29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

24 अप्रैल को पानीपत में श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में एक भव्य राज्य स्तरीय कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन-सरदार संदीप सिंह

– श्री गुरू तेग बहादुर साहिब का 400वां प्रकाश पर्व किसी एक समाज या धर्म विशेष का समारोह नहीं अपितु सबका सांझा कार्यक्रम है-संदीप सिंह

-श्री संदीप सिंह ने सभी धर्मों के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का किया आहवान

For Detailed News



पंचकूला, 19 अप्रैल- हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि 24 अप्रैल को श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में पानीपत में आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय कार्यक्रम किसी एक समाज या धर्म विशेष का समारोह नहीं अपितु सबका सांझा कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोग कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर श्री गुरू तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व को धूम-धाम से मनाएं।
श्री संदीप सिंह आज पंचकूला के सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में पानीपत में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम के संबंध में जिला के धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर पंचकूला के उपायुक्त श्री महावीर कौशिक भी उपस्थित थे।
श्री संदीप सिंह ने बताया कि समारोह के आयोजन की नियुक्त किया  गया है। उन्होंने बताया कि पानीपत में एक विशाल पंडाल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जहां पर गुरू तेग बहादुर साहिब के जीवन, शिक्षाओं तथा उनके बलिदान से संबंधित जानकारी प्रदर्शनी के माध्यम से प्रस्तुत की जाएंगी ताकि हमारी युवा पीढ़ी गुरू साहिब के बलिदानों और उनकी शिक्षाओं से प्रेरणा ले सकंे। उन्होंने बताया कि बीते दिन वे श्री दरबार साहिब से पवित्र जल लेकर आए हैं जो कार्यक्रम में पधारने वाले रागी-ढाडियों तथा जत्थों को भेंट किया जाएगा। इसके अलावा संगत के लिए लंगर और रहने के लिए पंडाल की विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से पानीपत में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आहवान किया।
उन्होंने बताया कि 6 अप्रैल को मुख्यमत्री श्री मनोहर लाल ने गुरू जी के 400वें प्रकाश पर्व पर आधारित एक शब्द का भी लोर्कापण किया है जिसमें गुरू जी के जीवन तथा शिक्षाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया है।


उन्होंने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं तथा राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियें से अपील की कि वे हर धार्मिक स्थल पर जाकर लोगों को इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए निमंत्रण दें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी संस्था इस आयोजन के लिए या संगत के लिए किसी प्रकार की कोई सेवा देना चाहती है तो वे इस बारे प्रशासन को सूचित कर सकते हैं।


उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल को पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष आॅडिटोरियम में गुरू जी के जीवन पर आधारित ‘हिंद दी चादर’ लाईट एण्ड साउंड शो (नाटक) का मंचन किया गया था। इस नाटक के माध्यम से गुरू जी के  जीवन, बलिदान तथा उनकी शिक्षाओं को बड़े ही बेहतर ढंग से नाटक का रूप दिया गया।


इस अवसर पर पंचकूला के उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने कहा कि 24 अप्रैल को श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के लिए जिला से लोगों को आमंत्रित करने तथा समारोह स्थल पर पहुंचाने की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन को सोंपी गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम में जाने वाले लोगों के लिए बसों के साथ-साथ अन्य आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि वे उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत जिला के र्धामिक स्थानों पर लाईटिंग इत्यादि की व्यवस्था भी करें ताकि कार्यक्रम को और भव्यता से मनाया जा सके।

https://propertyliquid.com/


इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह, अतिरक्त उपायुक्त आयूष सिन्हा, एसडीएम ऋचा राठी, एसडीमए कालका रूचि सिंह बेदी, नगराधीश गौरव चैहान, जननायक जनता पार्टी के जिला प्रधान (शहरी) ओपी सिहाग, (ग्रामीण) भाग सिंह दमदमा, हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह धमीजा, विजिलैंस एण्ड माॅनिटरिंग कमेटी के सदस्य जसमेर सिंह बंजारा सहित जिला के गुरूद्वारों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।