मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

रोटरी कोविड टास्क फोर्स व हैल्थ डिपार्टमेंट, हरियाणा द्वारा “मोबाइल वैकसिन ड्राइव” शुरू

पंचकूला 21 अप्रैल- डी0जी0एच0एस0 डॉ. वीना सिंह के कुशल नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग हरियाणा ने राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्र में टीकाकरण के लिए एन0जी0ओ0 को फिर से संगठित करने का बीड़ा उठाया है।

For Detailed News-


पीडीजी टी0के0 रूबी ने रोटरी कोविड टास्क फोर्स, की अगुवाई में कुरुक्षेत्र, कैथल, पंचकुला, अंबाला, जींद में एक बहुत ही समन्वित और संगठित अभियान का आयोजन किया। संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वैक्सीन के लिए मोबाइल वाहन, रिफ्रेशमेंट और सेफ्टी किट प्रदान किए गए। वास्तविक अभियान को डी0जी0एच0एस0 डॉ. वीना सिंह ने नानकपुर, पंचकुला से शुरू किया था। उन्होंने रोटेरियन द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना की और स्वास्थ्य विभाग से समर्थन का वादा किया। उन्होंने कहा कि इस  मुश्किल समय में जब रोटरी द्वारा पूर्ण टीकाकरण कवरेज के लिए सहयोग मिल रहा है तो इसकी बहुत आवश्यकता और ये सराहनीय है। वह इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपना पूरा सहयोग देंगी।


पी0डी0जी0 टी0के0 रूबी, रोटरी टास्क फोर्स कोऑर्डिनेटर इंडिया ने इस साझेदारी को सफल बनाने में कड़ी मेहनत करने के लिए सभी रोटरी सदस्यों का धन्यवाद किया।


डीजी रमेश बजाज, डीजीई अजय मदान, आईपीडीजी जितेन्द्र धेरिया, डॉ0 मनीष गर्ग और डॉ0 रीटा कालरा पंचकुला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत आदि से औद्योगिक क्षेत्र को मोबाइल कवरेज प्रदान करने के लिए समन्वय कर रहे हैं।

https://propertyliquid.com

इस अभियान के दौरान लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे नए सामाजिक मानदंडों का पालन करें और इस संकट से बचने के लिए घर पर रहें। कोविड के शुरुआती लक्षणों और उपचारों के लिए टीमों द्वारा नमूने लिये जा रहे हैं और इसमें एनजीओ की भागीदारी अच्छी पहल है। आज 100 से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया ने आज चैत्र नवरात्र के नौवंें दिन रामनवमी के पावन अवसर पर काली माता मंदिर कालका में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

For Detailed News-

पंचकूला 21 अप्रैल- केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया ने आज चैत्र नवरात्र के नौवंें दिन रामनवमी के पावन अवसर पर काली माता मंदिर कालका में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ कालका की पूर्व विधायक श्रीमती लतिका शर्मा भी उपस्थित थी। इस अवसर पर उन्होंने कन्या पूजन भी किया।
 श्री कटारिया ने रामनवमी के अवसर पर देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी और उनके लिये सुख-समृद्धि और यश की कामना की।


इस अवसर पर श्री कटारिया ने कहा कि उन्होंने माता के सामने झोली फैलाकर प्रार्थना की है कि जल्द से जल्द देश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलायें और अपने भक्तों पर आशीर्वाद बनाये रखें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देश को इस संकट से उभारने के लिये दिन रात लगे हुये है। पिछले वर्ष भी उन्होंने कोरोना को हराने के लिये देशहित में अनेक निर्णय लिये थे और इस बार भी इस महामारी से निपटने के लिये श्री मोदी के नेतृत्व में सभी संभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना सक्रिय मरीजों के लिये आॅक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये अतिरिक्त 50 हजार मीट्रीक टन आॅक्सीजन का आयात किया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना वैक्सीन का उत्पादन दोगुना किया गया हैं, जिसके लिये दवा बनाने वाली दोनों कंपनियों को 4500 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि दी गई है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि कल ही प्रधानमंत्री ने देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार ने इस महामारी से निपटने के लिये हर स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था की है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस महामारी से सतर्क रहे और इससे बचने के लिये मास्क, सेनिटाईजर और सामाजिक दूरी का पालन करें।


श्री कटरिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्षवर्धन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि श्री हर्षवर्धन भी अग्रिम पंक्ति में कार्य करते हुये इस स्थिति में लोगों को राहत पंहुचाने के लिये दिल जान से जुटे हुए है।


इस अवसर पर श्री काली माता मंदिर कालका के सचिव पृथ्वीराज व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

रामनवमी एवं योगऋषि स्वामी राम देव जी के 27वे सन्यास दिवस पर पतंजलि योग समिति ने किया हवन यज

For Detailed News-

News 7 World

पतंजलि योग समिति एवं पांचो संगठनों के माध्यम से राम नवमी एवं योग ऋषि स्वामी रामदेव जी के 27वे सन्यास दिवस के उपलक्ष्य पर सम्पूर्ण ट्री सिटी में हवन यज के कार्यक्रम आयोजित किये गए|  मिडिया प्रभारी  तेजपाल सिंगल ने और अधिक जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि पतंजलि के पांचो संगठनों के लिए यह दिन अति विशेष होता है | इस दिन संगठन के सभी पदाधिकारीगणो एवं साधकों ने कुछ प्रमुख स्थानों पर एवं घर बैठक ही श्री राम जन्म उत्सव पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी का गुणगान एवं परम् पूज्य स्वामी राम देव जी की लम्बी आयु एवं स्वास्थ्य की कामना हेतु हवन यज के कार्यक्रमों को सम्पूर्ण ट्री सिटी में आयोजन किया| भारत स्वाभिमान न्यास के राज्य प्रभारी श्री नवीन जी ने GBP  सोसाइटी, राधाकृष्ण जी मंदिर, डेराबस्सी में हवन यज किया और साधको को योग एवं आयुर्देव के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की कि कैसे हम इस कोरोना काल में आयुर्वेद के साथ स्वास्थ रह सकते है और कैसे योग हमारे अंदुरुनी सिस्टम को बल प्रदान कर कोरोना से, हमें बचाने से सहायक है |  यह यज ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों ही माध्यमों से आयोजित ‘किया’ गया’| 

https://propertyliquid.com

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

रामनवमी के पावन अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने किया शहर के सौंदर्यकरण के कार्यों का शुभारंभ

-घरों की बैक वाॅलस पर बनेंगी देश की ऐतिहासिक धरोहर से जुड़ी आर्कषक कलाकृतियां, जो शहर की सुंदरता को लगायेंगी चार चांद- गुप्ता

–शहर को और अधिक स्वच्छ व हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से फुटपाथ के आस पास लगेंगी हरी घास-गुप्ता

पंचकूला, 21 अप्रैल- पंचकूला को और अधिक स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने के अपने वायदे के अनुरूप आज रामनवमी के पावन अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर-8, 17 की डिवाईडिंग रोड से शहर में वाॅल आर्ट पेंटिंग के कार्य और फुटपाथ के आस-पास खाली स्थानों पर घास लगाने के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। यह कार्य अगामी तीन महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

For Detailed News-


इस अवसर पर श्री गुप्ता के साथ नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल और अनेक पार्षद भी उपस्थित थे। शहर के सौंदर्यकरण के इस अनूठे कार्यक्रम में रूचि लेते हुए श्री गुप्ता ने स्वयं वाॅल पेंटिंग की तथा रोड के साथ लगती खाली जगह पर घास भी लगाई।


रामनवमी के शुभावसर पर प्रदेशवासियों व जिलावासियों को बधाई देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने विधानसभा और नगर निगम के चुनावों में जनता से पंचकूला को और अधिक स्वच्छ, सुंदर और हरा-भरा बनाने का वायदा किया था। उसी कड़ी में उन्होंने आज पंचकूला के सौंदर्यकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया है, जिसके अंतर्गत शहर में मकानों की पिछली दीवारों (बैक वाॅल) की साफ सफाई कर, वहां भिन्न-भिन्न प्रकार की आकृतियां बनाई जायेंगी। उन्होंने कहा कि इन दीवारों पर सुंदर फूलों के अलावा भारत की धरोहर से जुड़ी रंगीन कलाकृतियां बनाई जायेंगी। इससे पंचकूला और अधिक सुंदर और आर्कषक तो बनेंगा ही साथ ही लोग हमारी ऐतिहासिक धरोहर से भी अवगत हो सकेंगे। इस कार्य पर लगभग 36.50 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पहले इन दिवारों पर ध्यान न देने की वजह से यहां गंदगी की समस्या रहती थी परंतु अब वाॅल आर्ट पेंटिंग होने से न केवल साफ-सफाई सुनिश्चित होगी बल्कि इन दीवारों का कायाकल्प भी होगा।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने बताया कि शहर को स्वच्छ और हरा भरा बनाने की दृष्टि से फुटपाथ के आस-पास खाली स्थानों पर घास लगाने के लिये अलग-अलग सेक्टरों के लिये लगभग 65 लाख रुपये के नौ टेंडर अलाट किये गये है। उन्होंने कहा कि घास लगाने के कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जब से पंचकूला की जनता ने नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को चुन कर भेजा है तब से महापौर कुलभूषण गोयल के नेतृत्व में सभी पार्षद पंचकूला को हरा-भरा व सुंदर बनाने के लिये प्रयासरत है।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने जिलावासियों से अपील की कि वह इस प्रयास में नगर निगम पंचकूला तथा सभी पार्षदों का सहयोग करें और पंचकूला को स्वच्छ, हरा-भरा व सुंदर बनाने में अपना अमूल्य योगदान दें। उन्होंने कलाकृति के क्षेत्र में उभरते प्रतिभावान युवाओं से भी आग्रह किया कि वे पंचकूला को और अधिक सुंदर बनाने के लिये प्रस्ताव लेकर आये ताकि उन्हें भी इस कार्य में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन करने का मौका मिले।


एक प्रश्न के उत्तर में श्री गुप्ता बताया कि सेक्टर-23 के डंपिंग ग्राउंड की समस्या के समाधान के लिये प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि डंपिंग ग्राउंड के लिये नई साईट आवंटित हो चुकी है और शीघ्र ही इस समस्या का समाधान किया जायेगा।


एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आगामी छह महीने में लोगों को पंचकूला का एक नया स्वरूप देखने को मिलेगा। इस दिशा में अनेक कार्य किये जा रहे है, जिनमें पंचकूला को आवारा पशु मुक्त बनाना, स्ट्रे डाॅग फ्री, प्रदूषण मुक्त, प्लास्टिक एवं स्लम फ्री बनाना शामिल है।


 इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री गुप्ता और महापौर कुलभूषण गोयल ने पंचकूला को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से सीड कार्ड को लांच किया। यह कार्ड इको फ्रेंडली होगा और यह जहां भी गिरेगा, वहीं पर पौधा अंकुरित होगा। इससे पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने में भी सहायता मिलेगी।


इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री आर.के. सिंह, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त श्री संयम गर्ग, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता श्री विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता अंकित लौहान और संजीव गुप्ता, बीजेपी जिलाध्यक्ष श्री अजय शर्मा, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, जिला महामंत्री परमजीत कौर, कोषाध्यक्ष श्री प्रवीन गुप्ता, पार्षद श्री नरेंद्र लुबाना, सोनिया सूद, रितु गोयल और श्री सुरेश वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

नाइट कफ्र्यू की अनुपालना को लेकर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग आमजन को कर रहा जागरूक

सिरसा, 21 अप्रैल।

For Detailed News-

-नागरिक नाइट कफ्र्यू की दृढता से करें पालना, कोरोना संक्रमण फैलाव रोकने में करें सहयोग : उपायुक्त


कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के मद्देनजर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जिला में नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। उपायुक्त प्रदीप कुमार के दिशा-निर्देश पर नाइट कफ्र्यू की पालना के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से आमजन को जागरूक करते हुए कोरोना बचाव उपाय व सावधानी बरतने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। प्रचार वाहन द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों में लोगों को नाइट कफ्र्यू बारे जानकारी देने के साथ-साथ इसकी दृढता से अनुपालना के लिए जागरूक किया जा रहा है।


विभाग की ओर से प्रचार वाहन के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों मास्क, स्वच्छता व सोशल डिस्टैंसिंग की पालना करने के साथ सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ-साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी आमजन को प्रेरित किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं और कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक लग सके।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने जिलावासियों का आह्वान किया है कि सभी एकजुट होकर कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग दें, ताकि इस वैश्विक महामारी से बचाव हो सके और इस पर अंकुश भी लग सके। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार व प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। नाइट कफ्र्यू भी इन्हीं में से एक है। नाइट कफ्र्यू का समय रात 10 से सुबह 5 बजे तक का है। नाइट कफ्र्यू नियमों की आमजन पूरी ईमानदारी के साथ पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। नाइट कफ्र्यू आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत लगाया गया है। पहले भी जिलावासियों ने कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने में प्रशासन का पूरा सहयोग किया था और अब भी दोबारा से बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को रोकने के लिए प्रशासन का साथ दें और जो भी बचाव के दृष्टिगत प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश व हिदायतें जारी की गई हैं, उनकी ईमानदारी से अनुपालन करें।

https://propertyliquid.com


उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि मास्क जरूर लगाएं, एक-दूसरे से उचित दूरी रखें व साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इन सभी आवश्यक बचाव नियमों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर संक्रमण से न केवल स्वयं बल्कि दूसरों को भी सुरक्षित रखने में सहयोगी बन सकते हैं।