46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

प्रवासी मजदूरों की सुविधा के लिए ई-दिशा केंद्रों में हेल्प डेस्क स्थापित, कार्य करने बारे ले सकते हैं जानकारी

सिरसा, 16 जून।

For Detailed News-


                      कोविड-19 के चलते जिला में फंसे प्रवासी मजदूरों की सुविधा के लिए उपमंडल व तहसील स्तर पर परामर्श केंद्र/हेल्प डेस्क स्थापित किए गए है। यहां पर प्रवासी मजदूर कार्य करने या अन्य प्रशासनिक सहयोग के लिए संपर्क कर सकते हैं।


                      जिला राजस्व अधिकारी वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को जिला में किसी प्रकार की असुविधा या समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रवासी मजदूरों के सहयोग हेतू जिला के उप मंडल व तहसील स्तर पर ई-दिशा केंद्रों पर परामर्श केंद्र / हैल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

https://propertyliquid.com/


                      उन्होंने प्रवासी मजदूरों से कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से प्रशासन के माध्यम से प्रवासी मजदूरों का हर संभव सहयोग किया जा रहा है। प्रवासी मजदूर सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा कर अपना जीवन यापन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला में औद्योगिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। प्रवासी मजदूर यहां पर कार्य करके अपनी रोजी-रोटी कमा सकते हैं। इस दिशा में सहयोग के लिए प्रशासन द्वारा परामर्श केंद्र स्थापित किए गए हैं। यहां से प्रवासी मजदूर कार्य करने या अन्य किसी प्रकार की प्रशासनिक सहयोग के लिए संपर्क कर सकते हैं।  यदि कोई प्रवासी मजदूर अपने गृह राज्य में आना चाहते है तो उसका विवरण भी परामर्श केंद्र / हैल्प डेस्क पर तैयार किया जा रहा है ताकि आवश्यकता अनुसार उनके लिए ट्रेन / बसों की व्यवस्था करवाकर उनके गृह राज्यों में भिजवाया जाएगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!