147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर गुरूवार को मतगणना का कार्य स्थानीय सीडीएलयू में बनाए गए विभिन्न मतगणना केन्द्रों पर किया गया।

सिरसा, 24 अक्तूबर।


             हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर गुरूवार को मतगणना का कार्य स्थानीय सीडीएलयू में बनाए गए विभिन्न मतगणना केन्द्रों पर किया गया। जिला की पांचों विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव नतीजे जानने के लिए दिनभर नागरिकों में उत्साह बना रहा और सीडीएलयू परिसर में लोगों का तांता लगा रहा।


                 कड़ी सुरक्षा के बीच जिला की पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटों की गिनती प्रात: 8 बजे शुरु हुई और दोपहर बाद लगभग 4 बजे तक प्रत्याशियों के साथ-साथ आमजन की धड़कनें ऊपर नीचे होती रही। सिरसा व डबवाली विधानसभा क्षेत्र की वोटों की गिनती का कार्य सीडीएलयू मल्टीपर्पज हॉल में, कालांवाली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए सीडीएलयू के  अंबेडकर भवन में, रानियां विधानसभा क्षेत्र की मतगणना लाल बहादुर शास्त्री भवन में तथा ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतों की मतगणना अंबेडकर भवन के लाईब्रेरी हॉल में की गई। पांचों विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों व एजेंटों की मौजूदगी में मतगणना का कार्य शुरू हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने मतगणना व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। रिटर्निंग अधिकारी सिरसा जयवीर यादव, रिटर्निंग अधिकारी डबवाली विनेश कुमार, रिटर्निंग अधिकारी कालांवाली निर्मल नागर, रिटर्निंग अधिकारी रानियां राजेंद्र कुमार, रिटर्निंग अधिकारी ऐलनाबाद संयम गर्ग की अगुवाई में मतगणना का कार्य सम्पन्न हुआ।


                 जिला प्रशासन द्वारा मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। इसके अलावा आमजन व वीआईपी के लिए अलग-अलग रूट बनाए गए। मुख्य द्वारों पर कड़े सुरक्षा चक्र के बीच वाहनों की गहनता से जांच की गई। मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए मल्टीपर्पज हॉल के साथ बने ऑडिटोरियम में मीडिया सैंटर बनाया गया जिसमें पत्रकारों की सुविधा के लिए आधुनिक कम्प्यूटर सिस्टम, हाई स्पीड इंटरनेट आदि की सुविधा मुहैया करवाई गई। मीडिया सैंटर के माध्यम से पत्रकारों को लगातार राउंड वाईज मतगणना की रिपोर्ट दी गई।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply