46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

डीसी ने स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले सरपंचों को किया सम्मानित

सिरसा, 8 जुलाई।

जिला स्तरीय स्वच्छता महोत्सव कार्यक्रम आयोजित


                           आज स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में जिला स्तरीय स्वच्छता महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने की। इस अवसर पर जिला के सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, ग्राम सचिव, खंड संयोजक तथा स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्य कर रहे सक्षम युवा मौजूद थे।


                           इस अवसर पर उपायुक्त ने संबोधित करते हुए कहा कि सिरसा जिला 2016 से खुले में शौचमुक्त हो चुका है। देश व प्रदेश में सिरसा जिला की पहचान स्वच्छता के रूप में हो चुकी है जिसका श्रेय अधिकारियों, कर्मचारियों, सरपंचों व पंचों, आमजन तथा सक्षम कार्यकर्ताओं को जाता है। उन्होंने उपस्थित सभी से आग्रह किया कि वे स्वच्छता मिशन व जल संचय हेतू आमजन को जागरूक करें और अधिक से अधिक इस प्रकार के कार्यो पर ध्यान दें ताकि हमारा जिला स्वच्छता अभियान, पौधारोपण, नशामुक्ति व जलसंचय के क्षेत्र में अव्वल श्रेणी में आए। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतीराज संस्थाएं गांवो में पॉलिथिन के लिए अलग डस्टबीन, सोखता गड्ढïा, खाद गडï्ढा तथा दो गड्ढïा शौचालयो का निर्माण करवाने बारे ग्रामीणों को जागरूक करें ताकि उक्त मिशन में सफलता हासिल की जा सके।

For Sale


                           उपायुक्त ने कहा कि उक्त अभियान के साथ-साथ पौधारोपण, नशे के खिलाफ भी मुहिम चलाई जाए ताकि युवाओं को नशे से दूर रखा जा सके। नशे से जीवन बरबाद हो जाता है और जीवन में बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। सभी पंचायती राज संस्थाएं नशे के विरूद्घ जिम्मेवारी से अपना दायित्व निभाएं और इस बुराई को जड़ से मिटाने में सहयोग करें।

For Sale


                           इस अवसर पर उपायुक्त ने गांव रघुआना की सरपंच कुलविंद्र कौर, कमाल की सरपंच परमजीत कौर, झोरडऱोही की सरपंच सर्वजीत कौर, कालांवाली की सरपंच परमजीत कौर, ढाणी प्रताप सिंह की सरपंच राज रानी, पाना की सरपंच किरणप्रीत कौर, चकजालू की सरपंच बिमला देवी, राजपुरा साहनी की सरपंच विद्या देवी, गुसाईयाना के सरपंच विनोद कुमार, चाडीवाल के सरपंच शलेंद्र कुमार, कुसुंबी के सरपंच रोहताश कुमार, ख्योवाली के सरपंच बलजीत कुमार, दमदमा के सरपंच श्याम सिंह, धर्मपुरा के सरपंच गुरदेव सिंह, गुसाईयाना के सरपंच जगदीश, भावदीन के सरपंच गुरजीत सिंह व कागदाना के सरपंच सुनील कुमार को सम्मानित किया।


                           इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद एवं सीटीएम जयवीर यादव, बीडीपीओ डबवाली बलराज सिंह, बड़ागुढा वेदपाल सिंह, ओढां ओम प्रकाश, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन सुखविंद्र सिंह, एबीपीओ मेनपाल सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply