29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने भगवान परशुराम भवन सेक्टर-12 में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का किया उद्घाटन

For Detailed News-

पंचकूला, 31 जुलाई- हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज भगवान परशुराम भवन सेक्टर-12 में आरोग्य भारती संस्था, अतुल्य प्रयास शैल्बी होस्पिटल्स मौहाली के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन किया।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने डाॅ. सचिन कौशिक द्वारा लिखित पुस्तक ’द प्रश्यूट आॅफ लाॅस्ट यन्त्रा, ए स्पिरिचवल थ्रीलर’ का लोकार्पण भी किया।


श्री गुप्ता ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के आयोजन के लिये जागृत ब्राह्मण सभा को बधाई देते हुये कहा कि ब्राह्मण सभा द्वारा पिछले 15-20 वर्षों से स्वास्थ्य जांच शिविर, पौधारोपण, गरीब कन्याओं का विवाह जैसे अनेक समाज सेवा के कार्य करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जांच शिविर लोगों की सेहत के लिये अत्यंत महत्वपूर्ण है और लोगों को विशेषकर गरीब व्यक्तियों को इस शिविर का बहुत लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि ये हर्ष का विषय है कि सरकार के साथ साथ गैर सरकारी संस्थायें व अन्य सामाजिक संस्थायें भी समाज सेवा के कार्यो में बढ़चढ़कर भाग लें रही है।


उन्होंने कहा कि डाॅ. सचिन कौशिक ने अपनी किताब ’द प्रश्यूट आॅफ लाॅस्ट यन्त्रा, ए स्पिरिचवल थ्रीलर’ में अपने जीवन के अनुभवों को सांझा करते हुये बताया है कि किस प्रकार से मन को शांत रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक में डाॅ. सचिन द्वारा  उनके मरीजों की जीवन गाथा को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की पुस्तकें पढ़ने से मन को शांति तो मिलती ही है साथ में अध्यात्मिक शक्ति का विकास होता है। उन्होंने कहा कि मरीजों को ठीक करने में दवाईयों के साथ साथ अध्यात्मिक शक्ति का भी विशेष योगदान है।

https://propertyliquid.com


जागृत ब्राह्मण सभा की मांग पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने नगर निगम महापौर को भगवान परशुराम चैक के नवीनीकरण के लिये शीघ्र ही एस्टीमेट तैयार करने को कहा।


नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने के लिये जागृत ब्राह्मण समाज को शुभकामनायें देते हुये कहा कि इस जांच शिविर से पंचकूला के नागरिकों को लाभ मिलेगा। उन्होनंे कहा कि सभा द्वारा समय समय पर इस प्रकार के समाज सेवा के कार्य किये जाते है, जिसके लिये सभा बधाई की पात्र है।


 जागृत ब्राह्मण सभा के प्रधान श्री एमपी शर्मा ने मुख्यातिथि श्री ज्ञानचंद गुप्ता का स्वागत करते हुये कहा कि सभा द्वारा समय समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर के साथ साथ अनेक समाज सेवा के कार्य करवाये जाते हैं। उन्होंने बताया कि सभा की ओर से हाल ही में 3 रक्तदान शिविर पर तीन स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया गया हैं। उन्होंने बताया कि सभा द्वारा भगवान परशुराम भवन का नवीनीकरण किया गया हैं। भवन में एसी के साथ साथ लिफ्ट की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा इस भवन के निर्माण के लिये 11 लाख रुपये की राशि का योगदान दिया गया था, जिसके लिये सभा उनका धन्यवाद करती हैं।


निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग 150 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस शिविर में शैल्बी होस्पिटल्स के डाक्टरों द्वारा ईसीजी, बीपी, शुगर व यूरोलाॅजी व गायनोक्लाॅजी से संबंधित निशुल्क टेस्ट किये गये।


इस अवसर पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कौशिक, जागृत ब्राह्मण सभा के सदस्यों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।