147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

राज्य स्तरीय नशा निषेध समारोह की सभी तैयारियां पूरी, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

सिरसा,

महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य होंगे मुख्यअतिथि,केंद्रीय मंत्री रत्नलाल कटारियां होंगे विशिष्ठ अतिथि


नशे के प्रति लोगों में चेतना जागृत करने को लेकर आयोजित राज्य स्तरीय नशा निषेध समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समारोह में हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य बतौर मुख्यअतिथि पहुंचेंगे, जिसके चलते समारोह की व्यवस्थाएं पूरी तरह से सुनिश्चित की गई हैं। उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग व पुलिस अधीक्षक डॉ. अरूण सिंह ने उच्च अधिकारियों के साथ पुलिस लाईन में बनाए गए हैलीपैड व सीडीएलयू में पहुंचकर समारोह के लिए की गई सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सीडीएलयू के कुलपति डॉ. विजय कुमार कायत, हरियाणा बाल कल्याण परिषद मानद महासचिव कृष्ण ढुल, एसडीएम वीरेंद्र चौधरी, सिटीएम कुलभूषण बंसल, ईओ एमसी जयबीर यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हाल में होगा समारोह का आयोजन, बैठने से लेकर प्रेस गैलरी तक की गई पुख्ता व्यवस्था


उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग व पुलिस अधीक्षक डॉ. अरूण सिंह ने सबसे पहले पुलिस लाईन में जाकर वहां बनाए गए हैलीपैड स्थल का निरीक्षण किया और किए गए इंतजामों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि महामहिम राज्यपाल के आवागमन पर किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना रहे। उन्होंने राज्यपाल को दिए जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर के पूर्वाभ्यास का भी निरीक्षण किया। 
तदोपरांत उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सीडीएलयू में समारोह को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने महामहिम राज्यपाल के लिए आवगमन से लेकर समारोह के समापन तक की व्यवस्थाओं का बारिकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मल्टीपर्पज हाल में आयोजित होने वाले समारोह के लिए की गई सभी व्यवस्थाओं को देखा और सभी प्रबंधों को पुख्ता करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। 

महामहिम सीडीएलयू के सूचना केंद्र एवं मार्गदर्शन ब्यूरो भवन का भी करेंगे उद्घाटन


उपायुक्त ने कहा कि नशा निषेध समारोह की सभी तैयारियां पुख्ता कर ली गई हैं। चूंकि यह कार्यक्रम राज्य स्तरीय होने के साथ-साथ नशा निषेध को लेकर है, जिसमें मुख्यअतिथि महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य जी होंगे, इसलिए समारोह की सभी व्यवस्थाएं राज्यपाल के गरिमा अनुरूप की गई हैं। समारोह को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों की अलग-अलग व्यवस्थाओं की जिम्मेवारी दी गई हैं। उन्होंने बताया कि सभी के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है, ताकि किसी प्रकार की असुविधा ना हो। इनमें पंचायत सदस्य से लेकर अधिकारियों के लिए अलग-अलग बैठने की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि समारोह की बेहतर कवरेज के उद्ेश्य से मीडिया कर्मियों के लिए अलग से प्रेस गैलरी बनाई गई है।

For Sale

उन्होंने बताया कि उपस्थिजन को महामहिम राज्यपाल नशा के प्रति जागरूकता का संदेश देंगे। इसके अलावा नशा निषेध पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके लिए अलग से स्टेज की व्यवस्था की गई हैं, जहां से कलाकार अपनी बेहतर प्रस्तुति से उपस्थिजन को मनोरंजनपरक ढंग से नशे के प्रति जागरूक करेंगे। वीआईपी,पंचायत सदस्य,जिला बाल कल्याण परिषद के आजीवन सदस्य आदि के लिए बैठने के लिए कुर्सियों की अलग लाईन बनाकर उचित व्यवस्था की गई है, ताकि व्यवस्थित ढंग से समारोह का संचालन हो। 

व्यवस्थाओं के लिए ये रहेंगे ड्यूटी मजिस्ट्रेट : 


उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने राज्यस्तरीय कार्यक्रम के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आपराधिक दंड संहिता 1973 की धारा 22(1) व 23(2) का प्रयोग करते हुए भिन्न स्थानों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की नियुक्तियां की है। 

Watch This Video Till End….


उपायुक्त ने पुलिस लाइन सिरसा में बने हेलीपैड स्थल पर बीडीपीओ ओम प्रकाश, चौ. देवी लाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हाल (कार्यक्रम स्थल) पर जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र कुमार, सीडीएलयू फेकल्टी हाउस में तहसीलदार रानियां जितेंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाउस में कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी अजीत सिंह, सीडीएलयू में बने इंफॉर्मेशन सेंटर एंड गाइडेंस ब्यूरो भवन में अधीक्षक अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग प्रदीप पूनिया, तहसीलदार कालावाली नौरंग दास की ड्यूटी अति विशिष्ट अतिथियों के साथ रहेगी। साथ ही अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग राजेश कुमार बिश्नोई एवं अधीक्षण अभियंता हरियाणा विद्युत वितरण निगम रणबीर सिंह की ड्यूटियां रिजर्व में लगाई गई है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply