Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

18 व 19 अगस्त को सभी डिपुओं पर मनाया जाएगा अन्न उत्सव, लाभार्थियों को थैलों में वितरित की जाएगी खाद्य सामग्री

सिरसा, 04 अगस्त।

-जिला के 562 डिपुओं पर उत्साह के साथ मनाया जाएगा अन्न उत्सव कार्यक्रम : उपायुक्त अनीश यादव
-मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से की अन्न उत्सव कार्यक्रम तैयारियों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 18 व 19 अगस्त को अन्न उत्सव मनाया जाएगा। अन्न उत्सव कार्यक्रम जिला के सभी डिपुओं पर आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम के दोनों दिन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ थैलों में लाभार्थियों को राशन सामग्री वितरित की जाएगी। जिला के 562 डिपुओं पर अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित होंगे और 2 लाख 80 हजार राशन सामग्री थैलों का वितरण होगा।

For Detailed News-


यह जानकारी उपायुक्त अनीश यादव ने बुधवार को अन्न उत्सव कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉफ्रेंस से अन्न उत्सव तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम में उपायुक्त अनीश यादव, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सैनी व जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्तरा उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com


वीडियो कॉन्फ्रेंस उपरांत उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम राज्य शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है, जिसके अंतर्गत 18 व 19 अगस्त को सभी डिपुओं पर अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय रहते पूरी कर ली जाएं, ताकि अन्न उत्सव कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन हो। सभी डिपूओं को पर उत्सव कार्यक्रम मेंं किसी जनप्रतिनिधि, समाजसेवी या प्रबुद्ध व्यक्ति को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी डिपुओं पर एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। उत्सव कार्यक्रम के दौरान कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित की जाए और सोशल डिस्टेंसिंग से थैलों में खाद्य सामग्री वितरित की जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी जिले में कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आपसी समन्वय सुनिश्चित करें।