teej celebration at ramdarbar colony by kamlesh exmayor

today  teej festival was celebrated at Ramdarbar colony phase 2even BJP  made not allow us to celebrate this festival community centre EVEN THEN THERE IS NO FUNCTION ONTHIS DAY IT WAS FREE but we celebrate at on road   many women and children participate in this festival children dance and mehndi competition organised   by kamlesh ex mayor &RESPECT WOMEN PROTECT WOMEN

Watch This Video Till End….

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी करेंगे राज्य स्तरीय प्रकाश उत्सव समारोह में प्रदर्शनी का अवलोकन

सिरसा, 03 अगस्त।   

श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के अवसर पर सिरसा में 04 अगस्त रविवार को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में रबाब से नगाड़ा प्रदर्शनी भी आगंतुकों के बीच आकर्षण का बड़ा केंद्र होगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्वयं प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे साथ ही कार्यक्रम में प्रदेश भर से आने वाले श्रद्घालु भी प्रदर्शनी के माध्यम से श्री गुरू नानक देव जी की उदासियों से रूबरू होंगे। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक समीर पाल सरो के मार्गदर्शन में तैयार प्रदर्शनी में गुरू नानक देव जी के जीवन से जुड़े अनेक विषयों के दर्शन का बेहद दिलचस्प दर्शन मिलेगा। 

Watch This Video Till End….


 सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक पंकज सेतिया ने जानकारी देते हुए बताया कि रबाब से नगाड़ा थीम पर आधारित प्रदर्शनी में श्री गुरू नानक देव जी की संसार में किए भ्रमण से जुड़ी बेहद दिलचस्प जानकारियां मिलेंगी। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पंजाब स्टडीज के निदेशक एवं प्रसिद्घ सिख विद्वान डा. महेंद्र सिंह की रिसर्च पर आधारित प्रदर्शनी को नई दिल्ली स्थित भाई वीर सिंह साहित्य सदन द्वारा तैयार किया गया है। भाई वीर सिंह साहित्य सदन  के प्रोग्राम आफिसर सर्बजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सिरसा में इस प्रदर्शनी का केवल एक दिन ही आयोजन होगा। जबकि यह प्रदर्शनी आनंदपुर साहिब स्थित संग्रहालय विरासत ए खालसा में नवंबर तक आयोजित रहेगी। रबाब से नगाड़ा में गुरू नानक देव जी के साथ-साथ सिखों के दसवें गुरू गोबिंद सिंह ने भी रबाब-नगाड़ा की परंपरा को आगे बढ़ाया है। जिसका जिक्र भी प्रदर्शनी में लगाए गए 45 पैनलों को देखने पर मिलेगा।  


सर्बजीत सिंह ने बताया कि श्री गुरूनानक देव जी की दुनिया में की गई यात्राओं को पंजाबी भाषा में उदासी कहा गया है। रबाब से नगाड़ा प्रदर्शनी इन्हीं उदासियों पर आधारित है। उन्होंने बताया कि श्री गुरू नानक जी के साथ भाई मर्दाना भी साथ रहे। रबाब एक वाद्य यंत्र होता है गुरू जी की उदासियों में रबाब का उल्लेख मिलता है। जब गुरू जी दुनिया को सच का पैगाम दे रहे थे और रबाब की धुनों का भी उदासियों में जिक्र मिलता है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में गुरूसिख रबाब के साथ-साथ सरोद, सारंगी, ताऊस, दिलरूबा आदि वाद्य यंत्रों के बारे में भी उपयोगी जानकारी मिलती है।


स्कूली बच्चों ने भी मॉडल तैयार कर प्रदर्शनी में की भागीदारी


 रबाब से नगाड़ा प्रदर्शनी में सिरसा जिला के स्कूली विद्याॢथयों ने भी अपनी भागीदारी की है। बड़ागुढ़ा खण्ड के गांव बप्पा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्याॢथयों ने ननकाना साहिब तथा होली स्टार स्कूल के विद्याॢथयों ने स्वर्ण मंदिर के मॉडल तैयार किया है। इसके अतिरिक्त प्रदर्शनी में सोलर एनर्जी, बेटी बचाओ-बेटी बचाओ आदि विषयों का भी जिक्र मिलेगा। 

Watch This Video Till End….

सक्षम उत्कृष्ट सम्मान समारोह, पिंजौर

पंचकूला, 3 जुलाई –

पंचकूला के पिंजौर खण्ड के सक्षम होने पर खण्ड के उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान समारोह सेक्टर 11 स्थित मानव मंगल स्कूल में आयोजित किया गया।इस समारोह में पंचकूला के उपायुक्त श्री मुकेश कुमार आहूजा ने पिंजौर खण्ड के शिक्षकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस समारोह में खण्ड के तीसरी, पांचवीं व सातवीं के 661 अध्यापक, अध्यापिकाओं, विद्यालय मुखियों व हेड मास्टर एवम सक्षम योजना में सहयोग देने वाले पीजीटी को उनके योगदान के लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।


इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अध्यापकों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि जिस प्रकार उन सब ने मेहनत व लग्न से विद्यार्थियों को हिंदी व गणित विषय में सक्षम किया है । इसी तरह अब वो सभी शिक्षकों को ज़िले को सक्षम प्लस करने में भी पूर्ण सहयोग देकर पंचकूला सक्षम प्लस बनाना है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा आज की मेहनत से प्रदेश की भावी पीढ़ी और अधिक शिक्षित, सुदृढ़ व मजबूत आधार वाली होगी ।

Watch This Video Till End….


इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एच0एस0सैनी ने कहा कि ज़िले को सक्षम करने के लिए शिक्षकों ने छुट्टी वाले दिन भी कक्षाएं ली, जिसके लिए शिक्षक बधाई के पात्र हैं।


इस अवसर पर उप ज़िला शिक्षा अधिकारी सुनीता नैन, ज़िला मौलिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती निरुपमा, डाइट प्रिंसिपल सुजाता राणा, खंड शिक्षा अधिकारी पिंजौर, अजीत सिंह चुघ, खंड शिक्षा अधिकारी, मोरनी, अंजू ग्रोवर , श्रीमती इंदुबाला, श्री पुष्पिंदर सहित एबीआरसी उपस्थित रहे।


इस अवसर पर सक्षम के ज़िला नोडल अधिकारी असिन्दर कुमार ने पी0पी0टी के द्वारा सक्षम सम्बन्धी जानकारी दी।

Watch This Video Till End….

पब्लिक हैल्थ इंजीनियरिंग विभाग में नियुकि के लिये आमरण अनशन पर बैठे सहायक ड्राफ्ट्समैनों की दशा हुई दयनीय

03-8-19

प्रदेश में जहाँ सभी तीज का त्योहार मना रहे थे वहीं पिछले 17 दिन से लगातार धरने पर बैठे सहायक ड्राफ्टमानों के अनशन का आज 8वां दिन था । परन्तु आज भी सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया दिखाई नहीं दी । सेक्टर 6 के अस्पताल में नरगिस और नीलम पहले से भर्ती हैं और सोनू को भी तबियत बेहद खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया ।


सहायक ड्राफ्ट्समैन प्रदेषशाध्यक्ष छतरपाल कापड़ो ने बताया कि आज जब मुख्यमंत्री करनाल में प्रदेश की बेटियों को तीज की बधाई दे रहे थे तो ट्वीटर पर मुख्यमंत्री जी को लाइव देखते हुए अस्पताल में भर्ती नरगिस और नीलम रो पड़ी और बोली, “क्या हम हरियाणा की बेटियां नहीं हैं” । अपने एक बयान में नरगिस ने अपना इलाज कराने और अनशन तोड़ने से मना कर दिया ।

Watch This Video Till End….


इसी बीच जब सोनू को गम्भीरवस्था में अस्पताल लाया गया तो सब घबरा गये और मदद के लिये विधायक ज्ञान चन्द गुप्ता जी को फोन लगाया, परन्तु उन्होंने फोन नहीं उठाया ।


डॉक्टरों की टीम ने सोनू को संभाला । अब अस्पताल में कुल तीन अनशनकारी भर्ती हैं ।

हरियाणा के कोने कोने से पंचकूला के धरना स्थल पर अमानवीय परिस्थितियों में भूखे प्यासे, कड़कती धूप और बरसात में अपने शरीर को प्रताड़ित करते हुए ये लोग मौजूदा सरकार से अपनी नियुक्ति की अपेक्षा कर रहे हैं । प्रदेश भर से लोग इनको सहानुभूति दे रहे हैं, ऐसे में खट्टर सरकार इनका अनशन तुड़वाने के लिये क्या कदम उठाती है, इसका इंतज़ार सबको बेसब्री से है ।

Watch This Video Till End….

प्रकाशोत्सव समारोह पर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम : पुलिस अधीक्षक

सिरसा, 3 अगस्त।

1700 पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा


                  गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव अवसर पर सिरसा की अनाज मंडी में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह की तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। इसी कड़ी में समारोह स्थल से लेकर सिरसा शहर के चौक-चौराहों तक सुरक्षा के तमाम इंतेजाम पूरी तरह से पुख्ता किए गए हैं। सुरक्षा की जिम्मेवारी 1700 पुलिस कर्मियों पर रहेगी। 

Watch This Video Till End….

   यह जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ. अरूण सिंह ने आज प्रकशोत्सव समारोह की तैयारियों की समीक्षा को लेकर स्थानीय पंचायत भवन में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि समारोह में आने वाले श्रद्घालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके दृष्टिïगत तमाम सुरक्षा की इंतजाम किए है। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल से लेकर शहर के मुख्य चौक व चौराहों आदि पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इस कार्य के लिए 1700 पुलिस कर्मियों की ड्ïयूटियां रहेंगी। उन्होंने बताया कि नगर कीर्तन आयोजन की सुरक्षा की जिम्मेवारी उप पुलिस अधीक्षक आर्यन चौधरी की रहेगी। 


                    इनके नेतृत्व में 110 महिला व पुरूष कर्मचारी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगी। हवाई अड्ïडे पर पर उप पुलिस अधीक्षक रोहताश कुमार की जिम्मेवारी रहेगी। इसी प्रकार वीवीआईपी रूट के लिए उप पुलिस अधीक्षक दलजीत सिंह को लगाया गया है। रानियां, ऐलनाबाद व राजस्थान चौपटा रूट पर डीएसपी रविंद्र सांगवान सुरक्षा की जिम्मेवारी संभालेंगे। मानसा बरनाला रोड वा हिसार, फतेहाबाद रूट पर डीएसपी किशोरी लाल, पार्किंग व्यवस्था के लिए एसीपी ट्रेफिक गुरूग्राम राजेंद्र दलाल, नाकों पर सुरक्षा व्यवस्था डीएसपी नरेंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पर डीएसपी रविंद्र शर्मा, कीर्तन दरबार स्थल अनाजमंडी पर डीएसपी दलबीर सिंह, आयोजन स्थल पर अंदर व चारों और डीएसपी अजयपाल व पुष्पा खत्री सुरक्षा प्रबंधों की  जिम्मेवारी संभालेंगे। उन्होंने बताया कि सतसंग पंडाल व लंगर में डीएसपी जगदीश चंद्र, डीएफडी ड्यूटी पर डीएसपी गुरमेल सिंह, लंगर हालो, किचन, प्रदर्शनी व स्टॉल पर डीएसपी सुभाष चंद्र व सुशीला देवी, पंडाल व लंगर के चारों तरफ भवनों की छतों पर सुरक्षा व्यवस्था हेतु डीएसपी सतेंद्र सिंह, वीवीआईपी व वीआईपी लांज विश्राम गृह पर डीएसपी सतीश गोतम की ड्यूटियां रहेगी।

Watch This Video Till End….

Commissioner starts tree plantation drive in Sector 61

Chandigarh, August 3:- Sh. K.K. Yadav, IAS, Commissioner, Municipal Corporation, Chandigarh today started tree plantation drive at Green Belt, Sector 61, Chandigarh in the presence of office bearers of Resident Welfare Association, Sh. Krishan Pal Singh, Executive Engineer, Horticulture, local residents of area and other officers of MCC.

Watch This Video Till End….

During the drives around 100 shrubs & trees were planted inside and outside the local parks of the area. The engineers of Horticulture wing of MCC provided proper safeguard to the newly planted saplings besides creating proper watering arrangement to the plants.

Watch This Video Till End….

पद्म श्री भाई निर्मल सिंह खालसा करेंगे गुरु जी का गुणगान

सिरसा, 3 अगस्त।


गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पद्म श्री व प्रसिद्घ रागी भाई निर्मल सिंह खालसा व गुरमीत सिंह शांत द्वारा गुरू जी का गान व ढाडियों द्वारा गुरू का गुणगान किया जाएगा।

Watch This Video Till End….

इसके अलावा हैडग्रंथी फतेहगढ साहिब भाई हरपाल सिंह व दाढी जत्था भाई सुखविंद्र सिंह नूर समारोह में शिरकत कर गुरु जी का गुणगान करेंगे। समारोह में गुरू नानक अकेडमी के बच्चों, कुलविंद्र सिंह व अकाल अकादमी के बच्चों द्वारा भव्य व आकर्षक प्रस्तुतियां विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी। 

Watch This Video Till End….

नगर कीर्तन व समारोह स्थल पर सुरक्षा के हो पुख्ता इंतजाम : उपायुक्त

सिरसा, 3 अगस्त।    

 गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में लाखों श्रद्घालुओं के पहुंचने की संभावना है। सुरक्षा के मद्देनजर समारोह स्थल व सिरसा प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। पुलिस अधिकारी और नोडल अधिकारी आपस में तालमेल बना कर कार्य करें और श्रद्घालुओं से नम्रता पूर्वक व्यवहार करते हुए उनका सहयोग करें।


यह निर्देश उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने स्थानीय पंचायत भवन में नोडल अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिये। बैठक में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी के निदेशक गुरविंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Watch This Video Till End….


उपायुक्त ने कहा कि 4 अगस्त रविवार को समारोह का शुभारंभ प्रात: 7 बजे चिल्ला साहिब गुरुद्वारा से नगर कीर्तन से होगा। नगर कीर्तन सुभाष चौक होते हुए समारोह स्थल तक पहुंचेगी। कीर्तन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को चौकस बनाया जाए और यात्रा के दौरान चौक-चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाए। उपायुक्त ने कहा कि तीनों लंगर हॉल व जोड़ाघरों पर अधिक भीड़ रहती है, इसलिए इन जगहों पर ज्यादा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। विशेषकर समारोह सम्पन्न होने पर चौकस रहें और श्रद्घालुओं से नम्रता से व्यवहार करें। यह भी सुनिश्चित करें कि भीड़ के दौरा धक्का मुक्कि  की स्थिति न बनें। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले श्रद्घालुओं को असुविधा न हो, इसके लिए रेलवे स्टेशन तथा समारोह स्थल पर पहुंचने वाले मार्गों को विशेष सुरक्षाबल तैनात किए जाएं और नोडल व पुलिस अधिकारी निरंतर स्थिति पर नजर बनाए रखे। 


उपायुक्त गर्ग ने कहा कि नोडल व पुलिस अधिकारी अपने ड्यूटी स्थलों का आज ही निरीक्षण करें ताकि गलती होने की संभावना न रहे। इसके अलावा अधिकारी एक-दूसरे का मोबाइल नम्बर शेयर करें। ड्यूटी संबंधी कोई भी समस्या होने पर तुरंत आपस में सम्पर्क स्थापित करें। 

1700 पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान 


गुरु नानक पर्व पर समारोह स्थल व शहर के चौक और विशेष स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टिï से लगभग 1700 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अनाज मंडी में 20 से अधिक ड्यूटी स्थल बना कर नोडल व पुलिस अधिकारी की निगरानी में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 

समारोह स्थल में बीड़ी-सिगरेट ले जाने पर रहेगी पाबंदी 


उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सुरक्षा के दौरान पुलिस कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि कोई श्रद्घालु या अधिकारी समारोह स्थल में बीड़ी सिगरेट लेकर न जाए। चैकिंग के दौरान श्रद्घालुओं से अपील करें कि यह व्यवस्था सुरक्षा कारणों सक की गई है, इसलिए सहयोग करें।

उपायुक्त ने कहा कि सुरक्षा कर्मी श्रद्घालुओं को नंगे सिर समारोह स्थल में अंदर न जाने दें। श्रद्घालुओं के लिए प्रशासन द्वारा रुमाले की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं भी सहयोग करें। इसके अलावा श्रद्घालुओं से भी संयम बनाए रखने व सहयोग का आह्वïान करें। 

Watch This Video Till End….

महानिदेशक समीर पाल सरो ने लिया तैयारियों का जायजा

सिरसा, 3 अगस्त।


           सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने शनिवार को अनाज मंडी में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और मौके पर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। महानिदेशक ने बताया कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। कार्यक्रम में प्रशासन द्वारा सुरक्षा व सुविधाओं के व्यापक प्रबंध किए गए है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। 


सरो ने बताया कि समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो और सुरक्षा की दृष्टिï से व्यापाक बैरिगेटस लगाए गए हैं। इसके अलावा शहर के सभी मुख्य चौराहों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। शहर में जाम की स्थिति न बने इसके लिए भारी वाहनों की आवाजाही पर अंकुश लगाया जाएगा। महानिदेशक ने मीडिया सैंटर का भी निरीक्षण किया और वहंा मीडिया कर्मियों को उपलब्घ करवाई जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि मीडिया सैंटर में तकनीकि उपकरणों की कमी नहीं होनी चाहिए। 

Watch This Video Till End….


सरो ने अनाज मंडी का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा कि आने वाली संगत को पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि लंगर स्थल और अन्य स्थानों पर पानी के कैंपर रखे और कर्मचारियों की पानी पिलाने के लिए डयूटी लगाई जाए। 


इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पंकज सेतिया, एसडीएम अमित गुलिया, बिजेंद्र हुड्डा, संयुक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी, डा. वेद प्रकाश सहित अन्य नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


Watch This Video Till End….

कार्यक्रम की सभी तैयारियों पूरी, श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए तैयार सिरसा

सिरसा, 3 अगस्त।


            गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर अनाजमंडी सिरसा में 4 अगस्त रविवार को आयोजित होने वाले  आयोजित राज्यस्तरीय समारोह की भव्य तैयारियों को देखने के लिए दिनभर लोगों का तांता लगा रहा। सिरसा के इतिहास में गुरू पर्व पर इतना बड़ा कार्यक्रम पहली बार के आयोजन को आमजन भी जिज्ञासापूर्वक समारोह स्थल की भव्यता देखने के लिए आकर्षित हो रहे है। अनाज मंडी के सभी द्वारों में गुरूनानक जी के चित्र व शिक्षा संदेश होर्गिग्स व बड़े बड़े टैंट लोगों को लुभा रहे हैं। जिला प्रशासन के साथ साथ सामाजिक व धार्मिक संगठन भी समारोह को भव्य व ऐतिहासिक बनाने के लिए जी जान से जुटे है। समारोह स्थल को सुंदर स्वागत द्वारों व कालीन से सजाया जा रहा है और पूरे शहर को साफ सुथरा व रंग बिरंगी लाइटों से चौक चौराहों को सजाया गया है। इतने बड़े स्तर पर गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व का आयोजन सिरसा में होने पर स्थानीय नागरिक गौरवान्वित महसूस कर रहे है। हर कोई बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत व सेवा में सहयोग करने के लिए आतुर है।


     जिला प्रशासन द्वारा समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और समारोह के नोडल अधिकारी भी अपनी निगरानी में समारोह स्थल को सुंदर व भव्य बनाने में अनाजमंडी में डटे हुए है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो। शनिवार को दिनभर लोग, विशेषकर युवा स्वागत द्वार व मनमोहक टैंट के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

Watch This Video Till End….

मीडिया सेंटर में 50 से अधिक लगाए कंप्यूटर व लेपटॉप-
इलैक्ट्रानिक व पिंट मीडिया के लिए बनाया गया मीडिया सेंटर को भी भव्य बनाया गया है। सेंटर में 50 से अधिक कंप्यूटर तथा लेपटॉप रखे गए है और हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा के साथ साथ बड़ी एलइडी भी लगाई गई है ताकि पत्रकार वहीं बैठे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकें। आठ से अधिक मुख्य चैनलों द्वारा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 
स्वागत द्वारों ने भव्यता को लगाए चार चांद-
गुरूनानक देव जी के 550 वें पर्व को ऐतिहासिक बनाने के लिए जहां जिला प्रशासन द्वारा स्वागत द्वार बनाए गए हैं वहीं सामाजिक व धार्मिक संस्थाए, गुरू घरों द्वारा भी पूरे शहर में जगह जगह स्वागत द्वार लगाए गए है। स्थानीय लोग भी गुरू पर्व पर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए पूरे जज्बे से लगे हुए है। स्वच्छ सड़कें, हरियाली व स्वागत द्वारों ने पूरा नजारा मनमोहक बना दिया है।
तीन बड़े लंगर व 50 खाद्य पदार्थ की स्टालेें-
समारोह स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए तीन बड़े लंगर हॉल बनाए गए है। यह तीनों लंगर चिल्ला साहब गुरुद्वारा, बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला व बाबा कश्मीरा जी के आशीर्वाद से लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं द्वारा श्रद्घालुओं के लिए 50 खाद्य पदार्थों की स्टॉलें लगाई जाएगी। 
पार्किंग की बनाई बेहतर व्यवस्था-
समारोह के दौरान रविवार को शहर में जाम की स्थिती न बने और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा अलग अलग स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की गई है।  वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था एडिशनल मंडी, कपास मंडी व रेलवे प्लेटफार्म शैड पर की गई है।

Watch This Video Till End….