Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला में डोर टू डोर गारबेज के लिये 75 पिकअप और 43 ट्रैक्टर ट्रालियों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

-पंचकूला को स्वच्छता में नंबर वन बनाना लक्ष्य-गुप्ता


-पंचकूला को हरा भरा, साफ सुथरा, स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिये जिलावासियों से करी अपील-ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 9 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज एमडीसी सेक्टर-6 के सामुदायिक केंद्र से पंचकूला में डोर टू डोर गारबेज के लिये 75 पिकअप और 43 ट्रैक्टर ट्रालियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये सभी गाडियां पंचकूला के सभी सेक्टरों से डोर टू डोर कूडा उठाने का कार्य करेंगी और पंचकूला को साफ सुथरा व स्वच्छ बनानें में सहयोग करेंगी।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों व जिलावासियों को महाराणा प्रताप जयंति की बधाई एवं शुभकामनायें दी।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूलावासियों से अपील की कि आप सभी पंचकूला को हरा भरा, साफ सुथरा रखने में सरकार व प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करेंगे तभी पंचकूला देश का नंबर एक शहर बन सकेगा।
श्री गुप्ता आज एमडीसी सेक्टर-6 के सामुदायिक केंद्र में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पंचकूला में डोर टू डोर गारबेज इक्ट्ठा न होना भी पंचकूला को कुछ मायनों में पीछे ले जाता था। देश के बड़े शहर नागपुर, इंदौर, पुणे व चंडीगढ़, पंचकूला के लिये विशेष चैलेंज हैं। हमें पंचकूला को चंड़ीगढ़ से भी साफ सुथरा व हरा भरा बनाना है। उन्होंने बताया कि पंचकूला की सड़कों को ठीक करने के लिये 85 करोड़ रुपये स्वीकृत किये है, जिनसे पंचकूला की सड़कें, ग्रील व लाईटें और अन्य चीजों को दुरूस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कल ही मुझे मेरा एक पुराना परिचित मिला जोकि इग्लैंड में रहता है। उसने मुझे बताया कि मैं पांच साल बाद पंचकूला में आया हूं और मुझे पंचकूला नया नया व बदला हुआ लगता है और हमारे कई विधायक भी पंचकूला आते है तो पंचकूला की साफ सफाई व व्यवस्था को देखकर उसकी तारीफ करते है।


उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उनकी पंचकूला में मैडिकल काॅलेज की मांग को स्वीकृत कर लिया है और सेक्टर-32 में 30 एकड़ भूमि में मैडिकल काॅलेज बनेगा।  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश सरकार पंचकूला में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए पूरी तरह से गंभीर है और जल्द ही यहां एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में हैं। सेक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल को नए मेडिकल कालेज के साथ जोड़ा जाएगा। इससे जहां लोगों को उच्च स्तर की चिकित्सीय सेवा उपलब्ध होगी। श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर व्यक्ति को पक्की छत मिले और इसे पूरा करने के लिये केंद्र व राज्य सरकारों की कई योजनायें भी अमल में लाई जा रही हैं । उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भी इस दिशा में तेजी से कार्य कर रहे है।


स्थानीय पार्षद श्री नरेंद्र लुबाना ने एमडीसी सेक्टर-6 में मंदिर बनाने व अन्य कई मांगे विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखी। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता एक विकास पुरूष है। उन्होंने पंचकूला के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी, लगभग 5 हजार करोड़ के विकास कार्य पंचकूला में करवायें है और वो हर वक्त पंचकूला के विकास के लिये तत्पर रहते है। उन्होंने पंचकूलावासियों से अपील की कि सूखा व गीला कचरा अलग अलग करके दें। इसके लिये नगर निगम ने अलग अलग कूड़ादान सभी घरों में बांटे है।  


इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त वीरेंद्र लाठर, संयुक्त आयुक्त ऋचा राठी, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, पार्षद जय कौशिक, हरेंद्र मलिक, अपूर्व चैधरी सोनिया सूद, सुमित सिंगल, सुरेश वर्मा, राकेश वाल्मिकी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/