147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

दुधारु पशुओं को खुला छोडऩे पर होगा 6 हजार का जुर्माना : उपायुक्त बिढ़ान

सिरसा, 11 मई।

दुधारु पशुओं को खुला छोडऩे पर होगा 6 हजार का जुर्माना : उपायुक्त बिढ़ान


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि गौवंश को बचाने और अपने जिला को आवारा पशुमुक्त बनाने के लिए नागरिक अपनी इच्छा अनुसार हर संभव सहयोग करें।

For Detailed News-


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान सोमवार को गौरक्षा सेवा समिति व दि-फार्मर पराली वैलफेयर सौल्युशन ट्रस्ट की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एसडीएम जयवीर यादव, कार्यकारी अभियंता नगर परिषद सुमित कुमार, सचिव नगर परिषद गुरशरण सिंह, एसडीओ पशुपालन विभाग आदि मौजूद थे। उपायुक्त ने कहा कि शहर में बढते आवारा पशु व नंदी आज चिंता का विषय है जिससे इनके सड़कों पर होने से हादसे होने का अंदेशा रहता है। गौवंश को बचाने के साथ-साथ जिला को आवारा पशुओं से मुक्त बनाना भी बेहद जरूरी है। इसलिए नागरिक गौवंश को बचाने की पहल में आगे आएं और दान के साथ-साथ पशुओं को गोद लेकर सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोई भी नागरिक एक पशु के चारे व देखभाल के लिए छह हजार रुपये प्रतिवर्ष देकर गोद ले सकता है। दान दी गई राशि में आयकर की धारा 80-जी के तहत छूट भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आमजन सड़कों पर चारा न डालें, नागरिक गौ रक्षा सेवा समिति की गाड़ी में ही पशुओं के लिए चारा डालें ताकि चारे का सदुपयोग हो सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान में गौ रक्षा सेवा समिति दि-फार्मर पराली वैलफेयर सौल्युशन ट्रस्ट का हर तरह से सहयोग करेगी।


दुधारु पशुओं को सड़क पर खुला छोडऩे पर किया जाएगा जुर्माना :


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने निर्देश दिए कि दुधारु पशुओं को सड़कों पर छोडऩे पर पशु मालिक पर पहली बार छह हजार रुपये का जुर्माना किया जाए। दूसरी बार पशु पकड़े जाने पर 12 हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा और अगर तीसरी बार पशु मालिक का दुधारु पशु पकड़ा जाता है तो पशु को गौशाला भेज दिया जाएगा और मालिक को वापिस नहीं किया जाएगा।

https://propertyliquid.com/


इन दानी सज्जनों ने गोद लिए पशु :


            एसडीएम जयवीर यादव ने 2, समाजसेवी आनंद बियानी ने एक, विजय बियानी ने एक, मास्टर रोशन लाल ने 5, वेद गोयल ने 2, सुखवीर सिंह जैन मैमोरियल ट्रस्ट ने 3, प्रदीप रातुसरिया ज्वेलरी एसोसिएशन ने 5, राधा स्वामी बजाज ने 2, भीम झुथरा भ_ïा एसोसिएशन ने 10 तथा उप प्रधान नगर परिषद सिरसा रणधीर सिंह ने 2 पशु गोद लिए। इसी प्रकार नागरिक पशुओं को गोद लेकर इस पुण्य कार्य में भागीदार बनें।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!