आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

विधानसभा सिरसा के लिए 2 जोनल मजिस्ट्रेट, 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 14 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त

सिरसा, 20 सितंबर।

चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत सफलतापूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने की रहेगी जिम्मेवारी


            जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 45-सिरसा विधानसभा क्षेत्र में जोन अनुसार जोनल मजिस्टे्रट, ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा सैक्टर ऑफिसर की नियुक्ति की है। विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व सफलतापूर्वक सम्पन्न प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो जोन बनाकर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।


            उन्होंने बताया कि जिला के सिरसा विधानसभा क्षेत्र में दो जोन बनाए गए हैं, जिसमें जोन एक के लिए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रदीप पूनिया तथा जोन दो के लिए कॉटन रिर्सच स्टेशन सिरसा के प्रिंसिपल वैज्ञानिक डा. अनिल मेहता को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसी प्रकार 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा 14 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है। एक डयूटी मजिस्ट्रट तथा दो सैक्टर ऑफिसर को रिजर्व रखा गया है।


            उन्होंने बताया कि जहां जोन के ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेवारी चुनाव को आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन करवाने की रहेगी, वहीं सैक्टर ऑफिसर संबंधित बूथों पर चुनाव के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं बारे किए जाने वाले प्रबंधों को सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा सैक्टर ऑफिसर समय-समय पर बूथों पर जाकर बूथों के रखरखाव व अन्य प्रबंधों की जानकारी लेंगे।


जोन नम्बर-एक


            जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र सरसा के जोन एक में गांव केलनियां, शमशाबाद पट्टïी, टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 1 से 4, 96 से 109 के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. हरपाल सिंह तथा टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 77 से 95 के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. बीएस भौला को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि कृषि विभाग के सहायक कृषि अभियंता जसविंद्र सिंह चौहान को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


            इसी प्रकार टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 5 से 9 व 16 से 27 के लिए सीआईसीआर सिरसा के प्रिंसिपल वैज्ञानिक ओपी टूटेजा को तथा टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 10 से 15, 28 से 43 के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. जोगिंद्र सिंह को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सिरसा के एग्री इंजीनियर एचओडी विनोद कुमार मेहता को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

For Sale


            उन्होंने बताया कि टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 44 से 63 के लिए सीडीएलयू सिरसा के एसडीई राकेश कुमार को तथा टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 64 से 76 के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. सेवा सिंह को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि सीडीएलयू सिरसा के प्रो. रविंद्र पाल अहलावत को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


            इसी प्रकार टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 110 से 125 तक के लिए सीएमआरजे राजकीय कॉलेज ऐलनाबाद के सहायक प्रो. अमरजीत सिंह को तथा टाउन सिरसा के बूथ नम्बर 126 से 130 तक, कंगनपुर, बाजेकां, फुलकां के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज के सहायक प्रो. कृष्ण गोपाल को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। सीडीएलयू सिरसा के के सहायक प्रो. विक्रम सिंह को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


जोन नम्बर-दो


            उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र सिरसा के जोन दो में गांव खाजाखेड़ा, रामगढिया, मोहम्मदपुर सालापुर, नटार, शाहपुर बेगु के लिए नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. सुरेंद्र कुमार तथा गांव रंगड़ीखेड़ा, शहीदांवाली, मोडियाखेड़ा, चौबुर्जा, धिंगतानियां के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. सुरेंद्र सिंह को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार सीडीएलयू सिरसा के एसोसिएट प्रो. अभय सिंह गोदारा को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


            गांव कंवरपुरा, कसुंबी, जोधकां, शेरपुरा के लिए नेशनल कॉलेज सिरसा के कर्मजीत को तथा गांव डिंग, मोचीवाला, कुक्ड़थाना, गदली के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. अशोक कुमार को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार सीडीएलयू सिरसा के प्रो. सुशील कुमार को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


            गांव ताजियाखेड़ा, अली मोहम्मद, नेजियाखेड़ा व चाडीवाल के लिए सीडीएलयू सिरसा से हरीश कुमार को तथा गांव साहुवाला, नारायणखेड़ा, कैरांवाली, नहराणा के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. संदीप कुमार को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार फूड टैक्रोलॉटी पन्नीवाला मोटा से रुबिंद्र सिंह को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


           उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि उप सिविल सर्जन डा. बुधराम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट, सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. रजनीश अहलावत व सीडीएलयू सिरसा से रजिस्ट्रार कुलदीप कुमार को सैक्टर ऑफिसर के तौर पर रिजर्व रखा गया है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply