मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण के लिये आज से आॅन साईट पंजीकरण की सुविधा भी हुई शुरू-ज्ञानचंद गुप्ता

– पंचकूला के अंतर्गत 15 सरकारी संस्थानों पर प्रारंभिक तौर पर निशुल्क टीकारण किया जा रहा है-गुप्ता


-जिला में 15 से 18 वर्ष की आयु में आने वाले बच्चों की कुल संख्या लगभग 40,000


– हैल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वरियर्स और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एहतियात के तौर पर बूस्टर डोज 10 जनवरी से लगाई जायेगी-गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 3 जनवरी- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि आज से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का कोविड टीकाकरण का नया अभियान शुरू किया गया है, जिसके आॅन लाईन पंजीकरण की प्रक्रिया 1 जनवरी 2022 से कोविन एप पर शुरू हो चुकी है। इसके अलावा आज से आॅन साईट पंजीकरण भी आरंभ कर दिया गया है।


श्री गुप्ता ने यह जानकारी आज सेक्टर-16 स्थित अर्बन हैल्थ सेंटर में 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का कोविड टीकाकरण के अभियान का शुभारंभ करने उपरांत दी।


उन्होंने बताया कि पंचकूला के अंतर्गत 15 सरकारी संस्थानों पर प्रारंभिक तौर पर निशुल्क टीकारण कराया जा रहा है, जिसमें सरकारी डिस्पेंसरी सेक्टर-11, 21, 26, अर्बन हैल्थ सेंटर सेक्टर-16, अर्बन डिपेंसरी सेक्टर-19, अर्बन पालीक्लिनिक पिंजौर, एसडीएच कालका, सीएचसी नानकपुर, सीएचसी रायपुररानी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुराना पंचकूला, सूरजपुर, मोरनी, बरवाला, हंगोला, कोट शामिल है। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड, पासपोर्ट, कोई भी पहचान पत्र आदि का इस्तेमाल कर बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिये एप पर स्लाॅट की बुकिंग की जा सकती है।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने बताया कि बच्चों के लिये वैक्सीन का विकल्प कोवेक्सिन किया गया है। पंचकूला जिले में 15 से 18 वर्ष की आयु में आने वाले बच्चों की कुल संख्या लगभग 40,000 है। बच्चों के अलावा हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वरियर्स और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एहतियात के तौर पर बूस्टर डोज 10 जनवरी से लगाई जायेगी। एहतियाती खुराक के लिये केंद्र में डाॅक्टर के पर्चें और प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य नहीं है। कोविड एहतियाती खुराक के लिये सभी लोगों को रिमाईंडर संदेश आयेगा और खुराक डिजिटल टीकाकरण प्रमाण पत्र में दिखाई देगी।
इस अवसर पर उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, नगर निगम महापौर कुलभूष्ण गोयल, कोविड टीकाकरण की नोडल अधिकारी डाॅ. मीनू सासन, डाॅ विकास, सेक्टर-16 अर्बन हैल्थ सेंटर के डाॅक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ,  बीजेपी जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, उपाध्यक्ष उमेश सूद, महामंत्री वीरेंद्र राणा, प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री योगेंद्र शर्मा, पार्षद हरेंद्र मलिक, जय कौशिक, संजय आहूजा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।