147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त अशोक गर्ग ने की स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

सिरसा, 13 अगस्त।


जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसके लिए मंगलवार को उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने उपायुक्त कार्यालय कक्ष में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारियों को इस समारोह में बढचढकर भाग लेना चाहिए, यह हमारा राष्टï्रीय पर्व है।


उपायुक्त ने बताया कि 15 अगस्त को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्त मामले मंत्री कर्ण देव कंबोज बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व के ऐतिहासिक लम्हों को यादगार बनाने के लिए सभी अधिकारियों को मिलकर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था, ट्रेफिक व्यवस्था में किसी प्रकार कोई कमी न रहे इसके लिए पुलिस विभाग उचित प्रबंध करे। नगर परिषद के अधिकारी कार्यक्रम स्थल, स्वतंत्रता सेनानी स्थल व शहीदी स्मारक पर सफाई व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करना सुनिश्चित करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था को देखेंगे।

For Sale


उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी विभाग अपने-अपने विभागों से संबंधित जिम्मेवारियों को ईमानदारी व निष्ठïा से पूरा करें। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा समारोह स्थल पर व रिहर्सल के दौरान एंबुलेंस, समारोह के दिन चिकित्सकों की टीम का प्रबंध किया जाए। साथ ही अग्निशमन अधिकारी को फायरब्रिगेड का प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा यातायात को सुचारु रूप से चलवाने व वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं रोडवेज महाप्रबंधक को बच्चों को समारोह स्थल पर पहुंचाने व उन्हों वापिस छोडऩे के लिए बसों की व्यवस्था करने तथा जिला उद्यान विभाग व बागवानी विभाग के अधिकारी को पौधों के गमलों की व्यवस्था करेंगे। 

Watch This Video Till End….

इस अवसर पर डीएसपी सुरेश कुमार, नगराधीश कुलभूषण बंसल, सिविल सर्जन डा. गोविंद गुप्ता, डीएफएससी अशोक बंसल, डीआरओ राजेंद्र, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, ईओ एमसी अमन ढांडा, पीओआईसीडीएस डा. दर्शना सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply