मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

डी.ए., एल.टी.सी. तथा नई भर्ती पर एक साल तक रोक लगाने की कडे़ शब्दों में निन्दा करता है संगठन

चंडीगढ़ 28 अप्रैल 2020- हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों के डी.ए., एल.टी.सी. तथा नई भर्ती पर एक साल तक रोक लगाने की हरियाणा गर्व. पी. डब्ल्यू डी. मैकेनिकल वर्करज यूनियन रजि. 41 मुख्यालय चरखी दादरी कडे़ शब्दों में निन्दा करता है तथा सरकार से इस पर पुर्नविचार करके अपने कर्मचारी विरोधी तथा जन विरोधी फैसले को निरस्त करने की मांग करता है। यह जानकारी आज यहां यूनियन के प्रैस प्रवक्ता संदल सिंह राणा ने प्रैस विज्ञप्ति में दी।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि देश में फैली कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश के कर्मचारी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करके तथा अपनी स्वेच्छा से वेतन का अंशदान करके सरकार व जनता का सहयोग कर रहे हैं। कर्मचारी इस महामारी से लड़ने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्य का पालन कर रहे है। दूसरीतरफसरकारपूंजीपतियों व सरकार में बैठे मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व राजनैतिक पार्टियों के फण्ड में से कोई कटौती न करके कर्मचारियों का दमन करके उनका आर्थिक शोषण कर रही है। एक तरफ तो सरकार मंत्रियोें व विधायकों के भत्तों में लाखों रूपये की बढ़ौतरी कर रही है दूूसरी तरफ कर्मचारी अपने आवश्यक कार्यों हेतु बैैंकों से ऋण लेकर अपनी सैलरी का एक बड़ा हिस्सा कटौती करवाने के कारण पूरा महीना मुश्किल से पूरा करता है। इसके अलावा ठेकेदारी प्रथा पर लगे कर्मियों को 6 महिने का वेतन न देकर उन्हें भूखा मरने पर विवश किया जा रहा है। कर्मचारी बिना वेतन लेकर भी सरकार की आवश्यक सेवाएं जैसे जलापूर्ति, सीवरेज व बिजली को लगातार सुचारू रूप से चलाकर सरकार का सहयोग कर रहे हैं।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि प्रदेश मेें कार्यरत सभी संगठनों से बातचीत के लिए न बुलाकर कर्मचारियों की एकता को कमजोर करने का काम कर रही है। सरकार कुछ ऐसे चाटुकार किस्म के संगठनों को बातचीत के लिए बुलाकर बातचीत कर रही है जो कभी आन्दोलन नहीं करते बल्कि सरकार की गोद में बैठकर कर्मचारी आंदोलनों को कमजोर करने का काम करते हैं। इस महामारी से निपटकर हरियाणा गर्व.पी. डब्ल्यू.डी.मैकेनिकल वर्करज यूनियन सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!