Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला के लोगों को 10 हजार रुपए तक की राशि निकलवाने के लिए अब बैंकों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

पंचकूला 29 अप्रैल- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला के लोगों को 10 हजार रुपए तक की राशि निकलवाने के लिए अब बैंकों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए वित्त विभाग की तरफ से एक पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल पर आवेदन करने के उपरांत पैसे की राशि पोस्टमैन द्वारा घर पर ही भिजवा दी जाएगी। इतना ही नहीं पोर्टल पर बैंक से अप्वाईटमेंट लेकर आप उसी समय बैंक में जाकर अपना काम निपटा सकते है।

For Detailed News-

 उपायुक्त ने बताया कि सरकार के वित्त विभाग ने एक पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल का उद्देश्य ग्राहकों को बैंक में अपने लेन देन संबंधी आपइटमेंट टोकन को घर बैठे ही प्राप्त करना है। पोर्टल का सबसे बडा फायदा उपभोक्ता को बैंक खाते से पैसे निकालने व जमाा करने के लिए घंटों  लाइनों में लगने की जरूरत नहीं उपभोक्ता अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप या कम्प्यूटर में इंटरनेट के माध्यम से पहले ही बैंक से अप्वाईटमेंट लेकर बैंक समय में अपनी सुविधा के अनुसार लेनदेन के लिए जा सकते है। दूसरा फायदा जिन उपभोक्ताओं के बैंक खाते आधार नम्बर से जुडे हुए है वे 1 हजार से 10 हजार रुपए इस पोर्टल पर आवेदन कर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से घर बैठे ही पेमेंट पा सकते है पोस्टमैन उपभोक्ता के पैसा घर पहुंचाएगा।

https://propertyliquid.com/

 पोस्टमैन 1 हजार से 10 हजार रुपए तक ही कैश डिलिवरी कर सकते है, इसके लिए आपके बैंक खाते से आधार नम्बर लिंक होना जरूरी है। उन्होंने कहा उपभोक्ता अफवाहों से बचे, उन्होंने कहा जन धन योजना, विधवा पैंशन, वृद्धावस्था पैशन, मिड डे मिल ,किसान सम्मान निधि मनरेगा या कोई अन्य पैसा जो केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा उपभोक्ता खाते में डाला गया है या पहले से आपके खाते में जमा है या आने वाला है वो सारा पैसा आपके खाते में जमा रहेगा जरूरत पडने पर बैंक व बैंक मित्र के पास या एटीएम में जाकर पैसा निकाल सकते है। 

  एलडीएम पीएनबी पंचकूला बृजेश सिंह ने बताया कि किसी भी बैंक में उपभोक्ता अपाइंटमेंट लेने के लिए स्मार्ट फोन लैपटाप या कम्पयूटर में इंटरनेट के माध्यम से यूआरएल ब्ंेी कमसपअमतल ंज ीवउम चवेजंस इंदा ेमतअपबम  में जाने के बाद बैक स्लॉट टूडे के नीचे क्लिक करें नाम, मोबाइल नम्बर आईफएससीकोड, डेट व स्लॉट का चुनाव करें इसके बाद अप्लाई बैंक स्लॉट को क्लिक करते ही आपका स्लॉट बुक हो जाएगा। इसको डाउनलोड करके आप उसी टाइम स्लॉट पर बैंक में जाकर सिर्फ पैसे निकाल व जमा कर सकते है। उपभोक्ता को आईएफएससी कोड नहीं पता होने पर सर्च फॉर आईएफएससी पर क्लिक कर अपनी बैंक को सेलेक्ट करे जनपद को सेलेक्ट कर बैंक शाखा को सेलेक्ट करने पर आईएफएससी कोड का पता चल जाएगा। पोस्टमैन के द्वारा पैसे लेनदेन के लिए उपर दिए गए यूआरएल पर जाएं और कैश डिलीवरी एट होम पोस्टल बैंक सर्विस के नीचे क्लिक करें उसके बाद अपना नाम मोबाइल नबर, राशि, जनपद, शहर, अपने घर का पता व पिन कोड भरे व अप्लाई को क्लिक करते ही कैश डिलीवरी बुक हो जाए तो इसको डाउनलोड कर रखें व पोस्टमैन के आने पर दिखा दें।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!