मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

PU MDS Counseling Schedule issued

Chandigarh April 20, 2020

PU MDS Counseling Schedule issued

Master of Dental Surgery (MDS) First Year admission schedule for Dr.
Harvansh Singh Judge Institute of Dental Sciences, Panjab University,
Chandigarh for the session 2020-21 has been resumed in consonance with
the Ministry of Health and Family Welfare, Govt. of India notification
w.e.f. April 20, 2020, informed Dr Jagat Bhushan,
Principal-cum-Professor . The schedule approved by the Ministry
specifies this round of admissions to be completed by May 4, 2020,he
added.

For Detailed News-


Accordingly, the schedule and all other details for MDS admissions in
dental institute has been intimated on website of Dental Institute
i.e. http://dentalsciences.puchd.ac.in and desirous candidates have
been advised to get the updates from it. Last date to apply for this
course is April24, 2020.

https://propertyliquid.com/

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के 793 व्यक्तियांे को सर्वेलांस में रखा गया है जिनमें से 143 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन किया गया है।

पंचकूला 20 अप्रैल- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के 793 व्यक्तियांे को सर्वेलांस में रखा गया है जिनमें से 143 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन किया गया है।

For Detailed News-

उपायुक्त ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय मौली में 73, नाडा साहेब गुरूद्वारे में 49, गुज्जर भवन में 2 व सूद भवन में 11 व्यक्तियों को क्वारंटीन किया गया है। विभाग द्वारा जिला के 10 व्यक्तियों के नमूने दोबारा से भेजे गए हैं तथा 18 व्यक्तियों के नमूने पोजिटीव पाए गए उनमें से दो व्यक्तियों को ठीक होने पर होस्पीटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।  

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि जिला में अब तक कोरोना संक्रमण से संबधित 952 व्यक्तियों के नमूने लिए गए जिनमें से 733 व्यक्तियों के नमूने नेगेटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि 172 व्यक्तियों के नमूनो के परिणाम आने बाकी हैं तथा 19 व्यक्तियों के नमूने नार्म अनुसार सही नहीं पाए गए। उन्होंने बताया कि इनमंें से 382 व्यक्तियों ने क्वारंटीन की 28 दिन की अवधि पूरी कर ली है तथा 19 व्यक्तियों को सामान्य अस्पताल सैक्टर 6 एवं कमाण्ड अस्पताल में 6 रोगियों को दाखिल किया हुआ है। इसके अलावा 7 रोगियों को मुलाना मेडिकल युनिवर्सिटी एवं 2 व्यक्तियों को एलकेमिस्ट अस्पताल पंचकूला में दाखिल किया गया हैै। इसके अलावा जिला के विभिन्न शैल्टर होम में 468 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला में शुरू हुई गेहूं की फसल की खरीद को लेकर विभिन्न मण्डियों का दौरा किया

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला में शुरू हुई गेहूं की फसल की खरीद को लेकर विभिन्न मण्डियों का दौरा किया

पंचकूला 20 अप्रैल- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला में शुरू हुई गेहूं की फसल की खरीद को लेकर विभिन्न मण्डियों का दौरा किया और आवक, खरीद एवं किसानों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को किसी तरह की दिक्कत पेश न आए और किसानों एक एक दाना खरीदना सुनिश्चित किया जाए। 

https://propertyliquid.com/

विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला मण्डी, अलीपुर, रायपुर रानी, पिंजौर की गेहूं खरीद मण्डियों का दौरा किया और किसानों से बातचीत कर मण्डियों में दी जा रही सुविधाओं के बारे पूछा। उन्होंने बरवाला मण्डी में आढतियों व अधिकारियों से किसानों के लिए खाना, पीना, स्वास्थ्य सुविधाओं और शौचालय आदि के बारे में बारीकी से पूछा। उन्होंने खरीद केन्द्रों पर सेनीटाईजर व सफाई व्यवस्था के साथ साथ प्रत्येक केन्द्र पर स्वास्थ्य सुविधाएं बारे जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आढती व किसानों के बीच तालमेल कर किसानों को एक दिन पहले मण्डी में आना अवश्य सुचित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी किसान को बिना नम्बर के मण्डी में प्रवेश न दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अन्य राज्यों के किसानों को गेहूं बिक्री के लिए हरियाणा राज्य की सीमा में प्रवेश न करने दिया जाए। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गेंहू खरीद के बाद खराब मौसम के मध्येनजर गेहूं उठान का कार्य भी सुनिश्चित किया जाए ताकि मण्डियों में अतिरिक्त ढेरियां न लगें और बारीश से किसानों का गेहूं खराब न हो। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के चलते सोशल डिस्टेंस का विशेषतौर पर पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि मण्डी में कार्य कर रहे मजदूरों के लिए भी मास्क, दस्ताने व सेनीटाईजर भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाया जाए। इसके अलावा शौचालय का भी उचित प्रबंध किया जाए जिससे मजदूर कार्य करने के बाद आसानी से उनका उपयोग कर सके। उन्होंने स्टेडियम बरवाला, राईस मिल, श्रीगणेश मिल के कच्चे में चल रहे खरीद केन्द्र को बरवाला नई अनाज मण्डी में शिफ्ट करने के भी आदेश दिए।

www.news7world.com For Detailed News

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के प्रत्येक खरीद केन्द्र पर किसानों की स्वास्थ्य जांच के लिए दो-दो थर्मल गन रखें जाएं ताकि किसानों का अच्छी तरह से स्वास्थ्य जांच किया जा सके और कोरोना संक्रमण से बचाव सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बरवाला मण्डी में अधिकारियों व आढतियों से गेेहूं की आवक बारे जानकारी ली और आढतियों से मजदूर रखने बारे भी पूछताछ की। 

उल्लेखनीय है कि जिला की 25 मण्डियों में गेहूं की आवक शुरू हो चुकी है और इसके लिए नमी मापक यंत्र से गेहूं की सीलन मापीकर ही गेहूं की खरीद सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक मण्डी में लगभग 20 से 25 किसानों का गेहूं खरीदने की व्यवस्था की गई है।    

इस अवसर पर उनके साथ पुलिस उपायुक्त मोहित हांण्डा, अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, एसडीएम धीरज चहल, कालका के एसडीएम राकेश संधु, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक डा. आदित्य कौशिक सहित खरीद एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

बारी अनुसार ही अपनी फसल लेकर मंडी में पहुंचे किसान : उपायुक्त बिढ़ान

सिरसा, 20 अप्रैल।

लॉकडाउन की पालना में जिला प्रशासन का सहयोग करें किसान व आमजन


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने किसानों से आह्वïान किया कि गेहूं व सरसों फसल बेचने के लिए केवल वहीं किसान अनाजमंडी में आए जिन्हें प्रशासन द्वारा एसएमएस के माध्यम से बुलाया जाए। सरसों खरीद की तर्ज पर ही गेहूं की फसल भी खरीदी जाएगी। इसके अलावा किसान एक ही ट्रॉली में जितना गेहूं आ सकता है वहीं लेकर आए, एक टै्रक्टर पर एक से अधिक ट्रॉली को मंडी में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंडी में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और किसानों व श्रमिकों को मास्क दिए जाएं। प्रवेश द्वार पर किसानों के हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाए जाए तथा दिन में दो बार मंडी, खरीद केंद्रों को सैनिटाइज करवाया जाए। कृषि यंत्रों को भी उपयोग से पहले सैनिटाइज करवाएं तथा मंडी में स्वच्छता व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव व उसके फैलाव को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस ही एक मात्र विकल्प है, इसलिए सभी आढती व किसान सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें और अनावश्यक रुप से भीड़ एकत्रित न करें। लॉकडाउन के दौरान जारी की गई हिदायतों की उल्लंघना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सभी दुकानदार व आमजन मास्क का करें प्रयोग

www.news7world.com


उपायुक्त बिढ़ान ने कहा कि उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि कोरोना वायरस फैलने का खतरा अभी टला नहीं है। इसके लिए हमें भविष्य में पूरी सजगता के साथ एकजुट होकर इस चुनौती का सामना करना होगा। सभी नागरिक कोरोना वायरस की गंभीरता को समझते हुए प्रशासन का सहयोग करें और हिदायतों की पालना करते हुए खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में योगदान दें। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू है, आमजन को अनावश्यक रुप से घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं की गई है, प्रशासन द्वारा कुछ अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान की गई है।  20 अप्रैल से प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार व आमजन मास्क तथा दस्ताने का प्रयोग जरूर करें। लॉकडाउन की उल्लंघना करने वाले, मास्क व सोशल डिस्टेंस की पालना न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आह्वïान किया कि अबतक जिला में लॉकडाउन के दौरान समाजसेवी संस्थाओं, दुकानदारों व आमजन ने जिला प्रशासन का पूर्णत: सहयोग किया है, जो सराहनीय है।

हाई-वे पर ढाबे खोलने के लिए लेना होगा पास

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि नागरिकों के हितों को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान कुछ रियायतें दी गई है। हाई-वे पर ढाबे खोले जा सकते हैं लेकिन ढाबा मालिकों को जिला प्रशासन से इसके लिए पास लेना होगा और सोशल डिस्टेंस का गंभीरता से पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंस की गंभीरता से पालना न करने पर ढाबा सील कर दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंस की अनुपालना की निगरानी के लिए 15 टीमें गठित की गई है। ये टीमें लगातार निरीक्षण करेंगी और अव्यवस्था व हिदायतों की पालना न होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बाहर से आने वाले श्रमिकों की होगी स्वास्थ्य जांच


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि बाहर से आने वाली लेबर की स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी स्वास्थ्य जांच की जाएगी। साथ ही ऐसे व्यक्तियों की लगातार निगरानी के लिए उन्हें पास भी जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शैल्टर होम में रह रहे कुछ प्रवासी लेबर ने काम शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि शैल्टर होम में रह रहे अन्य प्रवासी मजदूरों को भी कहा गया है कि वे यदि कोई भी काम करना चाहते हैं तो वे कर सकते हैं।

उद्योगों को जारी किए जाएंगे पास, सरल हरियाणा पोर्टल पर कर सकते हैं अप्लाई


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान नागरिकों की सुविधा अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा कुछ उद्योगों को छुट दी गई है, अतिआवश्यक चीजों के अलावा अन्य को कार्य करने के लिए पास जारी किया जाएगा। इसके लिए वे सरल हरियाणा पोर्टल पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ये पास जिला प्रशासन द्वारा प्रदान किए जाएंगे। पास प्राप्त करने के बाद ही उद्योग कार्य कर सकेंगे। बिना मास्क व सैनिटाइजेशन के कोई भी दुकानदार या अन्य संस्थान कार्य नहीं कर सकेंगे। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, मास्क पहनने तथा अपने कार्य स्थल पर सैनिटाइजर रखना जरूरी है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इंडसइंड सिंध बैंक ने दिया सहयोग, एडीसी को सौंपी 100 पीपीई किट

सिरसा, 20 अप्रैल।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इंडसइंड सिंध बैंक ने दिया सहयोग, एडीसी को सौंपी 100 पीपीई किट


             इंडसइंड सिंध बैंक की ओर से गत दिवस अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर बराड़ को 100 पीपीई किट भेंट की गई। इस मौके पर नगराधीश कुलभूषण बंसल भी मौजूद थे। उपायुक्त कार्यालय के लेखाधिकारी सुनील कुमार, बैंक प्रतिनिधि बलबीर सिंह जांगड़ा ने बैंक के सहयोग से तैयार करवाई गई पीपीई किट एडीसी को सौंपी।

www.news7world.com


                 अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर ने प्रशंसा करते हुए कहा कि आज आपदा का समय है और इस समय मदद करने के लिए सभी को आगे आना होगा। उन्होंने सभी लोगों से लॉकडाउन का पूरी गंभीरता से पालन करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी लोग घरों में ही रहें और अपने परिजनों, पड़ौसियों व आस-पास के लोगों को भी समझाएं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें ताकि कोरोना जैसी महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना पीडि़त लोगों की मदद के लिए हरियाणा कोरोना राहत कोष बनाया गया है। इस रिलीफ फंड की राशि से कोरोना पीडि़त और प्रभावित लोगों के परिजनों की मदद की जाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला के उद्योगपतियों, समाजसेवियों और साधन संपन्न लोगों से भी इस कोरोना रिलीफ फंड में आर्थिक सहयोग देने का आह्वान किया है।

https://propertyliquid.com/


                 बैंक प्रतिनिधि बलबीर सिंह जांगड़ा ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। बैंक प्रबंधन की ओर से भी 100 पीपीई किट सहयोग के रुप में भेंट की गई है। उन्होंने कहा कि आगे भी बैंक प्रबंधन की ओर से जिला प्रशासन का हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा बैंक प्रबंधन की ओर से पांच हजार मास्क भी नगर परिषद के सचिव गुरशरण सिंह को भेंट किए गए।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!