29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया हुई शुरू

– दाखिले के लिए 30 सितंबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं अपना आवेदन
– विशिष्ट इंजीनियरिंग व्यवसायों में लड़कियों को 500 रुपये प्रति माह दी जाएगी छात्रवृत्ति


सिरसा, 26 सितंबर।

For Detailed News-


राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य लालचंद रिवाडिय़ा ने बताया कि हरियाणा राज्य में स्थित सभी राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में वर्ष 2021-22 के लिए विभिन्न इंजीनियरिंग और गैर इंजीनियरिंग व्यवसायों में दाखिले प्रारंभ हो गए है। जो भी बच्चा आईटीआई में दाखिला लेना चाहता है वह 30 सितंबर 2021 तक विभागीय वेबसाइट www.itiharyanaadmission.nic.in पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि अगर किसी भी बच्चे को दाखिले, रोजगार, एससीवीटी, एनसीवीटी, छात्रवृत्ति तथा दाखिला फीस से संबंधित कोई भी जानकारी लेनी है तो वह आईटीआई में आकर जानकारी प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि विभाग के अनुसार दाखिले में आरक्षण लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संस्थान में विशिष्ट इंजीनियरिंग व्यवसायों में लड़कियों को विभाग के नियमानुसार 500 रुपये प्रति माह अलग से छात्रवृत्ति दी जाएगी, जिसकी अदायगी तिमाही आधार पर की जाएगी। इसके लिए आवेदक का हरियाणा राज्य का स्थाई निवासी होना जरूरी है। इस परियोजना का लाभ महिला प्रशिक्षुओं को सभी वर्तमान लाभों के अतिरिक्त दिया जाएगा। प्रत्येक तिमाही में कक्षा में हाजिरी कम से कम 80 प्रतिशत अवश्य हो। उन्होंने बताया कि दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय 10वीं, 12वीं या उच्च शिक्षा का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट साईज के रंगीन फोटो, आवेदक की ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, जाति प्रमाण पत्र (अगर आरक्षित श्रेणी से संबंधित है), रिहायशी प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की फोटोकॉपी, फैमिली आईडी, चरित्र प्रमाण पत्र आवेदन के समय पोर्टल पर अपलोड करने होंगे।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

प्रमोशन ऑफ कॉटन कल्टीवेशन योजना के तहत इलेक्ट्रॉनिक ड्रा 28 सितंबर को

सिरसा, 26 सितंबर।

For Detailed News-


प्रमोशन ऑफ कॉटन कल्टीवेशन योजना के तहत सूक्ष्म सिंचाई के साथ पानी के टैंक के अनुदान के लिए जिन किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किया है वे किसान उपमंडल कृषि अधिकारी कार्यालय में अपना नाम सूची में देख सकते हैं। इसका इलेक्ट्रॉनिक ड्रा आगामी 28 सितंबर को दोपहर 12 बजे जिला सूचना कार्यालय में अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार की अध्यक्षता में किया जाएगा।

https://propertyliquid.com


उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल ने बताया कि किसान भाई भी इस ड्रा में भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि ड्रा के माध्यम से 15 किसानों का चयन तथा 30 किसानों की प्रतिक्षा सूची तैयार की जानी है। यह सूची किसान किसी भी कार्य दिवस में सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी या उपमंडल कृषि अधिकारी कार्यालय में देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन किसानों का चयन किया जाएगा, वे सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

बीएसएफ साइकिल रैली को तहसीलदार गुरदेव ने झंडी दिखा कर हिसार के लिए किया रवाना

सिरसा, 26 सितंबर।

For Detailed News-


75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा निकाली जा रही साइकिल रैली को तहसीलदार गुरदेव सिंह ने स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम से झंडी दिखा कर हिसार के लिए रवाना किया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी कमांडेंट एसआर खान भी मौजूद थे।


तहसीलदार गुरदेव ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य है कि लोगों में स्वतंत्रता संग्राम के गौरवपूर्ण इतिहास को लेकर जागरूकता पैदा हो। सीमा सुरक्षा बल द्वारा आयोजित साइकिल यात्रा हिसार, रोहतक, गुरुग्राम होते हुए दो अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पर सम्पन्न होगी। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान देश की एकता और अखंडता के लिए हर समय तैयार रहते हैं, हम सभी को इन पर गर्व है। प्रत्येक भारतवासी सीमा सुरक्षा बल के जवानों की वीरता को सलाम करता है।

https://propertyliquid.com


कमांडेंट एसआर खान ने साइकिल यात्रा के अनुभव सांझा करते हुए कहा कि रास्ते में आमजन ने बहुत जोश के साथ यात्रा का स्वागत किया है। इस रैली के माध्यम से बीएसएफ जवानों द्वारा आमजन को फिट इंडिया, एक भारत-श्रेष्ठ भारत के बारे में लोगों को जागरूक किया है और इसके अलावा नौजवानों को सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए प्रेरित भी किया है। उन्होंने बताया कि यह रैली हिसार होते हुए दिल्ली में राजघाट पर 2 अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन पहुंचकर संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य नागरिक व बच्चों को शहीदों की वीरगाथा के बारे में अवगत करवाना है। देश के शूरवीरों जिनकी बदौलत आज हम आजाद हैं और आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के प्रत्येक जवान की एक ही भावना है कि भारत देश का प्रत्येक नागरिक अमन और चैन से रहे। उन्होंने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत 23 सितंबर को नगी बॉर्डर गंगानगर से रैली की शुरुआत की गई है और इस रैली में बीएसएफ के 15 जवान हिस्सा ले रहे हैं।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पल्स पोलियो टीकाकरण के पहले दिन 5 साल से कम उम्र के 35 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गयी ।

पंचकूला, 26 सितंबर

For Detailed News-


स्वास्थ्य विभाग,पंचकुला द्वारा आज उप-राष्ट्रीय पोलियो अभियान के तहत 5 साल से कम आयु के लगभग 35088 बच्चों (ग्रामीण-27954, शेहरी-7134) को पोलियो की दवा पिलाई गयी । इस अभियान के दौरान लगभग 70598 बच्चों (ग्रामीण-41778, शेहरी-28828) को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया। सिविल सर्जन डॉ मुक्ता कुमार ने बताया कि कि रविवार से जिले में पोलियो अभियान की शुरुआत सेक्टर-28, आशियाना, पंचकुला में लगाये गये पोलियो बूथ से सिटी मजिस्ट्रेट, पंचकुला सिमरनजीत कौर ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर की और बताया की यह अभियान जिले में 26 सितंबर से 28 सितंबर तक चलाया जायेगा, पोलियो अभियान के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव का टिका लगाने का कार्य भी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि जिले की पोलियो-मुक्त स्थिति को बनाए रखने के लिए बच्चों को पोलियो की दवा बार-बार देना जरुरी है इसलिए पहले दिन इन क्षेत्रों में बूथ गतिविधि आयोजित की गई है । अभियान की शुरुआत सभी चिकित्सा संस्थाओं में चिकिस्ता अधिकारीयों की मौजूदगी में प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों द्वारा की गई है । उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के वर्तमान स्थिति को देखते हुए, पोलियो खुराक को सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और फ्रंट लाइन वर्करों द्वारा पूर्ण सावधानी के साथ व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के उपयोग जैसे कि मास्क, सैनिटाइजऱ, दस्ताने आदि का प्रयोग करते हुए पिलाया गया । उन्होंने अपील करते हुए कहा कि उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों जैसे स्लम, झोपडिय़ों, ईंट भट्टियों, फ्लोटिंग / माइग्रेटिंग आबादी में रह रहे लोग इस अभियान में शामिल होकर अपने बच्चो को पोलियो रोधी दवा जरुर दिलवाएं क्योंकि ऐसी जगह पर माईग्रेटरी पोपुलेशन होती है, जहां पर पोलियो फैलने का खतरा सबसे अधिक होता है जिससे की इस बीमारी से बचाव किया जा सके । उन्होंने कहा कि प्रत्येक अभियान के तहत शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायत विभाग, रोडवेज तथा अन्य समाजसेवी संगठनों के लगातार सहयोग और कड़ी मेहनत के कारण, भारत और हरियाणा वर्ष 2012 से पोलियो मुक्त हैं और एनआईडी/ एस.एन.आई.डी के हर क्रमिक दौर के साथ यह सुनिश्चित किया जाता है कि भारत की पोलियो मुक्त स्थिति निरंतर बनी रहे । उन्होंने आम जनता से इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने और अभियान के दौरान लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगवाने और एक्यूड फलेसिड पैरालाइसिस के बारे में घर-घर जा करके लोगों को जागरूक करने के लिए कहा । एक्यूड फलेसिड पैरालाइसिस 15 वर्ष तक के बच्चों का किसी भी अंग में ढीलापन हो जाना व किसी भी अंग का कार्य न करने की बीमारी को एक्यूड फलेसिड पैरालाइसिस कहते है । इसका पता चलते ही इसकी तुरंत सूचना जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को दी जाए।

https://propertyliquid.com


जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मीनू सासन ने अभियान की समीक्षा करते हुए बताया कि अभियान और दो दिनों के लिए हाउस-टू-हाउस की गतिविधि के माध्यम से जारी रहेगा और शेष रह गए बच्चों को पोलियो की खुराक दी जाएगी इसके अलावा आज पोलियो अभियान के साथ-साथ बूथ पर आने वाले 2745 लोगों को कोरोना से बचाव का टिका लगाया गया है । इस अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए 1495 स्वास्थ्य वर्करों/ स्वयंसेवकों / आंगनवाडी वर्करों/ आशा वर्करों आदि को लगाया गया है । पहले दिन बूथ गतिविधि के दौरान छूट गए बच्चों को 27 सितंबर और 28 सितंबर, 2021 को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों जैसे कि ईंटो के भट्टे, मुर्गी फार्म, फैक्टरियां, कन्सट्रक्शन साईटस, स्टोन क्रेशर, माईनिंग एरिया, नो-मेड साईटस, झुग्गी-झोपडिय़ां व अर्बन स्लम क्षेत्र क्षेत्रों में हाउस-टू-हाउस टीमों के माध्यम से पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी । इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में 510 तय बूथ व 26 मोबाईल हैल्थ टीमों का गठन किया है जिसे उच्च अधिकारीयों, चिकित्सा अधिकारीयों व सुपरवाइजर द्वारा सुपरवाईज़ किया जायेगा ।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह 30 सितंबर 2021 को जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की करेंगे अध्यक्षता -उपायुक्त विनय प्रताप सिंह

-अधिकतम शिकायतों का मौके किया जायेगा निपटारा -उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला,  सितंबर 26: हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार  संदीप सिंह 30 सितंबर, 2021 को प्रातः 10.30 बजे सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।


इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य समाज के हर वर्ग के लोगों की समस्याओं को सुन कर उनका समाधान करना है। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर को होने वाली इस बैठक में श्री संदीप सिंह के साथ-साथ समिति के गैर सरकारी सदस्य व जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि इस बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों पर की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करने के साथ साथ उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति का अपना ही एक अलग महत्व है क्योंकि यह आम लोगों को अपनी समस्याओं को रखने का एक मंच प्रदान करती है।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा 5 तथा 6 अक्तूबर को पंचकूला जिले में ब्लाक स्तरीय उन्नयन प्रतियोगिताओं का किया जाएगा आयोजन-उपयुक्त विनय प्रताप सिंह

कुल 6 लाख 12 हजार रुपए की राशि इनाम स्वरूप की जाएगी वितरित-उपायुक्त

प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के लिए क्रमशः 20 हजार, 15 हजार व 10 हजार रुपए की राशि दी जाएगी-उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला, 26 सितंबर- आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा 5 तथा 6 अक्तूबर, 2021 को पंचकूला जिले में ब्लाक स्तरीय उन्नयन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।


इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि निष्पादन एवं दृष्य कला संबंधी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पंचकूला के पिंजौर, मोरनी, बरवाला तथा रायपुररानी खण्ड से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।


उन्होंने बताया कि निष्पादन कला तथा दृश्य कला प्रतियोगिता के लिए कुल 6 लाख 12 हजार रूपए की राशि की ईनाम राशि वितरित की जायेगी। उन्होंने बताया कि निष्पादन कला प्रतियोगिता के लिए प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार विजेता को क्रमशः 20 हजार, 15 हजार तथा 10 हजार रूपए की राशि ईनाम स्वरूप दी जायेगी। उन्होंने बताया कि दृश्य कला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के लिए 4 हजार, द्वितिय पुरस्कार के लिए 3 हजार तथा तृतिय पुरस्कार के रूप में 2 हजार रूपए की राशि प्रदान की जायेगी।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने संबंधी जानकारी के लिए विभाग के दूरभाष नंबर 0172-2793877 व 2793884 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा वेबसाइट artandculturalaffairshry.gov.in  तथा ई-मेल artandculturalaffairshry@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जवाहर नवोदय विद्यालय, मौली में सत्र 2022-23 में कक्षा 6 में प्रवेष हेतू आॅनलाईन आवेदन आमंत्रित-उपायुक्त विनय प्रताप सिंह

  • 30 नवंबर 2021 तक किये जा सकते है आवेदन-उपायुक्त

पंचकूला, 26 सितंबर- उपायुक्त एवं जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति मौली के अध्यक्ष श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय, मौली में कक्षा 6 के लिये नवोदय चयन परीक्षा 2022-23 में प्रवेष हेतू 30 नवंबर 2021 तक आॅनलाईन आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2022 शनिवार को किया जायेगा।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि जो विद्यार्थी 2021-22 में सरकारी/सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा 5 में अध्ययनरत है, वे विद्यार्थी प्रवेश पाने के लिये पात्र है। उन्होंने बताया कि दाखिले के लिये विद्यार्थी की जन्म तिथि 1 मई 2009 से 30 अप्रैल 2013 के बीच होनी चाहिये। पात्र विद्यार्थी नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाईट www.navodaya.gov.in  अथवा www.cbseitems.nic.in पर जाकर निषुल्क आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में अधिक जानकारी के लिये जवाहर नवोदय विद्यालय के दूरभाष नंबर 01734-258450 पर संपर्क किया जा सकता है।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

किसान संगठनों द्वारा जिला में 31 स्थानों पर किया जाएगा बंद :

सिरसा, 26 सितंबर।

For Detailed News-

उपायुक्त अनीश यादव ने जिलावासियों से आह्वïान किया 27 सितंबर को भारत बंद के मद्देनजर अनावश्यक यात्रा न करें। किसान संगठनों द्वारा जिला में 31 स्थानों पर बंद का आह्वïान किया गया है। इसके लिए जहां तक संभव हो इन मार्गों यात्रा न करें और संयम बरतते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि किसान संगठनों द्वारा जिला में 31 स्थानों पर बंद करने का आह्वïान किया गया है जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग  न. 9 पर खुईया मलकाना टोल प्लाजा, भावदीन टोल प्लाजा, भठिण्डा चौक डबवाली, गांव पंजुआना राष्ट्रीय राजमार्ग  न. 9, गांव औढा बस अडडा, डिंग मोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग, गांव अबूबशहर मे नहरपुल के पास, गांव चौटाला बस अड्डा, गांव ओटू हैड सिरसा से रानिया रोड़, पंचमुखी चौक ऐलनाबाद के पास ऐलनाबाद से सिरसा रोड पर, ऐलनाबाद में उद्यम सिहं चौक जीवननगर व टिब्बी रोड पर ऐलनाबाद पर, ऐलनाबाद मे अंबेडकर चौक ऐलनाबाद से सिरसा रोड़ पर, ऐलनाबाद में ममेरा चौक सिरसा रोड़ पर, ऐलनाबाद में तलवाड़ा रोड़ टी प्वाईट जीवननगर रोड़ पर, जीवन नगर चौक डबवाली रोड़, गांव ढुढियावाली बस अड्डा डबवाली रोड़, नकौड़ा बस जीवननगर रानियां रोड़, शहर रानिया मे मैहता पेट्रोल पंप के सामने, गंाव मंगाला मे ऐलनाबाद सिरसा रोड़ पर, गांव मल्लेकां अनाज मंडी के पास (ऐलनाबाद से सिरसा रोड़ पर), गांव पनिहारी सिरसा से सरदूलगढ रोड़ पर, गांव गोरीवाला में अंबेडकर चौक पर (डबवाली से ऐलनाबाद), शहर सिरसा में भगत सिह स्टेडियम बरनाला रोड़, नाथूसरी चौपटा में चौ. देवीलाल चौक पर (सिरसा से भादरा रोड़), गांव जमाल सिरसा से नोहर रोड़, गांव कागदाना बस अड्डा सिरसा से भादरा रोड़, गांव नेजिया बस अड्डा सिरसा से भादरा रोड़, गांव रोड़ी पुलिस नाका सरदूलेवाला रोड़ पर, कालांवाली मे ओढ़ा कैचिया कालावाली लोकल रोड़, गांव खारिया में बस अड्डा पर सिरसा से खारिया लोकल रोड़, गांव डिंग मंडी मे अनाज मंडी मे डिंग रोड़ से डिंग मंडी लोकल रोड़ पर बंद करने का आह्वïान किया गया है।

https://propertyliquid.com

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त अनीश यादव व पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से की बातचीत, भारत बंद के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने का किया आह्वïान

सिरसा, 26 सितंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव व पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने किसान संगठनों द्वारा 27 सितंबर को किए गए भारत बंद के आह्वïान के मद्देनजर उपायुक्त कैंप कार्यालय में रविवार को किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। बैठक में भुपेंद्र सिंह वैदवाला, प्रहलाद सिंह भारुखेड़ा, प्रधान लखविंद्र सिंह औलख, सचिव गुरमीत ढिल्लो, खुशदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, गौरव कंबोज, राम कृष्ण सहित अन्य मौजूद थे।


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में सभी नागरिकों को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि कानून एवं शांति व्यवस्था भंग न हो। उन्होंने किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि भारत बंद के दौरान जो लोग अपने प्रतिष्ठान खोलना चाहते हैं या बंद में शामिल नहीं होना चाहते, उन्हें किसी भी प्रकार से बाध्य न किया जाए। साथ ही आपातकालीन सेवाएं जैसे एंबुलेंस, परीक्षा देने जाने वाले विद्यार्थी या विवाह समारोह के लिए जाने वाले को न रोका जाए, इसके लिए भी किसान संगठन पूरी तरह से सहयोग करें।

https://propertyliquid.com


पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने कहा कि बंद के दौरान पुलिस सुरक्षा के व्यापक प्रबंध रहेंगे। उन्होंने किसान संगठन से आह्वïान किया कि वे कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें और नियमों का पालन करें। बैठक में विभिन्न किसान संगठनों, यूनियन प्रतिनिधियों ने जिला व पुलिस प्रशासन को आश्वस्त किया कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जाहिर करेंगे और बंद के दौरान आपातकालीन सेवाएं एंबुलेंस या अन्य किसी चिकित्सा सहायता के लिए पीडि़त मरीज, परीक्षा देने के लिए जाने वाले छात्रों को नाकों पर रोका नहीं जाएगा तथा संगठनों द्वारा बंद को शांतिपूर्ण ढंग से किया जाएगा।