*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

हरियाणा जनगणना कार्य निदेशालय की निदेशक प्रेरणा पुरी ने ऐलनाबाद में जनगणना 2021 के पूर्व परीक्षण कार्य का निरीक्षण किया।

सिरसा, 21 सितंबर।


                हरियाणा जनगणना कार्य निदेशालय की निदेशक प्रेरणा पुरी ने ऐलनाबाद में जनगणना 2021 के पूर्व परीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। यह कार्य तहसील के गांव मिर्जापुर, कृपाल पट्टी, धोलपालिया,  बेहरवाला खुर्द आदि में चल रहा है।


              इस दौरान निदेशक प्रेरणा पुरी ने जनगणना कार्य में लगे हुए प्रगणक, सुपरवाइजर की एक बैठक ली तथा कार्य के दौरान उनके अनुभवों से अवगत जानकारी ली। उन्होंने बताया कि इस बार जनगणना का कार्य एक एडवाइस बेस मोबाइल ऐप पर चल रहा है और तहसील ऐलनाबाद में सभी गांवों में मोबाइल एंप पर कार्य हो रहा है। उन्होंने प्रगणको एवं सुपरवाइजर को प्रथम चरण में सफलतापूर्वक कार्य संपन्न करने के लिए बधाई दी और इस कार्य को समय पर करने एवं कोई लापरवाही न बरतने की सलाह दी।


               एसडीएम संयम गर्ग ने बताया कि पूर्व परीक्षण के प्रथम चरण का कार्य सफलतापूर्वक कर लिया गया है तथा द्वितीय चरण का कार्य इन गांवों में प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि कि यह कार्य समय पर पूर्ण कर दिया जाएगा।


              इस दौरान निदेशक प्रेरणा पूरी एवं एसडीएम संयम गर्ग ने मंडल कार्यालय में वृक्षारोपन भी किया। इस मौके पर उनके साथ जनगणना निदेशालय से डा. पीके शर्मा व तहसीलदार मदनलाल शर्मा, ओमप्रकाश, दिनेश रायगर, संदीप कुमार तथा उप अधीक्षक राजेंद्र कुमार जांगड़ा भी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply