147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

सरकारी भवनों व आस-पास के क्षेत्र को किया गया सैनिटाइज

सिरसा, 16 अप्रैल।

सरकारी भवनों व आस-पास के क्षेत्र को किया गया सैनिटाइज


                   कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 को लेकर प्रशासन हर स्तर पर इससे बचाव रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रहा है। शहर की सड़कों व गलियों के साथ-साथ सभी सरकारी भवनों व कार्यालय को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को वाणिज्य भवन परिसर व इसके आस-पास के क्षेत्र को अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइज किया गया।


                   संकट के इस दौर में महामारी के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में हर कोई योद्धा की भूमिका निभा रहा है और अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है। अग्निशमन विभाग व नगर परिषद के कर्मचारी भी यौद्धा की भांति सेनेटाइजर कार्य में लगे हुए हैं। कोरोना वायरस बचाव के लिए दमकल वाहन के माध्यम से सरकारी भवनों, कार्यालयों व शहर के विभिन्न क्षेत्रों को सेनेटाइजर करने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं।

https://propertyliquid.com/


                   कोरोना वायरस के रोकथाम को ले नगर परिषद शहर द्वारा शहर की सड़कों व गलियों को सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही शहर के सभी 31 वार्डों में मच्छरों के प्रकोप को लेकर फॉगिग भी करवाई जा रही है। सरकारी कार्यालयों, शहर की गलियों, घरों के दरवाजों को सैनिटाइज किया जा चुका है। एक माह से शहर के कई सड़कों व गलियों को लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है।


यौद्धा की भूमिका में सफाई कर्मचारी :


                   जहां संक्रमण बचाव के लिए प्रशासन द्वारा सैनिटाइज का कार्य जोरों पर किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सफाई कर्मचारी भी योद्धा की भांति शहर के वार्ड व गली-गली को साफ कर इस वैश्विक महामारी को हराने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। नगर परिषद की ओर से 240 सफाई कर्मचारी इस कार्य में लगे हुए हैं। है। सफाई कर्मियों द्वारा हर दिन दो वार्डो में फॉगिग व एक दिन छोड़कर वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है। पहले चरण का फॉगिग कार्य समाप्त हो चुका है। दूसरे चरण का फॉगिग कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया है। सैनिटाइजिग के साथ सफाई अभियान को भी तेज किया गया है। नगर परिषद के सफाई कर्मी लगातार काम कर रहे हैं। नागरिकों द्वारा भी इन संघर्ष योद्धाओं का न केवल सम्मान किया जा रहा है, बल्कि तालियां बजाकर हौसला हफजाई की जा रही है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!