मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

हरियाणा के योगासन खिलाड़ियों ने रचा खेलो इंडिया में इतिहास

For Detailed News

पंचकूला, 1 मई- खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 3 मई तक जैन विश्वविद्यालय, बेंगलुरू, कर्नाटक में आयोजित किये जा रहे है, जिसमें पहली बार योगासन खेल को शामिल किया गया।


इस संबंध में जानकारी देते हुये हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य ने बताया कि हरियाणा, जो प्रत्येक खेल में अग्रणी है और देश विदेश में खेलों के क्षेत्र में जिसका डंका ओलंपिक तक बजता है, आज योग के क्षेत्र में भी अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया में योगासन खेल को पहली बार सम्मलित किया गया, जिसमें हरियाणा ने 2 कांस्य पदक जीतकर योगासन खेल में इतिहास रचा।


उन्होंने बताया कि चैधरी बंसीलाल विश्विद्यालय, भिवानी के योगासन खिलाड़ियों अभिषेक, सनी, राहुल, हरीश, सचिन और निहाल सिंह ने पुरुष वर्ग में कांस्य पदक एवं गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्विद्यालय, हिसार की महिला वर्ग की योगासन खिलाड़ियों अंशुका, मधु, देवी, पूजा, रवीना और प्रोमिला ने योगासन खेल में कांस्य पदक हासिल कर हरियाणा का नाम रोशन किया।


उन्होंने बताया कि समापन एवं पुरुस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री श्री महेंद्र नाथ पांडे ने विजेताओं को विजेता कप देकर सम्मानित किया।

https://propertyliquid.com/


डॉ जयदीप आर्य जी ने बताया कि अब वो समय दूर नहीं कि योगासन खिलाड़ी ओलंपिक खेलों में भी अपना डंका बजाएंगे और भारत, जो योग की जन्मभूमि है उसका नाम रोशन करेंगें। उन्होंने बताया कि सभी  विश्वविद्यालयों से प्रथम बार खेलो इंडिया में शामिल योगासन खेल के खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। इसके साथ ही डॉ जयदीप आर्य ने महिला वर्ग की कोच श्रीमती पूजा व पुरुष वर्ग के कोच श्री वीरेन्द्र सिंह को उनके अथक प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी और  पूरी टीम को प्रोत्साहित किया।