Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

सेंट जॉन एंबुलेंस हरियाणा राज्य शाखा द्वारा ब्रिगेड अधिकारियों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ

For Detailed

पंचकूला 17 मार्च :- रेड क्रॉस सोसाइटी से जुड़कर ही आज का युवा वर्ग प्राकृतिक आपदा में समाज की सेवा कर सकता है और यह तभी संभव है जब रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा समय-समय पर लगाए जा रहे हैं विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण शिविर में युवा वर्ग भाग ले।
यह उदगार सेंट जॉन एंबुलेंस दिल्ली ब्रिगेड के आयुक्त आर. के खेर ने माता मनसा देवी मंदिर परिसर में बने लक्ष्मी भवन में सेंट जॉन एंबुलेंस हरियाणा राज्य शाखा द्वारा ब्रिगेड अधिकारी हेतु 17 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी वह मंच है जहां सभी वर्ग के लोग समान विचारधारा से जुड़कर राष्ट्र एवं समाज की सेवा करता है।
हरियाणा प्रदेश के सभी जिलों के ब्रिगेड अधिकारियों के लिए आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिवस पर हरियाणा राज्य शाखा के राज्य प्रशिक्षण अधिकारी एवं शिविर निदेशक संजीव धीमान ने सभी प्रतिभागियों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की रूपरेखा के बारे में बताया । उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने से सभी प्रतिभागियों में अनुशासन नजर आएगा इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी प्रतिभागियों को प्राथमिक चिकित्सा एवं होम नर्सिंग पायलट प्रोजेक्ट के बारे में बताया ।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक चिकित्सा एवं होम नर्सिंग के लिए आवेदकों को ircsfa.org पर जाकर आवेदन करना पड़ेगा जिसके लिए उन्हें 1500 रुपए शुल्क के रूप में ऑनलाइन जमा कराने होंगे।
इस अवसर पर एनडी इंफोसिस से आए प्रतिनिधि द्वारा सभी जिला प्रशिक्षण अधिकारियों को प्राथमिक चिकित्सा एवं होम नर्सिंग पायलट प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी गई।
भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा द्वारा आयोजित ब्रिगेड अधिकारी प्रशिक्षण शिविर में हरियाणा प्रदेश के 19 जिलों के जिला प्रशिक्षण अधिकारियों सहित 85 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया गया।
हरियाणा राज्य शाखा के राज्य प्रशिक्षण सुपरवाइजर रमेश कुमार द्वारा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया गया एवं आपस में परिचय करवाया गया।
इस पअवसर पर राष्ट्रीय शाखा के मास्टर ट्रेनर दर्शन भाटिया मीनू कौशल ईशान कौशिक डॉ सुनीता के अतिरिक्त रिसोर्स पर्सन टेकचंद सहायक चंद्रमोहन रणजीत एवं विजय कुमार विशेष उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/