचकूला के सेक्टर 26 के मकान नंबर 511 में किराये पर रहता था। हत्या करने वाले व्यक्ति द्वारा गगनदीप के शरीर पर कई वार किए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।

For Sale

पुलिस ने बताया कि आज सुबह वह अपने दोस्त को छोड़ने के लिए घर से निकला था और करीब 9:00 बजे उसका शव ताऊ देवी लाल स्टेडियम के पीछे पड़ा मिला है। मृतक की पंजाब नंबर गाड़ी भी वारदात वाली जगह पर ही खड़ी थी। पुलिस ने बताया कि जिस दोस्त को मृतक गगनदीप छोड़ने जा रहा था पुलिस उससे संपर्क करने की कोशिश कर रही है लेकिन उसका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है।

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम द्वारा वारदात पर से सैंपल कलेक्ट किए गए हैं और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच अधिकारी प्रदीप ने बताया कि तेजधार हथियार से गगनदीप के शरीर पर कई वार करके उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि यह हत्या किसने की है, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Watch This Video Till End….

Seminar on Academic writings concluded at PU

पंचकुला : टाउन पार्क, सेक्टर 5 में ‘दिव्य योग आयाम’ के द्वारा ध्यान और योग समारोह का आयोजन किया गया

पंचकुला: टाउन पार्क में, सेक्टर 5 में  ‘दिव्य योग आयाम’ के द्वारा ध्यान और योग समारोह का आयोजन किया गया। योग गुरु श्री सुरिंदर वर्मा जी ने प्राणायाम, ध्यान के साथ अपनी सुरली आवाज से तनाव मुक्त कर दिया।

योग निःशुल्क हर रोज़ 5.35 am to 6.40 am तक करवाया जाता है।

Media Partner News 7 World

योग गुरु श्री सुरिंदर वर्मा जी ने प्राणायाम, ध्यान, आसन, स्वस्थ आहार, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में पूरी जानकारी दी। योग प्रोटोकोल के तहत सभी योग क्रियाएं की।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति योग को एक घंटा देता है, तो वह स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन जीता है।

छात्र अध्ययन पर अधिक एकाग्रता रखते हैं, यदि वे सुबह योग करते हैं और अध्ययन में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करते हैं।

योग शरीर व मन के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।

न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7World) टीम इसके लिए दिल से आभारी है। अपने आप को हर्षित महसूस कर रहे है इनको सम्मानित करने में बेहद ख़ुशी है।

कृप्या अपना मूल्यवान समय देने के लिए धन्यवाद।

News 7 World : शेयर, लाइक और सुझाव का हमेशा स्वागत करते हैं।

ये वीडियो न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7World) टीम की ओर से सभी साघको के लिए।

Watch This Video Till End….

Watch This Video Till End….

Seminar on Academic writings concluded at PU

Breaking News: फिर एक बार हुनर की जीत। फिर से चमक गया सिरसा का नाम।

सिरसा: 24 -07-2019

News7World Exclusive

शायद सबसे छोटा मेरे अराध्य देव शिव शंकर भोले नाथ, शिव शिवालय शेष नाग समेत जो शुद्ध सोने से निर्मित है

शिव शिवालय शेष नाग समेत

सिरसा कलाकारो की धरती है, हमने पहले भी देखा है सिरसा से सज्जन कुमार सोनी शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप जो की सेम डिटो कोपी लम्बाई , 6 mm वजन 160, मीली ग्राम 90,मीन्ट बनाने मे लगा, चांदी व सोने मे हाथ से निर्मित बिना सहायता के बनाया था, जिसने देश ओर विदेश मे सिरसा का नाम रोशन कर दिया जिसकी सबसे पहली खबर न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) ने दिनांक June 3, 2019 मे प्रकाशित की थी जिसने देश ओर विदेश मे सिरसा का नाम रोशन कर दिया है । हमे इस पर गर्व है।सबसे पहले न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) लेकर अाया था जिसके बाद सभी न्यूज़ चैनल ने अपने चैनल पर दिखाया था

आज फिर ऐसा ही ऐक कारनामा सिरसा (हरियाणा) के सज्जन कुमार सोनी ने शायद सबसे छोटा मेरे अराध्य देव शिव शंकर भोले नाथ, शिव शिवालय शेष नाग समेत जो शुद्ध सोने से निर्मित है जिसका बजन 0,120, मिली ग्राम है लम्वाई 6,mm समय 50, मिनट और मोती पर टिका हुआ है जो चन्द्रमा कार्क है जो भगवान शिव के मस्तक पर बिराजमान है जिसका बजन 1,200 मिली ग्राम है

न्यूज 7 वर्ड (News7world) इसके लिए दिल से आभारी है। सज्जन कुमार सोनी सिरसा ने यह िसद़् कर दिया दुनिया में नामुमकिन कुछ नहीं है।

सज्जन कुमार सोनी सिरसा

Watch This Video Till End….

