*उपायुक्त ने एसडीएम, ट्रेजरी और तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण*

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बाढ बचाव को लेकर 13.88 लाख रुपए की 5 परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं।

पंचकूला  3 जून- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला  प्रशासन द्वारा बाढ बचाव को लेकर 13.88 लाख रुपए की 5 परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं। इन परियोजनाओं को शीघ्र ही 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा ताकि संबधित गांवों में जलभराव की समस्या उत्पन्न न हों। 

For Detailed News-

उपायुक्त ने बताया कि सिंचाई विभाग की ओर से सिंग नाला चै के अंदर  1.35 लाख रुपए की लागत से इंटरनल क्लीयरनेंस हेतू ड्रैन का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा मढावाला में भी 37 लाख रुपए की लागत से ड्रैन बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इशरनगर में भी ड्रैन का निर्माण किया जाएगा। इस ड्रैन पर 62 लाख रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा कौशल्या डैम पर नदी के ऊपर की साईड भी 72 लाख रुपए की लागत से ड्रैन एवं नाले का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुखना चै में सुखना लेख के सहायक नाले का निर्माण किया जाएगा। इस पर 10 .82 लाख रुपए की लागत आएगी। 

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि जिला के 31 गांवों संवेदनशील हैं इनमें जलभराव की समस्या उत्पन्न होने की सम्भावना है। इन गांव में जलभराव की समस्या से बचाव हेतू आवश्यक कार्य किए जाएगें। उन्होंने बताया कि पंचकूला उपमण्डल के गांव तेलनवाली, कजामपुर, टेपरियां, भुड, नारायणपुर, खेड़ी, बरवाला, टिब्बा माजरा, परवाला, रूकी, शामपुर, ढण्डारू, बतौर, सुलतानपुर, जलोली, नटवाल, चैकी, बुढनपुर, नाडा, खेतपराली, भोज कोटी, टिक्कर ताल, भोज नंेटा, रामपुर थाडयान तथा कालका उपमण्डल के गांव नया नगर, नग्गल, रूतल, लेहरेंडी, जोहलुवाल, मंढावाला, राजीपुर, रामपुर सुरी तथा जल्लाह गांव शामिल है। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!