Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माता श्रीमती हीराबेन के निधन पर दिवंगत को  पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

– श्रीमती हीराबेन एक संघर्ष और सादगी की प्रतिमूर्ति थी-ज्ञानचंद गुप्ता

-श्रीमती हीराबेन ने भारत को श्री नरेंद्र मोदी के रूप में दिया ऐसा हीरा जो देश का नेतृत्व करने के साथ-साथ पूरे विश्व में बनाये हुये है अलग पहचान-गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 30 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पूज्य माता श्रीमती हीराबेन के निधन पर भाजपा कार्यालय पंचकमल में आयोजित शोकसभा में दिवंगत श्रीमती हीराबेन के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल और भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अजय शर्मा भी उपस्थित थे।
श्री गुप्ता ने कहा कि वे दिवंगत श्रीमती हीराबेन के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करते है और भगवान से प्रार्थना करते है कि दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में शरण दें। उन्होंने कहा कि श्रीमती हीराबेन एक संघर्ष और सादगी की  प्रतिमूर्ति थी, जिन्होंने अपने संघर्ष और मेहनत के बल पर पूरे परिवार को एक सूत्र में पिरोये रखा। उन्होंने अपने परिवार को सादगी और सच्चाई के साथ जीवन जीने के संस्कार दिये और आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया।
श्री गुप्ता ने कहा कि यह उनके दिये संस्कारों का ही परिणाम है कि श्रीमती हीराबेन ने भारत को श्री नरेंद्र मोदी के रूप में ऐसा हीरा दिया जो आज देश का नेतृत्व करने के साथ-साथ पूरे विश्व में अलग पहचान बनाये हुये है, वे ऐसी माता को शत-शत नमन करते है।
श्री गुप्ता ने कहा कि श्रीमती हीराबेन के सादगी भरे जीवन का ही परिणाम है कि श्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री बनने और प्रधानमंत्री बनने के बाद भी उनके परिवार के सभी सदस्य पहले की तरह एक साधारण जीवन व्यतीत कर रहे है अन्यथा पद, प्रतिष्ठा मिलने के बाद परिवार के सदस्यों के विचार और रहन-सहन में बदलाव आ जाता है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मां का जाना बहुत दुखदायी होता है। मां एक वट वृक्ष की तरह होती है, जिसकी पवित्र छाया में पूरा परिवार पलता बढ़ता है। उन्होंने कहा कि हालाकि अब श्रीमती हीराबेन हमारे बीच नहीं है लेकिन हम सबको उनके सादगी और संघर्षपूर्ण जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है।
इससे पूर्व शोकसभा में दिवंगत श्रीमती हीराबेन की आत्मा की शांति के लिये दो मिनट का मौन रखा गया।
इस अवसर पर हरियाणा बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव श्रीमती रंजिता मेहता, शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, सतपाल गुप्ता, श्यामलाल बंसल, बीजेपी की कार्यकारणी सदस्य श्रीमती बंतो कटारिया, महामंत्री वीरेंद्र राणा और परमजीत कौर, मंडलाध्यक्ष संदीप यादव और युवराज कौशिक, सचिव राजेंद्र नोनिवाल, पार्षद रितु गोयल, सोनिया सूद, जय कौशिक, हरेंद्र मलिक, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा, महामंत्री योगेंद्र शर्मा, माता मनसा देवी मंडलाध्यक्ष प्रमोद वत्स, एचपीएससी की पूर्व सदस्य नीलम अवस्थी सहित बीजेपी के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

s://propertyliquid.com