Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

सेक्टर-15 में पंचकूला का सबसे बड़ा आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सामुदायिक केंद्र जल्द ही पंचकूलावासियों को होगा समर्पित*

– हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सामुदायिक केंद्र  के निर्माण कार्य की प्रगति की करी समीक्षा

-* 30 जून 2023 तक कार्य  पूरा करने के दिये निर्देश*

-सामुदायिक केंद्र में 500 लोगों की क्षमता वाला होगा बैंकेटहाॅल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, जिम और लाईब्रेरी की भी होगी सुविधा

For Detailed

पंचकूला, 19 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-15 में निर्माणाधीन पंचकूला के सबसे बड़े और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सामुदायिक केंद्र का दौरा कर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और इसे 30 जून 2023 तक पूरा करने के निर्देश दिये। लगभग 1.30 एकड़ में बनाये जा रहे इस सामुदायिक केंद्र में बैडमिंटन, टेबल टेनिस, जिम और लाईब्रेरी की भी सुविधा होगी।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है सामुदायिक केंद्र

श्री गुप्ता ने बताया कि यह सामुदायिक केंद्र लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। नगर निगम के इस सामुदायिक केंद्र में डिपोजिट वर्क का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा हैं। उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सामुदायिक केंद्र के शेष बचे कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाये ताकि स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सके।

नगर निगम द्वारा इस सामुदायिक केंद्र को फूली एसी बनाने की  योजना है

इस दो मंजिला सामुदायिक केंद्र में 500 लोगों की क्षमता वाला बैंकेटहाॅल बनाया गया हैं। इसके अलावा केंद्र में टेबल टेनिस, जिम, लाईब्रेरी के अलावा बैडमिंटन कोर्ट का प्रावधान भी किया गया है। सामुदायिक केंद्र सेक्टर-21, 23, 17, 31 और 6 एमडीसी में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा एक-एक बैडमिंटन कोर्ट की व्यवस्था की गई है जबकि इस सामुदायिक केंद्र में 4 बैडमिंटन कोर्ट का प्रावधान किया गया हैं। पंचकूला में अभी तक एसी की सुविधा वाला कोई सामुदायिक केंद्र नहीं परंतु नगर निगम द्वारा इस सामुदायिक केंद्र को फूली एसी बनाने की  योजना है। इस सामुदायिक केंद्र में बैडरूम, ड्राईंग रूम, डायनिंग रूम, पैंटरी और ड्रैसिंग रूम की सुविधा वाले दो सूटस भी होंगे। इसके अलावा प्रत्येक सूट में बालकनी की व्यवस्था भी है।

इन सुविधाओं की करी गई है व्यवस्था

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता श्री एनके पायल ने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि सामुदायिक केंद्र का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है और इसे 30 जून तक पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस सामुदायिक केंद्र में प्रथम तल पर मल्टीपर्पज हाॅल, कमेटी रूम, आॅफिस रूम, किचन, पैंटरी और लिफ्ट की व्यवस्था की गई है। इसी तरह प्रथम तल पर सूटस के साथ साथ टेबल टेनिस रूम, लाईब्रेरी और जिम की व्यवस्था की गई है।

सामुदायिक केंद्र सेक्टर-31 पंचकूला का निर्माण कार्य पूरा
 
श्री एनके पायल ने बताया कि सेक्टर-31 में सामुदायिक केंद्र के भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। यह भवन लगभग 4.42 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया हैं। इस दो मंजिलीय भवन में बैडमिंटन हाॅल, मल्टीपर्पज हाॅल, कमेटी रूम, ब्राईडल रूम, जिम, टेबल टेनिस रूम, रीडिंग रूम व लाईब्रेरी की व्यवस्था है। इसके अलावा सामुदायिक केंद्र में 50 वाहनों की पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है।
   
इस अवसर पर पार्षद जय कौशिक, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता एनके पायल और प्राधिकरण के अन्य कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/