29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जिला में 150 बाहरी लोगों को किया ट्रेस, जिला में अभी तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं : उपायुक्त

सिरसा, 24 मार्च।

जिला में 150 बाहरी लोगों को किया ट्रेस, जिला में अभी तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं : उपायुक्त


                  उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव इसके फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी गंभीरता से प्रयासरत है। अभी तक जिला में कोरोना वायरस को कोई मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जिला के स्वास्थ्य विभाग के पास भेजी गई बाहर से आने वाले लोगों की सूची के आधार पर 150 लोगों को ट्रेस कर लिया गया है। जिला में बाहर से आए 36 लोगों को 28 दिन की निगरानी में रखा गया।


                  उन्होंने बताया कि इसी प्रकार बाहर से आए 101 लोगों ने स्वयं विभाग को रिपोर्ट की, जिसके आधार पर 17 लोगों ने 28 दिन का अपना निगरानी का समय पूरा कर लिया है तथा शेष निगरानी में हैं। इसी प्रकार कोरोना वायरस से संक्रमित शंका के आधार पर 8 लोगों की जांच कराई गई जिनमें सभी की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। उन्होंने बताया कि जिला में चार लोग ऐसे पाए गए हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इन चारों लोगों की जांच कराने पर 4 की रिपोर्ट नेगिटिव मिली है।


              उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोरोना वायरस से संबंधी कोई जानकारी या सूचना के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 108 व फोन नम्बर 01666-241155 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा संबंधित जानकारी के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के दूरभाष नम्बर 01666-248882, 98123-00947 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!