147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

अन्य राज्यों के लोग अपनी घर वापसी के लिए 1950 व हॉरट्रोन के कॉल सैंटर नम्बर 1100 पर करें संपर्क

सिरसा, 2 मई।

जिला सिरसा से संबंध रखने वाले दूसरे राज्यों में रुके व्यक्ति ईदिशाडॉटजीओवीडॉटइन/ईफार्म/माइग्रेंटसर्विस (https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService) पर अपना आवेदन करें दर्ज व ‘जनसहायक हैल्प मीÓ एप पर सूचित कर सकते हैं

गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन के बीच विभिन्न राज्यों के लोग जो दूसरे राज्यों के भिन्न-भिन्न जिलों में फंसे हुए हैं, उनकी मदद के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

For Detailed News-


                 जिला राजस्व अधिकारी एवं नोडल अधिकारी विजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन के बीच कोई श्रमिक जो जिला सिरसा का रहने वाला है और अपने घर आना चाहता है तथा दूसरे राज्य के लोग जोकि जिला सिरसा में फंस गए है और अब अपने घर जाना चाहते हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए प्रशासन द्वारा एक पहल की गई है। ऐसे व्यक्ति अपनी सूचना टोल फ्री नम्बर नम्बर 1950 व हॉरट्रोन के कॉल सेंटर नम्बर 1100 पर दे सकते हैं। इसके अलावा ईदिशाडॉटजीओवीडॉटइन/ईफार्म/माइग्रेंटसर्विस (https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService) पर ऑनलाइन सूचना दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त ‘जनसहायक हैल्प मीÓ एप पर भी सूचना बारे पंजीकरण दर्ज करवाया जा सकता है, इसके लिए गुगल प्ले स्टोर से एप डाउनलोड की जा सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो जिला सिरसा से संबंध रखते है और दूसरे राज्य में किसी कारणवश रुक गए हैं तो ईदिशाडॉटजीओवीडॉटइन/ईफार्म/माइग्रेंटसर्विस (https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService) पर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं व ‘जनसहायक हैल्प मीÓ एप पर सूचित कर सकते हैं।

propertyliquid


                 उन्होंने बताया कि ऐसे श्रमिक अपने साथ रह रहे अन्य श्रमिकों की संख्या की जानकारी को भी सांझा करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो भी श्रमिक सिरसा आना चाहता है या सिरसा से अपने गृह स्थान पर वापिस जाना चाहता है, वो उपरोक्त दिए गए दूरभाष नम्बरों पर सूचना भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि आगामी कार्रवाई करवाई जा सके और उनकी सूचना राज्य सरकार को भेजी जा सके। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!