29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

वर्तमान सरकार के कार्यकाल में आमजन के कल्याणार्थ अनेक योजनाएं शुरु की गई है : जिलाध्यक्ष भाजपा यतिंद्र सिंह

सिरसा, 23 जून।    

     

 

   

  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान व कल्याण के लिए गत साढे चार वर्षों में अनेक योजनाएं क्रियांवित की है जिनका भरपूर लाभ आमजन को मिल रहा है।


जिलाध्यक्ष भाजपा यतिंद्र सिंह एडवोकेट ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल ने देश व प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत नई नई योजनाएं लागू की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने ऐसी-ऐसी योजनाएं लागू की है जो अबतक किसी भी सरकार ने नहीं की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मैरिट के आधार पर नौकरियां, डिजीटल हरियाणा, रोजगार एवं पूंजी निवेश, भ्रष्टाचार मुक्त शासन, शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु साक्षर एवं सशक्त पंचायतें, यातायात व्यवस्था, महिलाओं को समर्पित महिला पुलिस थाना, आवास एवं स्वच्छ पेयजल, सक्षम योजना, हर घर हरियाली योजना, बेटियों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाएं, खुले में शौचमुक्त, स्वच्छता आदि लागू की है। 

For Sale


जिलाध्यक्ष ने बताया कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, सुकन्या स्मृद्धि योजना, आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना, आप्रेशन मुस्कान आदि योजनाएं महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से प्रारंभ की गई है इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सक्षम योजना के तहत युवक-युवतियों को 100 घंटे रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है जिसके लिए संबंधित रोजगार विभाग के कार्यालय में संपर्क कर योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सीएम विंडो के माध्यम से आमजन की शिकायतों का निवारण किया जा रहा है, इसके अतिरिक्त कार्यालयों में बायोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली भी शुरु की गई है। उन्होंने बताया कि गांवों में अटल सेवा केंद्र खोले गए हैं जिनके माध्यम से कई सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल एवं शारीरिक उपयुक्तता नीति के लागू होने से प्रदेश के खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ा है इसी के तहत आज प्रदेश के खिलाडिय़ों ने ओलंपिक व एशियाई खेलों में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को जड़मूल से समाप्त करने के उद्देश्य से आबकारी ठेको की नीलामी, ई-रजिस्टे्रशन, ई-पेमेंट तथा ई-रिटर्न फाईलिंग योजना ऑनलाईन शुरु की गई है। 


उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा एक ही छत के नीचे लोगों के कार्य करने हेतु ग्राम स्तर पर ग्राम सचिवालय खोले गए है जिनके तहत अनेक प्रकार के कार्य किये जा रहे हैं, जिससे लोगों के धन व समय की बचत होती है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, फसल बीमा योजना, अटल पैंशन योजना आदि अनेक योजनाएं क्रियांवित की गई है जिनका लाभ आम आदमी को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से बिजली विभाग द्वारा म्हारा गांव-जगमग गाव योजना शुरु की गई है इस योजना के तहत शत प्रतिशत बिजली के बिल भरने वाले गांवों को जिनका लाईन लॉस बिलकुल नहीं है उन गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर घर हरियाली योजना शुरु की गई है जिनके तहत प्रदेश को हरा भरा व सुंदर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि थारी पेंशन-थारे पास योजना, विधवा, विकलांग, किन्नर भत्ता पैंशन योजना आदि समाज कल्याण विभाग द्वारा लागू की गई है जिनका लाभ लोगों को दिया जा रहा है। 


उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा आमजन के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए नई-नई योजनाएं लागू की गई है, उन्होंने आमजन से आग्रह किया है कि वे प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।


Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply