मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

जिला को नशामुक्त करने में प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करे : उपायुक्त अशोक गर्ग

सिरसा, 25 दिसंबर।

जिला को नशामुक्त करने में प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करे : उपायुक्त अशोक गर्ग

जिला को नशामुक्त करने में प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करे : उपायुक्त अशोक गर्ग


              जिला को नशामुक्त करने के उद्देश्य से उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग की अध्यक्षता में आज स्थानीय पंचायत भवन में जिला के सभी समाजसेवी, गैर समाजसेवी, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया।

जिला को नशामुक्त करने में प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करे : उपायुक्त अशोक गर्ग


              बैठक में उपायुक्त अशोक गर्ग ने कहा कि जबतक हम एकजुट होकर इस बुराई से नहीं लड़ेंगे तबतक समाज को हम नशा मुक्त नहीं कर सकते। यह मुहिम हमें मिलकर चलानी होगी। समाज की एकजुटता ही समाज में फैली कुरीतियों को दूर कर सकती है। उन्होंने सभी संस्थाओं के सदस्यों से आह्वïान किया कि अपने-अपने गांवों में लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ नशे की चपेट में आए व्यक्तियों को नशामुक्ति केन्द्र में लेकर जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि समय-समय पर मेडिकल स्टोर पर जांच करें तथा नशीली दवाईयां तथा इंजेक्शन पाए जाने वाली मेडिकल की दुकानों को सील करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह आपराधिक प्रवृति के तत्व बहुत जल्दी अपना नेटवर्क बना लेते हैं, उसी तरह हमें अपराध को खत्म करने के लिए एक नेटवर्क बनाना होगा तथा जिससे नशा बेचने व खरीदने वालों के बारे में तुरंत पता लगाया जा सके। समाज का सहयोग ही नशे को खत्म करने में सार्थक है, केवल सरकार व प्रशासन के जागरूक करने से यह बुराई खत्म नहीं हो सकती। इसीलिए सभी मिलकर नशे को खत्म करने की मुहिम में अपना योगदान दें।

जिला को नशामुक्त करने में प्रत्येक व्यक्ति सहयोग करे : उपायुक्त अशोक गर्ग


              वरिष्ठï पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह ने कहा कि नशामुक्ति को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा हर गांव में जागरूकता कैंप लगाए जा रहें तथा ट्रोल फ्री नम्बर 88140-11620, 88140-11624 व 88140-11675 भी जारी किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति नशा खरीदने वाले तथा बेचने वालों के खिलाफ उक्त नम्बर पर शिकायत दर्ज करवा सकता है। शिकायत कर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तथा कई सार्वजनिक स्थानों पर भी शिकायत पेटी लगाई गई है जिसमें आप नशे तस्करों के खिलाफ शिकायत लिखकर उसमें डाल सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ष अबतक 610 मुकदमें नशा सौदागरों के खिलाफ दर्ज किए जा चुके हैं जोकि पिछले वर्षों से बहुत अधिक है और यह आंकड़ा प्रदेश में सर्वाधिक है। उन्होंने उपस्थितजनों से कहा कि पुलिस प्रशासन का भी पूरा सहयोग करें ताकि जिले को नशामुक्त बनाकर उन परिवारों को बचाया जा सके जो मानसिक व शारीरिक रुप से रोज मरते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशामुक्त व अपराध मुक्त समाज की स्थापना के लिए जनसहयोग जरुरी है जिला पुलिस अपने स्तर पर नशा के व्यापार में सम्मलित व्यक्तियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए है परंतु इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए आम लोगों की भागीदारी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और जिस परिवार में नशा घुस जाता है उस परिवार की कई पीढिय़ां उभर नहीं पाती। उन्होंने कहा कि नशे को जड़मूल से समाप्त करने के लिए समाज के लोगों को कदम मिलाकर चलना होगा। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी हमारे उज्ज्वल भारत की धरोहर है इसलिए युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रहकर अपनी प्रतिभा का पढ़ाई, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन कर अपने गांव व इलाके का नाम रोशन करना चाहिए।


              इस अवसर पर सामाजिक संस्थाओं के प्रबंधकों ने भी अपने सुझाव रखे तथा अनुभव सांझे किए। बैठक में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, डीएसपी जगदीश काजला, आर्यन, सिविल सर्जन डा. विरेश भूषण, सीनियर ड्रग्स कंट्रोलर निरुपम गोयल, डा. पंकज, सहित स्वयं सेवी संस्थाओं से समाजसेवी सरदार सुरेंद्र सिंह वैदवाला सहित समाजसेवी एवं गैर समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी व प्रतिनिधि मौजूद थे। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

जनता की सेवा का भाव मन में जगाना ही सुशासन- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने सुशासन दिवस पर अधिकारियों-कर्मचारियों से किया सीधा संवाद

जनता की सेवा का भाव मन में जगाना ही सुशासन- मुख्यमंत्री

पंचकूला, 25 दिसंबर।      मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राजनेताओं से लेकर अधिकारी.कर्मचारी तक हम सबकी जिम्मेदारी जनता की सेवा करना है। हम सबके मन में यह भाव जागना ही सुशासन है। सबके साथ न्याय का भाव मन में रखना और आमजन को बिना बाधा सेवाओं व योजनाओं की डिलीवरी करना ही हमारा ध्येय होना चाहिए। 

जनता की सेवा का भाव मन में जगाना ही सुशासन- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज सुशासन दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए नई ई-सेवाओं का शुभारंभ किया और विभाग, जिला व प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए प्रतिवर्ष पुरस्कार शुरू करने की भी घोषणा की। उन्होंने अधिकारियों.कर्मचारियों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए उनके सवालों के जवाब दिए व जिज्ञासाओं का तर्कसंगत ढंग से समाधान किया। मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी 22 जिलों के अधिकारियों से मुखातिब हो रहे थे। पंचकूला के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह व उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की।

जनता की सेवा का भाव मन में जगाना ही सुशासन- मुख्यमंत्री

राज्य स्तरीय समारोह से प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस कार्यक्रम की शुरुआत का मकसद आमजन को मिलने वाली सेवाओं व योजनाओं के प्रति हमारी जिम्मेदारी व प्रतिबद्धता के भाव का अहसास करना है। चाहे मुख्यमंत्री हो या किसी विभाग का कोई कर्मचारी, हम सब जनता की सेवा के लिए हैं। सरकार व प्रशासन आपस में मिलकर ही अच्छा शासन दे सकते हैं और इसे अच्छा व बाधारहित बनाने के लिए संवेदनशील भाव मन में रखना जरूरी है। यह सरकार जनता के प्रति पूर्ण उत्तरदायित्व का भाव रखती है और हम जन.जन की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए समर्पित हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर कर्मचारी-अधिकारी को यह समझना चाहिए कि हमें जो वेतन मिलता है उसकी एवज में मैं क्या कर रहा हूं। जनता के हित में हमें नियमों को उदार व सरल बनाने का प्रयास करना चाहिए। सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार ने योजनाओं का विक्रेंद्रीकरण किया है। अधिकारियों, कर्मचारियों को हिपा के माध्यम से प्रशिक्षण व रिफ्रेशिंग कोर्स करवाए जाएंगे ताकि वे अपने कार्य में अधिक निपुण बन सकें व जनता के प्रति जिम्मेदारी के भाव के साथ कार्य कर सकें। मुख्यमंत्री ने 2014 के बाद जनता के हित में शुरू की गई योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि वर्ष 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष के रूप में मनाया जाएगा और सुधार के विचारों को लागू किया जाएगा। आमजन से सुधार के विचार लेने के लिए वेबसाइट भी बनाई जाएगी। मेहनती, जिम्मेदार व कत्र्तव्यपरायण अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक विभाग, जिला व प्रदेश स्तर पर अच्छा काम करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए प्रतिवर्ष प्रदेश में 500 पुरस्कार दिए जाएंगे और इसे अगले वर्ष 25 दिसंबर से शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पांच नई सेवाएं शुरू की गई है, इनमें 22 जिलों की वेबसाईट, सरल पोर्टल की अतिरिक्त सेवायें, लोकायुक्त पोर्टल व लाल डोरामुक्त गांवों के डिजिटल मैप संबंधी योजनायें शामिल है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व पंडित मदन मोहन मालवीय के जन्म दिवस पर इस प्रकार के कार्यक्रम बहुत सार्थक भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गांव-गांव सड़क पंहुचाने के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना चलाई। इसके कारण हरियाणा का हर गांव पक्की सड़क से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सुशासन के माध्यम से सबका साथ सबका विकास, हरियाणा एक हरियाणवी एक की भावना को लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनसेवा की प्रतिबद्धता के कारण ही आज 38 विभागों की लगभग 550 सेवाओं के डिजिटाइजेशन सेे सरकारी सेवाएं प्रदान करने में बड़ा परिवर्तन आया है। 

उन्होंने कहा कि  सुशासन की मूल भावना के अनुरूप जरूरतमंद वर्ग को घर.द्वार पर सेवाएं मिल रही हैं। सूचना प्रौद्योगिकी सुशासन की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। सुशासन के स्वप्र को साकार करने के लिए हम सबको अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। हर अधिकारी, कर्मचारी को यह समझना चाहिए कि हम सब जनता की सेवा के लिए पदासीन हैं और यदि जनता को समय पर बाधारहित सेवाएं मिलेंगी तो ही हमारा होना सार्थक है। उन्होंने कहा कि आज से पांच वर्ष पूर्व 25 दिसंबर 2014 को सुशासन दिवस के अवसर पर तहसीलों में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिये शुरू की गई ई-रजिस्ट्ररी की प्रक्रिया के बाद से लगभग 500 ईसेवायें आॅन लाईन की जा चुकी है। इनके कारण प्रदेश के लाखों ग्रामीणों को छोटे-छोटे सरकारी कामों के लिये  सरकारी अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे। उन्होंने कहा कि ग्रांवों में सूचना प्रोद्यौगिकी के माध्यम से ग्राम सचिवालय स्थापित किये जा रहे है।

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अतिथिगण का स्वागत करते हुए कहा कि जनसेवक के नाते आमजन को सुशासन देना हमारी जिम्मेदारी है और हमें इसे अपना कत्र्तव्य समझना चाहिए। सुशासन के लिए यह भी जरूरी है कि सभी अधिकारी.कर्मचारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं को अच्छी प्रकार समझें और जनहित में योजनाओं के सरलीकरण पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि हम सबको आज सुशासन दिवस पर जनहित में अच्छा कार्य करने का प्रण करते हुए जिला को सेवा प्रदान करने में अव्वल बनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिला में सभी योजनाओं व सेवाओं का लाभ एक ही छत के नीचे प्रदान करने के लिये सरल केंद्र व अन्त्योदय केंद्र, उपमंडल एवं तहसील स्तर पर भी स्थापित किये गये है, जिनमें हरियाणा व केंद्र सरकार की सभी प्रमुख सेवाएं प्रदान की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि सरल पोर्टल पर 352742 आवेदन आये, जिनमें से 347216 का निपटान कर दिया गया है। पुलिस विभाग की 16 नई सेवाओं का भी आ शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि खुले दरबार में मिलने वाली शिकायतों की निगरानी रखने के लिये जिला प्रशासन द्वारा सीआरएस सोफ्टवेयर बनाया गया है। इसके माध्यम से मिलने वाली शिकायतों, उनके समाधान तथा संबंधित विभाग से लंबित शिकायतों की जानकारी उपलब्ध रहती है। विकास कार्यों की निगरानी के लिये विकासात्मक निगरानी प्रणाली सोफटवेयर बनाया गया है। इसमंे भी कार्यों की प्रगति, लंबित कार्य, संबंधित जानकारी उपलब्ध रहती है। जिला प्रशासन द्वारा योजना जागरूकता एप भी बनाया गया है, जिसमें संबंधित विभागों की योजनाओं की जानकारी रहती है। उन्होंने बताया कि जिला पंचकूला में ग्रामीण क्षेत्र में 73 व शहरी क्षेत्र मं 65 अटल सेवा केंद्र क्रियान्वित है। उन्होंने बताया कि पंचकूला जिला में राजस्व विभाग के डाटा और अधिक संरक्षित करने के लिये पंचकूला जिला के सभी तहसील व सब तहसील वेब हैलरिस पोर्टल पर सिफ्ट कर दी गई है, इससे जमाबंदी की नकल, वसीका पंजीकरण, इंतकाल दर्ज व ई गिरदावरी को अति सरल कर दिया गया है और इसकी निगरानी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा की जा रही है।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, जजपा के जिला अध्यक्ष ओपी सिहाग, जिला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल, एसडीएम पंचकूला सुशील कुमार, नगराधीश नवीन आहूजा सहित गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी व जिले के अनेकों कर्मचारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

सांसद सुनीता दुग्गल 26 दिसंबर को लेंगी दिशा कमेटी की बैठक

सिरसा, 25 दिसंबर।


                  सिरसा लोकसभा की सांसद सुनीता दुग्गल 26 दिसंबर को सुबह 11 बजे स्थानीय पंचायत भवन में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी (दिशा) की बैठक लेंगी और विभिन्न सरकारी योजनाओं व विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगी।


                  अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल 26 दिसंबर को सिरसा जिले की जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी (दिशा) की बैठक सुबह 11 बजे स्थानीय पंचायत भवन में लेंगी। इस दौरान वे मनरेगा, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी व ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, समेकित जल प्रबंधन योजना, डिजिटल इंडिया लैंड रिकॉर्ड मॉडर्नाइजेशन प्रोग्राम, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुअर्बन योजना, अमरुत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, नेशनल हैल्थ मिशन, सर्व शिक्षा अभियान, समेकित बाल विकास योजना, मिड-डे-मिल योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, डिजिटल इंडिया, टेलीकॉम, रेलवे, राजमार्गों आदि से संसाधन आधारित योजनाओं, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, परंपरागत कृषि विकास योजना, सॉयल हेल्थ कार्ड, ई-नेशनल एग्रीकल्चर मार्केट्स, काडा, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना आदि की समीक्षा करेंगी और इनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगी। उन्होंने निर्देश दिए कि संबंधित विभागों के अधिकारी निश्चित स्थान व तय समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेश वासियों को सुशासन दिवस तथा क्रिसमस पर्व की बधाई दी।

सिरसा, 25 दिसंबर।

मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेश वासियों को सुशासन दिवस तथा क्रिसमस पर्व की बधाई दी।


              मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सुशासन दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में आयोजित राज्य स्तरीय सुशासन दिवस कार्यक्रम में 22 जिलों की न्यू वैबसाईट, सरल पोर्टल की अतिरिक्त सेवाएं, लोकायुक्त पोर्टल, लाल डोरा मुक्त गांव, सिरसी का डिजिटल मैप तथा 91 तहसीलों के वैब हैलरिस का शुभारंभ किया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम प्रदेश के सभी उपमंडलों, तहसीलों व खंडों में लाईव दिखाया गया।

मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेश वासियों को सुशासन दिवस तथा क्रिसमस पर्व की बधाई दी।


                  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेश वासियों को सुशासन दिवस तथा क्रिसमस पर्व की बधाई दी। उन्होंने प्रदेश के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि पात्र व्यक्ति तक केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा शुरु की गई सेवाओं व योजनाओं का लाभ अवश्य पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि अधिकारी आमजन के लिए प्रतिदिन एक या दो घंटे नियमित दें ताकि आमजन अपनी समस्याओं को बता सकें तथा अधिकारी स्तर पर ही उनकी समस्याओं का निदान हो सके। सुशासन दिवस के अवसर पर सभी प्रण लें कि वे एक सुंदर व भ्रष्टïाचार मुक्त शासन लाने में प्रदेश सरकार का सहयोग करेंगे, साथ ही एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका अदा करेंगे।


                  इसी कड़ी में आज स्थानीय पंचायत भवन में जिला स्तरीय सुशासन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मुख्यमंत्री के भाषण से पूर्व उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज समय के साथ आगे बढता रहता है तथा लोगों के विचारों, उनकी सोच व दृष्टिकोण में भी परिवर्तन आता है। पहले यथा राजा तथा प्रजा की कहावत प्रचलित थी, लेकिन समय के साथ व्यवस्था परिवर्तित हुई है। अब प्रजातंत्र है और जनता सरकार बनाती है और हम सभी मिलकर जनता के हितों के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों की बड़ी जिम्मेवारी बनती है कि जो भी व्यक्ति उनके कार्यालय में आते हैं उनकी समस्याओं को ध्यान से सुने और उनका निदान करें। यदि कार्य संभव है तो तुरंत करें, यदि नियमों के अनुरुप नहीं है तो स्थिति स्पष्टï करें ताकि कार्य निचले स्तर पर ही पूर्ण हो जाए। उन्होंने कहा कि समाज हम सबका है और जैसा हम मिलकर इसे बनाएंगे ये वैसा ही बनेगा। उन्होंने कहा कि समाज के नव निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति का समान योगदान होता है। समाज में प्रत्येक सही या गलत घटना का असर सब पर पड़ता है। एक जिम्मेवार नागरिक समझते हुए नशा, भ्रष्टïाचार, छेड़छाड़ जैसे मामलों का जरूर विरोध करें। उन्होंने सुशासन दिवस व क्रिसमस की बधाई दी।