Seminar on Academic writings concluded at PU

पंचकुला : टाउन पार्क, सेक्टर 5 में दिव्या योग आयाम के द्वारा रविवार (21-07-2019) को एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे निःशुल्क फिजियोथैरेपी जाँच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

पंचकुला :

पंचकुला में टाउन पार्क, सेक्टर 5 में एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया जा रहा है। योग गुरु श्री सुरिंदर वर्मा जी ने प्राणायाम,ध्यान, आसन, स्वस्थ आहार, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में पूरी जानकारी दी।

वैसे तो जो योग करता है, उसे कोई रोग नही होता वो हमेशा स्वास्थ्य रहता है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति योग को एक घंटा देता है, तो वह स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन जीता है। छात्र अध्ययन पर अधिक एकाग्रता रखते हैं, यदि वे सुबह योग करते हैं और अध्ययन में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करते हैं।

Watch This Video Till End….

निःशुल्क फिजियोथैरेपी जाँच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो भी फिजियोथैरेपी जाँच करवाना चाहता है वो निःशुल्क करवा सकता है। इस अवसर का लाभ ले सकते है।

Watch This Video Till End….

Seminar on Academic writings concluded at PU

Breaking News : शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप सिरसा (हरियाणा) के सज्जन कुमार सोनी ने बनाया था

न्यूज़ 7 वर्ल्ड एक्सक्लूसिव (News7world) 

चंडीगढ़: 17-07-2019

न्यूज़ 7 वर्ल्ड एक्सक्लूसिव (News7world) 
शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप

शायद अब तक का सबसे छोटा कप सिरसा (हरियाणा) के सज्जन कुमार सोनी ने बनाया था जिसने देश ओर विदेश मे सिरसा का नाम रोशन कर दिया जिसकी सबसे पहली खबर न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) ने दिनांक June 3, 2019 मे प्रकाशित की थी जिसने देश ओर विदेश मे सिरसा का नाम रोशन कर दिया है । हमे इस पर गर्व है। न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) इसके लिए दिल से आभारी है।

हमारी भारतीय टीम वर्ल्ड कप नही ला सकी पर सज्जन कुमार सोनी ने हमे अपने हाथ से निर्मित शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप को न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) को उपहार मे दे दिया जिसके लिए न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) इसके लिए दिल से आभारी है।

वैसे तो हर किसी में कोई न कोई ख़ूबी होती है लेकिन कुछ लोगों में एक हुनर ऐसा छिपा होता है जिसे दुनिया के सामने लाना बेहद ज़रूरी था ऐसा ही एक कारनामा सिरसा (हरियाणा) के सज्जन कुमार सोनी ने शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप जो की सेम डिटो कोपी लम्बाई , 6 mm वजन 160, मीली ग्राम 90,मीन्ट बनाने मे लगा चांदी व सोने मे हाथ से निर्मित बिना सहायता 1987 से हर लोगो ट्राफी क्रिकेट की बनाई इसके ईलावा ओलपीक गेम ,फिफा फूटवोल कप, कोमनवैल्थ गेम , 20 20, वर्ल्ड कप ट्राफी !

न्यूज़ 7 वर्ल्ड (News7world) मेरी पसन्द क्यो,स्टीक न्यूज देना बड़ी खबर को सुक्षम बनाकर प्रस्तुत करना ,स्टीक जानकारी देेश बिदेश के बारे में जिससे हमे कुछ नया करने को प्रेरित करता है,जो और चैनलो से अलग है यू तो हमारे देश में बहुत न्यूज चेनल है लेकिन खबरो की जानकारी जरुर देते है लेकिन मसाला ज्यादा जिससे खबर पर विश्वास करना कई बार मुशकिल हो जाता है के सत्य है या असत्य, इस से मै प्रभावित हुआ मन में विचार आया जो हमे कुछ दे रहा है, शायद अब तक का सबसे छोटा वर्ल्ड कप जो की सेम डिटो कोपी बनाकर भेजा तो न्यूज़ 7 वर्ल्ड इसे स्वीकार करेगा एक नई उम्मीद के साथ कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा होसलो की उङान के साथ
आपका, 
सज्जन कुमार सोनी सिरसा

Watch This Video Till End…

Seminar on Academic writings concluded at PU

Police File

पंचकुला,  

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बतलाया कि महिला थाना, सैक्टर-5, पंचकुला की टीम द्वारा बलात्कार के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है ।

बलात्कार के आरोपी को किया काबू

          दिनांक 26.04.2019 को महिला थाना सैक्टर-5, पंचकुला मे एक लिखित शिकायत आरोपी परमिन्द्र के खिलाफ दी थी ।

पुलिस द्वारा अभियोग मे कार्यवाही करते हुए आरोपी परमिनद्र पुत्र हजूरा वासी # 136, रेस-कोर्स, देहरादून, उतराखण्ड हाल # 126, रोपड़ रोड, पंजाब को बस-स्टैण्ड सैक्टर-5, पंचकुला से विधी-पूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया है ।

आरोपी पेश माननीय न्यायालय किया गया जहां से आरोपी को न्यायायिक हिरासत मे भेजा गया ।

Watch This Video Till End….