46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जिले के सभी विभागों के विशेष तौर पर बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।

सिरसा 17 नवंबर।


              हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जिले के सभी विभागों के विशेष तौर पर बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।   इससे पूर्व पुलिस जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बुके भेंट कर स्वागत किया।

हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जिले के सभी विभागों के विशेष तौर पर बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।


                  चौ. रणजीत सिंह ने बैठक में निर्देश दिए कि जिले में जितने भी बिजली की ढिली तारें हैं उसे एक सप्ताह के अंदर – अंदर ठीक करवाएं अन्यथा बदलवा दें। उन्होंने कहा कि घरों की छतों से जाने वाली बिजली की तारों का भी बदलवाएं। बिजली से संबंधित खंबों पर लगे बिजली मीटर व अन्य बिजली से संबंधित लगे बॉक्स के ढक्कनों को भी बंद करवाएं। उन्होंने अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग से कहा कि फसल बुआई के समय गांवों व ढाणिया में बिजली की व्यवस्था को दुरूस्थ रखें ताकि किसानों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों से कहा कि बिजली से संबंधित कोई भी शिकायत आती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर सुलझाएं, 24 घंटे हैल्पलाईन नम्बर को चालु रखें।


                  उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नशा तस्करी पर लगाम लगाएं, कोई भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी नशा से संबंधित कार्यों में संलिप्त पाया गया या ढील करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नशा जिले की युवा पीढी को खत्म कर रहा है इसलिए हमें नशे के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि आपस में तालमेल बना कर एक टीम के रूप में कार्य करें, भ्रष्टïाचार को भूल जाएं तथा एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका अदा करें। उन्होंने जेल अधिकारी से कहा कि जेल में बंदियों के लिए भी सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्थ रखें। कोई भी जेल कर्मचारी बंदियों को नशा या अन्य वस्तु जिससे जेल के नियमों की उल्लंघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ भी तुरंत कार्रवाई होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि सिरसा जिले को विकास की ओर ले जाने के लिए सरकार का सहयोग करें।


                  इस अवसर पर सांसद सुनीता दुग्गल ने सभी अधिकारियों से कहा कि एक टीम वर्क के रूप में कार्य कर सिरसा में आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का उद्देश्य एक पारदर्शी प्रशासन लागू करना है, उसमें अपनी आहुति दें।


                  इस बैठक में उपायुक्त ने सांसद व कैबिनेट मंत्री को आश्वासन दिया कि वे उनके दिशा निर्देशानुसार सिरसा के विकास कार्यों प्राथमिकता के तौर पर पूरा करवाएंगे।


                  इस अवसर पर फतेहाबाद के विधायक दूड़ा राम, रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा, पूर्व सांसद मक्खन लाल सिंगला, बलवान जांगड़ा, कार्यकारी पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply