29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

उपयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में आज कुल 26 कोरोना के नए मरीज पाए गए

पंचकूला 25 जुलाई,। उपयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में आज कुल 26 कोरोना के नए मरीज पाए गए है। इनमे 2 ढकोलि व एक चंडीगढ़ सहित 3 मामले बाहर के भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि कालका से 6, पिंजोर व सेक्टर 25 से 3- 3 एवम् नानकपुर में 2 पॉजिटिव मामले आए हैं । इसी प्रकार , शाहपुर, रामगढ़, सेक्टर 12 ए, सेक्टर 10 , सेक्टर 8, सेक्टर 21 , सूरजपुर, रायपुररानी व सेक्टर 9 से 1- 1 पॉजिटिव मामला पाया गया है । इसके अलावा एक मामला चंडीगढ़ से भी आया है।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों को कंटनमेट एवम् आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने बताया कि अब तक जिला में 540 पॉजिटिव मामले आए है। इनमे 413 पंचकूला तथा 100 मामले बाहर के है। इनमे से 180 ठीक हो गए है तथा अब 232 मामले पॉजिटिव रह गए है जिनका इलाज किया जा रहा है।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

तस्करी, वाणिज्य और यौन शौषण के विरूद्व किया जागरूक- सीजेएम

पंचकूला 25 जुलाई- जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर कोरोना महामारी के चलते लाॅक डाउन के दौरान जिला के लोगों को कानूनी जानकारी देने हेतू सैक्टर 25 पंचकूला में कानूनी जागरूकता शिविर में गरीब, जरूरतमंद लोगों को हैडमेट मास्क बांटे। इसके अलावा हसंराज पब्लिक स्कूल सैक्टर 6 में वर्चुयल शिविर में कानूनी अधिकारों के बारे अवगत करवाया।

For Detailed News-


इस संबध में जानकारी देते हुए मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं सचिव सम्प्रीत कौर ने बताया कि सैक्टर 25 में कार्य करने वाले लोगों को व्यक्तिगत दूरी बनाए रखने एवं बार बार साबुन से हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया गया। इसके अलावा घर से निकलते ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग करने तथा सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर प्रतिबंध बारे भी जानकारी दी जा रही है। यदि कोई व्यक्ति मास्क का प्रयोग न करते पाया जाता है तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है।

https://propertyliquid.com/


सचिव ने बताया कि इन शिविरों में लोगों को हरियाणा सरकार द्वारा क्रियान्वित जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया जाता है ताकि जरूरतमंद एवं पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं द्वारा लोगों को मोबाईल सेतू अपलोड करने के लिए भी प्रेरित किया जाता है ओर उसे समय समय अपडेट करने के लिए भी अवगत करवाया जाता है ताकि कोविड की जानकारी उन्हें समय पर मिल सके।


उन्होेंने बताया कि प्राधिकरण की ओर जरूरतमंद लोगों के लिए 0172-2585566 तथा 1800-180-2057 हैल्पलाईन भी 24 घण्टें क्रियान्वित की जा रही है। इन पर कोई भी नागरिक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ले सकता है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की ओर जरूरतमंद्व लोगों के मामलों की पैरवी करने के लिए निशुल्क अधिवक्ताओं की भी नियुक्ति की जाती है।


मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने बताया कि वर्चुयल कानूनी जागरूकता शिविर में मानवता बिक्री के लिए नही- तस्करी, वाणिज्य और यौन शोषण के शिकार के विरूद्व सचेत एवं जागरूक किया। इसके अलावा नालसा की योजना के तहत भारतीय संविधान एवं मौलिक कर्तव्यों, एनजीटी व कोविड -19 के प्रति सचेत एवं जागरूक किया गया। पैनल अधिवक्ताओं ने व्हाटसअप गु्रप के माध्यम से शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को भरपूरी जानकारी दी। इसके अलावा हालसा द्वारा मौलिक कर्तव्यों को लेकर तैयार की गई वीडियो दिखानें एवं ई पुस्तकों के प्रति भी सजग किया गया।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पिंजौर आदि क्षेत्रों में कोरोना पोजिटिव मामले पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए इस क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया

पंचकूला 25 जुलाई – उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने आदेश जारी कर मंढावाला में मोहल्ला रविदास कालोनी, सैक्टर 10, 15, आशियाना सैक्टर 19, सैक्टर 20, सैक्टर 7, कीरतपुर, महेशपुर, सकेतड़ी, हिमशिक्षा पिंजौर आदि क्षेत्रों में कोरोना पोजिटिव मामले पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए इस क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इसके साथ लगता क्षेत्र बफर जोन में रहेगा।

For Detailed News-


उपायुक्त के आदेशानुसार इन कंटेनमेंट जोन में सम्पदा अधिकारी ममता शर्मा व कालका एसडीएम राकेश संधु ओवर आल इंचार्ज बनाए गए है। इसके अलावा तहसीलदार वीरेन्द्र गिल व एसडीई राजेश खुराना उनकी सहायता करेंगें। नगर निगम आयुक्त क्षेत्र को सेनीटाईज करवाना सुनिश्चित करेंगें। इसके अलावा सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर रोगी को आईसोलेट करने के अलावा चिकित्सकों की टीमों का गठन कर घर घर स्क्रीनिंग एवं सांस व फ्लू आदि से ग्रस्त लोगों की जाचं एवं नियमित निगरानी सुनिश्चित करने के साथ ही रोगियों के कंटेक्ट में पहले व अब तक रहे लोगों की पहचान एवं जांच का कार्य करेंगे।

https://propertyliquid.com/


जारी आदेशानुसार कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन में पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती एवम् नाके लगवाना सुनिश्चित करेंगें। जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक आवश्यक सेवाओं की पूर्ति तथा कार्यकारी अभियंता उत्तर हरियाणा बिजली निगम बिजली सप्लाई तथा कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग को पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

कंटेनमेंट जोन में आयुर्वेदिक औषधियां बांटने का चलाया जा रहा अभियान- मिश्रा

पंचकूला 25 जुलाई- जिला आयुर्वेद अधिकारी डा.ॅ दिलीप कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयुष विभाग कंटेंनमेंट जोन में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए चलाएय जा रहे विशेष अभियान के तहत सैक्टर 15 व गांव टोडा स्थित कंटनेमंेट जोन में आयुष क्वाथ एवं गुडुची घनवटी का वितरण करवाया गया।

For Detailed News-


जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जिला पंचकूला में बढ़ते रोगियों की संख्या को देखते हुए त्वरित गति से आयुष क्वाथ का वितरण करने के लिए टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें जिला के कंटेनमेंट क्षेत्रों में विशेषकर बुजुर्गो को आयुष क्वाथ आयुर्वेदिक औषधियों का वितरिण कर रहे है।

https://propertyliquid.com/


जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि डा. नमिता घई, निर्मल देवी, प्रदीप, अभिषेक की टीमों ने कनटेंन्मैंट जोन में नागरिकों व नागरिकों को आयुष कवाथ एवं गुडुची घनवटी का वितरण किया गया। नागरिकों एंव वरिष्ठ नागरिकों की रोगों से लडने की क्षमता को बढाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ों व हलदी मिले हुए गोल्डन मिल्क के सेवन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने एंव योेगाभ्यास के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इन औषधियों के सेवन से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

धनखड़ के नेतृत्व में हरियाणा भाजपा संगठन छुएगा नई ऊंचाइयां : सांसद दुग्गल

सिरसा, 25 जुलाई।


              सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ को उनकी नियुक्ति पर बधाई दी। भाजपा नव निर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ शनिवार को सांसद सुनीता दुग्गल के दिल्ली आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद दुग्गल ने संगठन को और ज्यादा मजबूत करने व प्रदेश में विकास कार्यों को ओर गति देने पर गहनता से विचार विमर्श किया।


              सांसद दुग्गल ने कहा है कि श्री धनखड़ को संगठन में कार्य करने का लम्बा अनुभव रहा है निश्चित रूप से उनकी नियुक्ति से पार्टी को एक नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि श्री धनखड़ जमीनी नेता हैं, जिनके नेतृत्व मेंं निश्चित रूप से भाजपा को हरियाणा में नई मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि वे किसान मोर्चा की कमान भी संभाल चुके हैं और वे किसान, मजदूर, गरीब व आम जन के नेता हैं, जिन्होंने इनके हितों को सदैव प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि औमप्रकाश धनखड़ के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में एक नए उत्साह का संचार हुआ।

For Detailed News-


             सांसद ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि औम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में हरियाणा भाजपा संगठन नई ऊंचाइयों को छुएगा। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास के नारे को चरितार्थ करते हुए जनता की भलाई के कार्य कर रही है। नागरिकों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सरकार ने अनेक जनहित के कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं को क्रियांवित किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को चरितार्थ करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा लोकसभा क्षेत्र को भी विकास के मामले में अग्रणीय बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा संगठनात्मक रूप से प्रखर व्यक्ति को अध्यक्ष नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री धनखड़ के राजनीतिक कैरियर की शुरूआत संगठन से ही हुई थी और वे लम्बे समय तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहें है। इसके अलावा श्री धनखड़ हिमाचल प्रदेश तथा मध्य प्रदेश राज्यों के प्रभारी के रूप में भी अपनी सेवाएं दें चुके है। 

https://propertyliquid.com/

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए उठाए जा रहे ठोस कदम : दुष्यंत चौटाला

सिरसा, 25 जुलाई।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को दिए शहर के विभिन्न स्थानों पर पांच पंप सैट लगवाने के निर्देश

 जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए उठाए जा रहे ठोस कदम : दुष्यंत चौटाला


प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहर में बारिश के मौसम में जभराव की समस्या के समाधान के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शहर के जलभराव संभावित स्थानों पर पांच पंप सैट लगवाए जाएंगे। इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

For Detailed News-


उप मुख्यमंत्री शनिवार को सिरसा में अपने निवास पर लोगों की समस्या सुनने उपरांत पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। पत्रकारों द्वारा शहर में बारिश से होने वाले जलभराव बारे पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने शहर का रिव्यू किया है। सिरसा शहर में जलभराव की समस्या बहुत पुरानी है। शहर में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। अधिकारियों को शहर के विभिन्न स्थानों पांच पंपिंग मोटर लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं। इनके लगने के बाद त्वरित पानी की निकासी हो सकेगी और जलभराव की समस्या नहीं होगी।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने कहा कि अमृत योजना (शहरों में जलापूर्ति, सीवरेज कनैक्शन व साफ-सफाई) के तहत शहर के आधे एरिया को कवर कर लिया गया है। अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि शेष बचे एरिया को स्टेट शेयर से कवर किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए गंभीरतापूर्वक कार्य किया जा रहा है। शहर में बरसाती मौसम में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए जितनी राशि की आवश्यकता होगी उसे स्टेट शेयर से मुहैया करवा दिया जागा।

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

6600 नशीलीं प्रतिबंधित गोलियों सहित व्यक्ति काबू

For Detailed News-

सिरसा, 25 जुलाई………… जिला भर में पुलिस अधीक्षक उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. अरूण सिंह के नेतृत्व में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला की कालांवाली थाना पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान गांव खोखर क्षेत्र से एक व्यक्ति को 6600 नशीलीं प्रतिबंधित गोलियों के साथ काबू किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए कालांवाली थाना प्रभारी सब इंस्पैक्टर सत्यवान ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राम सिंह पुत्र नछतर सिंह निवासी खोखर के रुप में हुई है । थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना कालांवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होंने बताया कि कालांवाली थाना पुलिस के सहायक उप निरीक्षक आत्मा राम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गस्त व चैकिंग के दौरान गांव खोखर क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे व्यक्ति ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त व्यक्ति को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 6600 नशीलें प्रतिबंधित कैप्सूल बरामद हुए । पकड़े गए व्यक्ति को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कारवाई की जाएगी ।

https://propertyliquid.com/

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

अवैध पिस्टल व एक अवैध जिंदा कारतूस सहित युवक काबू

For Detailed News-

सिरसा, 25 जुलाई……….जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने गस्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए सामान्य हस्पताल सिरसा रोड क्षेत्र से एक युवक को 312 बोर अवैध पिस्टल व एक अवैध जिंदा कारतूस के साथ काबू किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए कालांवाली प्रभारी सहायक उप निरीक्षक प्रेम कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान नवीन कुमार उर्फ गोलू पुत्र पूर्ण चंद निवासी जे.जे. कालोनी, सिरसा के रुप में हुई है । उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना शहर सिरसा में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । उन्होंने बताया कि सीआईए कालांवाली पुलिस की एक टीम गस्त व चैकिंग के दौरान सामान्य हस्पताल सिरसा रोड क्षेत्र में मौजूद थी । इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 312 बोर अवैध पिस्टल व एक अवैध जिंदा कारतूस बरामद हुआ । पकड़े गए युवक को अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा और रिमाण्ड अवधि के दौरान इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।

https://propertyliquid.com/

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

एक किलो 250 ग्राम अफीम सहित ट्राला सवार दो व्यक्ति काबू

For Detailed News-

सिरसा, 25 जुलाई………..जिला भर में पुलिस अधीक्षक उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. अरूण सिंह के नेतृत्व में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुऐ जिला की सदर डबवाली थाना पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान गांव मौजगढ़ क्षेत्र से ट्राला सवार दो व्यक्तियों को करीब तीन लाख रुपये की एक किलो 250 ग्राम अफीम के साथ काबू किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह बैनीवाल व सदर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पैक्टर राजकुमार ने संयुक्त रुप से बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान अमरजीत पुत्र सतनाम सिंह निवासी प्रताप नगर ऐलनाबाद व राजकुमार उर्फ राजू पुत्र निहाल चंद निवासी वार्ड नं. 3, गोलूवाला (राजस्थान) के रुप में हुई है । उन्होंने ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर तीन लोगों के खिलाफ थाना सदर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है । डीएसपी डबवाली ने बताया कि सदर डबवाली थाना पुलिस के सहायक उप निरीक्षक ईश्वर सिंह के नेतृत्व में एक टीम गस्त व चैकिंग के दौरान गांव मौजगढ़ क्षेत्र में मौजूद थी । इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों को चैक किया जा रहा था, इसी दौरान ऐलनाबाद की तरफ से आ रहे चूने से भरा हुए ट्राला आया जो कि उदयपुर क्षेत्र से चलकर पंजाब के अमृतसर क्षेत्र में जाना था । उन्होंने बताया कि उक्त ट्राले को रोककर उसकी तलाशी लेने पर ट्राला सवार दो व्यक्तियों के कब्जा से एक किलो 250 ग्राम अफीम बरामद हुई । प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह अफीम राजस्थान से लेकर आए थे और पंजाब क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी । पकड़े गए व्यक्तियों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा और रिमाण्ड अवधि के दौरान तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी । 

https://propertyliquid.com/

29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

51 हजार की जाली करंसी बरामद, महिला सहित तीन लोग काबू

रंगीन प्रिंटर व स्कैनर भी बरामद

For Detailed News-

सिरसा, 25 जुलाई…………… जिला की शहर डबवाली थाना पुलिस ने बीते दिवस महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए भगत सिंह कालोनी, वार्ड नं. 6, मंडी डबवाली क्षेत्र के एक घर से 51 हजार रुपए की जाली करंसी बरामद कर एक महिला सहित तीन लोगों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह बैनीवाल ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान गगनदीप पुत्र सुखमंदर सिंह निवासी सक्ता खेड़ा, रविंद्र उर्फ रेदी पुत्र मंदर सिंह निवसी मिठड़ी (पंजाब) व रेखा रानी पत्नी तरूण कुमार वार्ड नं. 6, मंडी डबवाली के रूप में हुई है । पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में अभियोग दर्ज किया गया है । डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह बैनीवाल ने बताया कि शहर थाना डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर मंदीप सिंह को महत्वपूर्ण सूचना मिली कि भगत सिंह कालोनी, वार्ड नं. 6, मंडी डबवाली में एक महिला रेखा रानी के घर पर बड़े पैमाने पर जाली नोटों का धंधा चल रहा है तथा उक्त लोग जाली करंसी को बाजार में सप्लाई करने की फिराक में है । उन्होंने बताया कि इस सूचना को पाकर शहर थाना डबवाली प्रभारी ने एक पुलिस टीम का गठन किया और उक्त पुलिस टीम ने वार्ड नं. 6, डबवाली स्थित महिला रेखा के घर पर दबिश देकर मौका से महिला सहित तीन लोगों को रंगीन प्रिंटर, स्कैनर व 51 हजार रुपये की जाली करंसी के साथ काबू किया है । उन्होंने बताया कि बरामद किए नोटों में 25 नोट दो-दो हजार रुपये के जबकि 2 नोट 500-500 रूपये के हैं । डीएसपी डबवाली ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर जाली करंसी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी ।

https://propertyliquid.com/