147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं के मद्देनजर डीसी ने ली स्कूल संचालकों की बैठक

सिरसा, 30 मई।

 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आगामी समय में बड़े पैमाने पर नौकरियों में भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है जिसके लिए जिला के सभी स्कूल पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित कर लें ताकि परीक्षाओं का संचालन भली प्रकार से किया जा सके। यह जानकारी उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने आज लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में जिला के विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों व अन्य संबंधित अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रदेश में जून, जुलाई, अगस्त व सितंबर माह में विभिन्न पदों की भर्तियों के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिला में लगभग 79 परीक्षा केन्द्र प्रस्तावित है। ये परीक्षा केन्द्र विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में बनाए गए हैं। प्राईवेट स्कूल संचालकों को निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि परीक्षाओं के सुचारु संचालन के लिए जरुरी सभी प्रबंध सुनिश्चित किये जाएं जिनमें बैठने के लिए बैंच, बिजली के पंखे, पीने का पानी व शौचालय आदि की सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी आयोजित की गई परीक्षाओं में प्राईवेट स्कूलों का भरपूर सहयोग प्रशासन को मिला है जिसके लिए स्कूल बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में प्रबंधों से जुड़ी कोई कमी है तो उसे समय से पूर्व पूर्ण कर लें।

 बैठक में एसएससी के प्रतिनिधि प्रदीप जैन ने बताया कि पिछले तीन साल में आयोग द्वारा लगभग 68 हजार नौकरियां युवाओं को उपलब्ध करवाई है। आयोग मुख्यत: ग्रुप सी व डी के पदों के लिए भर्ती करता है। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा सभी परीक्षाओं का आयोजन पूर्ण पारदर्शिता के साथ किया जाता है जिसमें प्रशासन से लेकर स्कूल संचालकों का योगदान महत्वपूर्ण रहता है। उन्होंने कहा कि आयेाग द्वारा आगामी 3 माह में लगभग 30 से 32 हजार विभिन्न पदों की भर्तियां प्रस्तावित है। इन भर्तियों के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाना है। इस कार्य में सभी स्कूल संचालक आयोग व प्रशासन का सहयोग करें। 

 बैठक में एसडीएम वीरेंद्र चौधरी, डीआरओ राजेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान सहित विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। 


0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply