29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला की बरवाला मण्डियों में अब तक सबसे अधिक 8228 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की हरियाणा वेयर हाउस कारपोरेशन द्वारा की गई है

पंचकूला 25 अप्रैल- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला की बरवाला मण्डियों में अब तक सबसे अधिक 8228 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की हरियाणा वेयर हाउस कारपोरेशन द्वारा की गई है, जिसमें से 1542 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद आज की गई है।   

For Detailed News-

उन्होंने बताया कि विभिन्न मंडियों में हैफेड एवं हरियाणा वेयरहाउसिंग कारपोरेशन द्वारा किसानों का गेहंू खरीदा जा रहा है। इसके लिए जिला की 24 मंडियों में अब तक 14938 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई है जिसमें से 4671 मिट्रिक टन गेहूं का उठान भी कर लिया गया है। शेष गेहूं का उठान करने के लिए प्रक्रिया जारी है ताकि किसान आसानी से गेहूं बिक्री के लिए मण्डी में ला सकें।

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि  हैफेड ने अब तक 6710 मिट्रिक टन गेंहू की खरीद की है। उन्होंने बताया कि जिला में किसानों का गेहूं विभिन्न एजेंसिंयों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य 1925 रुपए प्रति किंव्टल की दर खरीदा जा रहा है। गेहूं खरीद के लिए सोशल डिस्टेंस की भली भांति पालन किया जा रहा है तथा किसानों को सेनीटाईजर, मास्क, दस्ताने भी उपलब्ध करवाए जा रहे है। जिला की मंडियों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जा रहा है ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कतेें पेश न आए।  

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!