46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

वित्तीय एवं योजना विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना और मौके पर उनका निदान किया।

सिरसा, 23 अगस्त।


                  वित्तीय एवं योजना विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना और मौके पर उनका निदान किया। लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉफ्रेंस कक्ष में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, जिला खजाना अधिकारी नरेंद्र ढुल सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।


                  इस अवसर पर श्री प्रसाद ने जिला खजाना अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी पैंशनर की ग्रच्यूटी या पैंशन से संबधित कोई समस्या है तो उसे तुरंत हल करवाएं। उन्होंने कह कि पैंशन से संबंधित कोई कोई मुख्यालय स्तर की समस्या है तो उसकी सूचि बना कर तुरंत भिजवाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी / कर्मचारी की सेवानिवृति से एक वर्ष पहले उनका पैंशन केस भिजवा सकते हैं। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने अधिकारियों/कर्मचारियों के पैंशन केस ऑनलाईन अपडेट करें। उन्होंने कहा कि सभी पैंशनर  परिवार पहचान पत्र आईडी फार्म भरकर अपने नजदीकी सीएससी में जमा करवाएं। 


वीडियो कॉफ्रेंस में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि जिला से संबंधित 9 पैंशनरों की ग्रच्यूटी रुकी हुई थी। उनकी इस समस्या का निदान मौके पर ही ए.जी. हरियाणा से आए हुए अधिकारियों ने किया और उनकी ग्रच्यूटी जारी की गई। उन्होंने जिला व सहायक खजाना अधिकारियों को निर्देश दिये कि पैंशनरों की किसी भी प्रकार की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर तुरंत हल करवाएं। उन्होंने कहा कि खजाना शाखा से संबंधित सभी कार्य समय पर करें। 


                  इस मौके पर ए.जी. हरियाणा से आए अधिकारी पीके मित्तल, छबीलदास, सहायक सुभाष सैनी, प्यारे लाल, कुलदीप सिंह, रणजीत सिंह, लेखाकार मक्खन सिंह सहित अन्य पैंशनर भी मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply