मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए आमजन मास्क, सामाजिक दूरी व सैनेटाइजर का प्रयोग करें एवं भीड़ में शामिल होने से बचें।

For Detailed News-

पंचकूला, 15 अप्रैल : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए आमजन मास्क, सामाजिक दूरी व सैनेटाइजर का प्रयोग करें एवं भीड़ में शामिल होने से बचें।
श्री मनोहर लाल आज चंडीगढ़ में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिला के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड 19 व टीकाकरण को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे ।


बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त मोहमद इमरान


रजा ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज को अवगत करवाया कि पंचकूला में नागरिकों के सहयोग से कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मास्क का प्रयोग नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे है और लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने व सैनीटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा पंचकूला में 65 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाए गए है व प्रतिदिन 2000 से 2500 लोगो की सैंपलिंग की जा रही है।


उन्होंने आगे बताया कि कोविड के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए जिला में दिन-रात के अनुसार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह ने बताया कि जिला में नाईट कर्फ्यू की पालना कड़ाई से की जा रहीे है।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, एसडीएम रिचा राठी, नगराधीश सिमरनजीत कौर,सीएमओ डा.जसजीत कौर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग-एनसीएससी ने अनुसूचित जातियों के व्यक्तियों के लिए “ऑनलाइन शिकायत प्रबंधन पोर्टल” का शुभारम्भ किया।

For Detailed News-

पंचकूला, 15 अप्रैल- भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की 130वीं जयंती के अवसर पर केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी, विधि और न्याय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया की उपस्थिति में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के ऑनलाइन शिकायत प्रबंधन पोर्टल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री विजय सांपला उपस्थिति थे।


श्री रतन लाल कटारिया ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय हमारे समाज के कमजोर और वंचित वर्गों के लोगों के सशक्तिकरण और परिवर्तन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह एनसीएससी शिकायत प्रबंधन पोर्टल से हमारे देश की अनुसूचित जाति की लोगों के लिए देश के किसी भी हिस्से से अपनी शिकायत दर्ज कराना आसान हो जायेगा। यह पोर्टल लोगों को अपने आवेदन और अन्य अत्याचार तथा सेवाओं से संबंधित शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करने और उनका समयबद्ध तरीके से निपटारा करने में सक्षम करेगा। यह पोर्टल डॉ. भीम राव अम्बेडकर के सपनों को पूरा करेगा।

https://propertyliquid.com


श्री कटारिया कहा कि भारत सरकार, डिजिटल भारत कार्यक्रम के तहत विभिन्न उपायों के माध्यम से विभिन्न नागरिक केंद्रित सेवाओं की प्रदायगी में सुधार के लिए आम जनता के आवेदनों और शिकायतों को सम्बोधित करने हेतु प्रौद्योगिक आधारित समाधानों का निर्माण करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सरकार, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बीच मौजूद डिजिटल अंतर का पाटने के लिए बहुत गम्भीर है।
अपना सम्बोधन खत्म करते हुए कटारिया ने कहा की यदि यह पोर्टल अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेता है तो वास्तव में इससे लगभग 22 करोड़ लोगों का जीवन बदल जाएगा और इतने लोगों के जीवन एवं भाग्य को बदलना कोई छोटी उपलब्धि नहीं होगी तथा बाबासाहेब की जयंती इस पोर्टल का शुभारम्भ करने के लिए सबसे उपयुक्त दिन है।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

चैत्र नवरात्र मेला के तीसरे दिन आज श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका व चंडी माता मंदिर में 8 हजार 930 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए

पंचकूला, 15 अप्रैल- चैत्र नवरात्र मेला के तीसरे दिन आज श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका व चंडी माता मंदिर में 8 हजार 930 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए तथा कुल 12 लाख 80 हजार 632 रूपए की राशि दान स्वरूप अर्पित की।

For Detailed News-


इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री मुकुल कुमार ने बताया कि श्री माता मनसा देवी में 6 हजार 800, श्री काली माता मंदिर कालका में 1 हजार 940 व चंडी माता मंदिर में 190 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि श्री माता मनसा देवी व श्री काली माता मंदिर कालका में सोने के 3 व चांदी के 25 नग भी दान स्वरूप अर्पित किए गए। श्री माता मनसा देवी मंदिर में सोने के 3 नग व चांदी के 20 नग और काली माता मंदिर कालका में चांदी के 5 नग दान स्वरूप अर्पित किए गए।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

देहरादून : उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी कर निम्न निर्देश जारी किये हैं –

For Detailed News-

  1. सभी धार्मिक, राजनैतिक एवं सामाजिक आयोजनों तथा विवाह आदि में 200 लोगों से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे।
  2. बस, टेम्पो आदि में क्षमता के 50 प्रतिशत यात्री ही सफर कर सकेंगे।
  3. सभी कोचिंग, स्वीमिंग पूल, स्पा पूर्णतः बंद रहेंगे।
  4. सिनेमा हाॅल, रेस्टोरेंट, जिम में क्षमता के 50 प्रतिशत व्यक्ति ही एक बार में प्रवेश कर सकेंगे।
  5. उत्तराखंड में रात्रि 10.30 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू रहेगा। इस बीच में लोगों की आवाजाही पूर्णतः बंद रहेगी। इस दौरान फैक्ट्रियों से काम कर लौट रहे, मालवाहक वाहनों में माल उतारने-चढ़ाने वाले, बसों/ट्रेनों आदि से अपने घर जाने वाले, शादी समारोह में जाने वाले लोगों को छूट रहेगी।

https://propertyliquid.com

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

नोडल अधिकारी क्षेत्र में जाकर परिवार पहचान पत्र इंकम वैरिफिकेशन कार्य करवाएं पूरा : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 15 अप्रैल।

For Detailed News-


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि परिवार पहचान पत्र इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है, जिसके आधार पर जरूरतमंद पात्र परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजना व सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसलिए नोडल अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर क्षेत्र में जाएं और लोकल कमेटी के साथ तालमेल स्थापित कर इंकम वैरिफिकेशन के कार्य को 17 अप्रैल तक करवाना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त वीरवार को लघुसचिवालय के सभागार में परिवार पहचान की इंकम वैरिफिकेशन कार्य की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम दिलबाग सिंह, डीआईओ रमेश शर्मा सहित परिवार पहचान पत्र वैरिफिकेशन कार्य के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


उपायुक्त ने कहा कि परिवार पहचान पत्र प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, इसलिए परिवार पहचान पत्र के इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बड़ा ही महत्वपूर्ण है। इस कार्य समीक्षा स्वयं मुख्यमंत्री कर रहे हैं।  इंकम वैरिफिकेशन कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी सूची अनुसार क्षेत्र में जाकर वैरिफिकेशन कार्य का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि आय संबंधित सही विवरण दर्ज किया जाए।

https://propertyliquid.com


अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परिवार पहचान पत्र वैरिफिकेशन कार्य को प्राथमिकता दें और जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करवाएं। वैरिफिकेशन कार्य में कोई तकनीकी या अन्य दिक्कत या समस्या आती है, तो उसके लिए डीआईओ एनआईसी से मिलकर उसका समाधान करवाएं। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वïान किया है कि वे परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन कार्य में टीमों का सहयोग करें तथा सही जानकारी दें।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

अखिल भारतीय सिविल सेवा वॉलीवाल व हॉकी प्रतियोगिता के लिए ट्रालय 16 अप्रैल को

सिरसा, 15 अप्रैल।


                  खेल विभाग द्वारा अखिल भारतीय सिविल सेवा वॉलीवॉल हॉकी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पुरुष व महिला कर्मचारियों के ट्रालय 16 अप्रैल को प्रात: 10 बजे कुरुक्षेत्र व सोनीपत के खेल स्टेडियम में लिए जाएंगे। वॉलीवाल (पुरूष व महिला टीम) खेल के लिए के खिलाडिय़ों के चयन कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में तथा हॉकी (पुरूष व महिला टीम) खेल के लिए खिलाडिय़ों के चयन सोनीपत राई के खेल स्कूल में ट्रालय लिए जाएंगे। कोविड-19 का टैस्ट बिना टीम की एंट्री नहीं की जाएगी।

For Detailed News-


                  जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ललीता मलिक ने बताया कि ट्रायल में भाग लेने के लिए अधिकारियों / कर्मचारियों को प्रात: 10 बजे निर्धारित स्थान पर पहुंचना होगा। संबंधित विभाग को यह भी प्रमाण पत्र देना होगा कि अमुक विभाग/कार्यालय के अधिकारी/कर्मचारी हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जाने व वापिस आने का किराया संबंधित विभाग/खिलाड़ी द्वारा वहन किया जाएगा। हॉकी प्रतियोगिताओं का आयोजन 27 अप्रैल से 4 मई तक राजीव गांधी खेल स्टेडियम सैक्टर 4 सोनीपत में तथा वॉलीवाल प्रतियोगिताओं का आयोजन 23 अप्रैल से 26 मई तक द्रोणाचार्य स्टेडियम कुरुक्षेत्र में किया जाएगा।

https://propertyliquid.com
                  उन्होंने बताया कि इस चयन स्पर्धा में भाग लेने वाले सिविल सेवा कर्मचारी टीए/डीए अपने विभाग से लेंगे। केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृति एवं खेल बोर्ड की हिदायतों अनुसार इन सिविल सेवा प्रतियोगिता में बोर्ड, कार्पोरेशन, पुलिस विभाग, बिजली बोर्ड एवं एसएसआईडीसी के अधिकारी/कर्मचारी भाग नहीं ले सकते। सिविल सेवा प्रतियोगिता से संबंधित हिदायतें एचटीटीपी : // डीओपीटी डॉट जीओवी डॉट इन (http://dopt.gov.in) पर उपलब्ध है।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

F&CC meeting held

For Detailed News-

Chandigarh, April 15:- A meeting of Finance and Contract committee of Municipal Corporation Chandigarh was held here today under the chairmanship of Sh. Ravi Kant Sharma, Mayor and attended by Sh. K.K. Yadav, IAS, Commissioner, Sh. Rajesh Kumar, Sh. Vinod Aggarwal and Smt. Sunita Dhawan, member councilors and officers of MCC including Sh. Tilak Raj, Sh. S.K. Jain, Sh. Anil Kumar Garg, Additional Commissioners, Sh. Sorabh Arora, Joint Commissioner, Sh. Shailander Singh, Chief Engineer, Sh. Sanjay Arora, S.E. B&R, Sh. Krishan Pal Singh, S.E. Horticulture, Dr. Amrit Warring, MOH and other concerned officers.

During the meeting the members discussed various important issues and accorded approval to the following agenda items:

·        Auction of eating joint at Shanti Kunj, Sector 16, Chandigarh and fixed reserve price rent @ Rs. 24000/- per month.

·        Rough Cost Estimate for work of strengthening of SWD system of village Burail, Sector 45 C&D, under ward No. 14, Chandigarh at an estimated cost of Rs. 45.31 lacs.

·        The committee also accorded approval to an agenda item regarding renting out of office space at overbridge, sector 17, Chandigarh to Bank of Baroda.

·        Auction of unserviceable T&P, damaged equipments, benches, MS flat railing and scraped material lying in Horticulture store of Sector 29, 33, 35, 47 and Shivalik Garden, Manimajra through e-tender.

·        Work of raising of boundary wall height along with providing and fixing of MS wire mesh jail at Water Works, Sector 37, Chandigarh at an estimated cost of Rs. 33.85 lacs.

https://propertyliquid.com

·        Approval for the terms and conditions for sale of coconut water and water melon sites by e-auction and few sites be identified to accommodate local vendors of watermelon and muskmelon for two months season only.

·        The F&CC reviewed the terms regarding procurement new vehicles through direct purchase on GeM portal.

·        Rough cost estimate for landscaping of area behind of H.No. 21 to 34, Sector 22, Chandigarh at an estimated cost of Rs. 21.61 lacs.

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ कलर कोड स्टीकर लगवाना अनिवार्य : हीरा सिंह

सिरसा-15 अप्रैल

-सिक्योरिटी नम्बर प्लेट व थर्ड प्लेट स्टीकर (कलर कोड) के लिए लगेगा दो दिवसीय साप्ताहिक कैंप


                    क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी हीरा सिंह ने बताया कि वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ कलर कोड स्टीकर लगाना अनिवार्य है। जिन वाहन मालिकों ने अभी तक कलर कोड स्टीकर नही लगवाया है, वो शीघ्र इसे लगवा लें। यदि कोई इन नियमों की उल्लंघना करता पाया जाता है तो पहली बार में 500 रुपये, दूसरी बार उल्लंघना करने पर एक हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा तथा तीसरी बारी में वाहन को इंपाउड भी किया जा सकता है। इसलिए संबंधित वाहन मालिक अपने वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ कलर कोड स्टीकर लगवा लें।

For Detailed News-


                    उन्होंने बताया कि वाहन चालकों की सुविधा के लिए क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण द्वारा शहर में दो दिवसीय साप्ताहिक कैंप लगाए जाएंगे। ये कैंप 17 व 18 अप्रैल को कपास मंडी डबवाली रोड़ सिरसा, 24 व 25 अप्रैल को पंजाब पैलेस सामने ट्रेफिक पुलिस थाना हिसार रोड़ सिरसा तथा एक व दो मई को नजदीक गर्ग धर्मकांटा सामने सोनी धर्मशाला बेगू रोड़ सिरसा पर प्रात: 10 से सायं 5 बजे तक लगाए जाएंगे। इन कैंपों में जिन वाहन चालकों ने नंबर प्लेट के लिए पहले रसीद कटवा रखी हैं, उनके वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट व कलर कोड स्टीकर लगाए जाएंगे। इसके लिए वाहन चालक रसीद व वाहन की आरसी साथ अवश्य लेकर आएं। उन्होंने बताया कि आमजन कैंप वाले दिन भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्ले व कलर कोड स्टीकर के लिए आवेदन कर सकते हैं।

https://propertyliquid.com


                    उन्होने बताया कि कलर कोड स्टीकर को वाहन की थर्ड प्लेट भी कहा जाता है। ये तीपहिया, चौपहिया वाहनों के मुख्य शीशे पर लगवाना अनिवार्य है। पैट्रोल, सीएनजी वाहन के लिए ब्लयू कलर व डीजल वाहन के लिए ओरेंज कलर स्टीकर जबकि इलेक्ट्रिकल वाहन के लिए ग्रे कलर का स्टीकर लगवाना अनिवार्य है। वाहनों पर सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोड स्टीकर नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए चालान अभियान भी चलाया जाएगा।

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

IGNOU holds 34th Convocation through Virtual Mode on 15th April, 2021

Owing to the rapid surge in COVID-19 cases, Indira Gandhi National Open University (IGNOU) hosted its 34th Convocation virtually on 15th April, 2021 (Thursday) at 11 AM. The University awarded degrees, diplomas, and certificates to more than 235,000 successful students in the Convocation. In this Convocation discipline wise Gold Medal were also awarded. Prof. Nageshwar Rao, Vice-Chancellor Indira Gandhi National Open University (IGNOU) presented the Annual Report of the University. In his address he emphasized that IGNOU continuously provided support services to its learners during pandemic through online mode and also started online programmes. He also stated that due to the quality students support services provided by IGNOU to its learners throughout the country IGNOU was recently awarded A++ Grade by NAAC.

For Detailed News-

Shri Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’, Honourable Minister of Education, Government of India was the Chief Guest and delivered the Convocation Address virtually on this occasion. Dr. Nishank while delivering the Convocation address appreciated the efforts made by IGNOU to enroll more than 8 lakh learners to its various programmes during the pandemic period. He emphasized that enough resources has been allocated for undertaking research activities and the academic community including the learners should aim for patenting their contribution and the youth of INDIA should be job providers rather than job seekers which means the focus should be on establishing enterprises so that more and more people should get job. 

https://propertyliquid.com

The proceedings of the Convocation were telecasted live through IGNOU’s Gyan Darshan Channel, SWAYAM Prabha Channels (#17,18,19,20) Managed by IGNOU and Facebook Page of IGNOU(https://www.facebook.com/OfficialPageIGNOU) and the same was view by IGNOU fraternity at Hqrs., Regional Centres & across the country.

IGNOU Regional Centre Chandigarh also watched the live proceedings of the 34th Convocation at Regional Centre Premises. On this occasion all the staff members were present. Regional Centre Chandigarh Congratulation to all its students who have received degrees, diplomas, and certificates in this Convocation.

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, आदेशों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 15 अप्रैल।

– कोरोना संक्रमण से बचाव व रात्रि कर्फ्यू के लिए हिदायतें जारी, केवल अति आवश्यक सेवाओं के लिए छूट : उपायुक्त


            कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने व बचाव के मद्देनजर सरकार द्वारा रात्रि 10 बजे से प्रात: 5 बजे तक गैर जरूरी गतिविधियों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अनावश्यक तौर पर अपने घर से बाहर न निकले और न ही सार्वजनिक स्थानों पर घूमें, केवल अति आवश्यक सेवाओं के लिए छूट दी गई है।

For Detailed News-


            उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों की परेशानियों को समझते हुए आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दी गई है। जिन लोगों के लिए छूट का प्रावधान किया गया है उनमें कानून और व्यवस्था/आपात स्थिति तथा नगरपालिका सेवाओं/ड्यूटी में कार्यरत कार्यकारी-मजिस्ट्रेट, पुलिस कर्मियों, वर्दी में सेना/सीएपीएफ बल के जवान, स्वास्थ्य, बिजली, अग्निशमन विभाग, मान्यता प्राप्त पत्रकार और कोविड-19 से संबंधित कार्यों के लिए लगाई गई सरकारी मशीनरी से जुड़े लोग शामिल हैं। इन सभी को पहचान-पत्र रखना होगा। अति आवश्यक माल के उत्पादन पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई है। उन्होंने बताया कि आवश्यक और गैर आवश्यक वस्तुओं के अंतर-राज्य और राज्य में एक स्थान से दूसरे स्थान पर आवागमन पर प्रतिबंध नहीं रहेगा, लेकिन इस दौरान सभी वाहन चालकों को अपना मूल व गंतव्य स्थान बताने और सत्यापन करवाने के बाद ही अनुमति दी जाएगी।


            इसके अलावा अस्पताल, पशु चिकित्सा अस्पताल और सभी संबंधित चिकित्सा प्रतिष्ठान, जिनमें निर्माण और वितरण इकाइयां, सभी सार्वजनिक और निजी क्षेत्र जैसे डिस्पेंसरी, केमिस्ट, फार्मेसी (जन सेवा केंद्र सहित), चिकित्सा उपकरण की दुकानें, लैबोरेट्री, फार्मास्युटिकल लैब, क्लिनिक, नर्सिंग होम, एम्बुलेंस आदि खुले रहेंगे। सभी चिकित्सा कर्मियों, नर्सों, पैरा-मेडिकल कर्मचारियों, अन्य अस्पताल सहायता सेवाओं के आवागमन की अनुमति रहेगी।

https://propertyliquid.com


            सभी वाणिज्यिक और निजी प्रतिष्ठान जैसे दूरसंचार, इंटरनेट सेवाएं, प्रसारण और केबल सेवाएं, आईटी व आईटी से संबंधित सेवाएं, ई-कॉमर्स के माध्यम से खाद्य, फार्मास्यूटिकल्स, चिकित्सा उपकरण आदि सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी, पेट्रोल पंप, एलपीजी, गैस व भंडारण आउटलेट, बिजली वितरण संबंधी सेवाएं, कोल्ड स्टोरेज और वेयरहाउसिंग सेवाएं, निजी सुरक्षा सेवाएं, सरकारी गतिविधियों के लिए कॉल सैंटर, खेत में किसानों और खेत श्रमिकों से संबंधित गतिविधियां, एटीएम आदि पर पाबंदी नहीं होगी। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन तथा एयरपोर्ट जाने या वहां से लौटने वाले यात्रियों को भी आवागमन की अनुमति होगी। सभी औद्योगिक इकाइयां / उद्यमी को सरल हरियाणा पोर्टल के माध्यम से अपने कर्मचारियों के पास जनरेट करने होंगे।


            उन्होंने पुलिस व सभी एसडीएम सहित संबंधित अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू के तहत जारी आदेशों की दृढता से अनुपालना करवाना सुनिश्चित करने बारे दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उपायुक्त ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी यदि आदेशों की उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धाराओं 51 से 60 तथा भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।