29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा की वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन की स्थापना 1 नवंबर 1967 को हुई

पंचकूला  1 जनवरी-  हरियाणा स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा की वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन की स्थापना 1 नवंबर 1967 को हुई, जब इसकी शुरुआत हुई उस समय कॉरपोरेशन के पास केवल 7000 मैट्रिक टन क्षमता के ही गोदाम थे। वर्तमान में कॉर्पोरेशन के पास 111 वेयर हाउस है, जिनकी क्षमता 19.77 लाख मैट्रिक टन है।

For Detailed News-


 उन्होंने बताया कि वेयरहाउस कॉरपोरेशन अपने उन्नत कार्य के लिए हरियाणा भर में अपनी पहचान बना चुका है। उन्होंने कहा जब वह वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन नियुक्त हुए तब कॉरपोरेशन का मुनाफा 8 करोड रुपए सालाना था जिसे बढ़ाकर उन्होंने अपने कार्यकाल में 35 करोड तक किया और वर्तमान में वेयरहाउसिंग का मुनाफा बढ़कर के लगभग 95 करोड हो गया है।


कटारिया ने अपने अनुभवों को सांझा करते हुए बताया कि जब वह कॉरपोरेशन के चेयरमैन बने तब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने गए तो अटल जी ने उन्हें कहा था कि आपको यह दायित्व जनता की सेवा करने के लिए दिया गया है। आप अपने निजी हितों को दरकिनार कर जनता की सेवा में अपना समय लगाएं। श्री कटारिया ने कहा कि तब से लेकर आज तक उन्होंने जीवन में किसी भी प्रकार का अपना निजी व्यवसाय ना खड़ा कर अपना संपूर्ण जीवन जनता की सेवा में लगा दिया।

https://propertyliquid.com


 इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को नव वर्ष 2021 की शुभकामनाएं भी दी व यह भी बताया कि 2020 अपने खट्टे और मीठे अनुभवों के साथ समाप्त हुआ हैं। उन्होंने बताया कि 2020 में विश्व के ऊपर एक वैश्विक महामारी कोरोना ने सब देशों को हिला कर रख दिया, परंतु मोदी सरकार ने अपने अथक प्रयत्नों से इस पर अंकुश लगाने में काफी हद तक सफलता प्राप्त की है।  


उन्होंने कहा कि देशभर में 2 जनवरी से सभी लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन लगना भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया की 2020 में ही मेरी लोकसभा का अंबाला विश्व मैं गूगल के ऊपर सबसे अधिक सर्च किया गया। भारत सरकार ने जो राफेल विमान फ्रांस की सरकार से खरीदे थे उनकी तैनाती अंबाला में की गई, जिससे अंबाला व देश का गौरव विश्व भर में बढ़ा है। इससे आने वाले समय में हम चीन जैसी ताकतों का मुकाबला करने के लिए आत्मनिर्भर हुए हैं।


इस अवसर पर उन्होंने वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन की प्रगति पर भी अधिकारियों से चर्चा की और कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन प्रतिदिन नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने वेयर हाउस पर तैयार की गई वीडियो प्रजेंटेंशन भी देखी और विभाग द्वारा बनाए गए कलैण्डर व डायरी का विमोचन भी किया। इस अवसर पर हरियाणा वेयरहाउसिंग के चेयरमैन श्री नयन पाल, एमडी राजीव रतन, विनीत चावला, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती बंतो कटारिया, पुलकित कटारिया, दिलबाग रांगरे, विकास अत्री, सतीश सहित विभाग के कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।