                  जिलाध्यक्ष भाजपा यतिंद्र सिंह एडवाकेट ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में यह दिवस मनाया जा रहा है। यह हम सबके लिए बड़े गर्व की बात है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अधिकारियों व कर्मचारियों को काम करने का मौका मिला है। सरकार द्वारा योजनाओं के क्रियांवयन में पारदर्शिता लाई गई है, लोगों को पहले से अधिक लाभ मिल रहा है। बिना पर्ची-बिना खर्ची के युवाओं को नौकरियां मिल रही है, सुविधा शुल्क के ट्रांस्फर, ई-रजिस्ट्रेशन, स्वच्छता अभियान, सामाजिक परंपराओं का निर्वहन सुशासन को सार्थक करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व ने देश व प्रदेश में सुशासन को सार्थक किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का कार्य नीतियां बनाना है लेकिन इनका लाभ आमजन तक पहुंचाना अधिकारियों का काम है, इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी सबसे बड़े बधाई के पात्र हैं। अंतिम व्यक्ति तक सरकार की सुविधाओं का पहुंचना अंत्योदय है।


                  जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि जिले में अंत्योदय व सरल केंद्रों में सरकार द्वारा शुरु की गई योजनाओं व सेवाओं का आमजन को लाभ दिया जा रहा है। जिला, उपमंडल व खंड स्तर पर अंत्योदय, सरल, अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से लाईसेंस, राशन कार्ड, विभिन्न विभागों की योजनाओं के लिए ऑनलाईन आवेदन जैसे अनेकों सुविधाओं का लाभ सीधे तौर पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि देश में डिजिटल इंडिया के तहत पेपर लैस व कैश लैस का प्रचलन बढा है तथा कार्यों में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि सूचना, प्रौद्योगिकी से जीवन सरल हुआ है।


                  एसडीएम जयवीर यादव ने सभी को सुशासन दिवस की बधाई दी और कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर जजपा से राजेंद्र गनेरीवाला, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, प्रो. राज कुमार सिवाच ने सुशासन दिवस के महत्व के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।


                  कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, डीएसपी आर्यन, जेजेपी से रानियां हलका अध्यक्ष जयपाल नैन, जिला मीडिया प्रभारी भाजपा कपिल सोनी, नगर पार्षद सुमन शर्मा, कौशल्या वर्मा, जगत भूषण कक्कड़, भूपेद्र खट्टïर, भावना शर्मा, जगदीश खारियां सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

क्रिसमस 2019 की सेलब्रेशन के साथ गूगल ने बनाया ये ख़ास डूडल

Chandigarh:

क्रिसमस 2019 की सेलब्रेशन के साथ गूगल ने बनाया ये ख़ास डूडल

25 December दुनियाभर में आज क्रिसमस का पर्व मनाया जाता हैं, जिसके साथ हॉलिडे सीज़न की शुरुआत हो जाती हैं |

जो देश ही नहीं विदेश में भी मनाया जाता हैं|

क्रिसमस के दिन अपने परिवार और दोस्तों को तोहफ़े दिये जाने की परंपरा हैं |

क्रिसमस देश और विदेशों के गिरिजाघरों में आज लोगों का ताँता लगने वाला हैं|

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!

मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

श्री बाला जी सेवा संघ के द्वारा श्री बाला जी जागरण का आयोजन

News 7 World:

श्री बाला जी सेवा संघ के द्वारा श्री बाला जी जागरण का आयोजन किया गया

सेक्टर 7, पंचकूला-

श्री बाला जीं की भव्य जोत के दर्शन

श्री बाला जी सेवा संघ के द्वारा श्री बाला जी जागरण का आयोजन

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!