29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सूचना जनसम्पर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा 100 से भी अधिक गांवों में किया जा चुका है सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार

सिरसा, 15 जून।      

जिला के गांव-गांव जाकर दे रही प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व साढ़े चार साल की उपलब्धियों की जानकारी

        सूचना जनसम्पर्क विभाग की भजन पार्टियों द्वारा विशेष प्रचार अभियान के तहत जिला के 100 से भी अधिक गांवों को कवर किया जा चुका है। विशेष प्रचार अभियान के तहत भजन मंडलियां गांव-गांव जाकर कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही हैं तथा गीतों व भजनों के माध्यम से प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यो व उपलब्धियों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही है।             

उपनिदेशक एवं जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. साहिब राम गोदारा ने बताया कि जिला के गांवों में विशेष प्रचार अभियान चलाकर लोगों को उन सभी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं जिनसे वे लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही कलाकारों द्वारा आमजन को इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 3 जुलाई तक जिला के सभी गांवों को विशेष प्रचार अभियान के तहत कवर किया जाएगा और गांव-गाव ग्रामीणों तक सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जाएंगी।
उन्होंने बताया कि 07 भजन पार्टियों द्वारा विशेष प्रचार अभियान के तहत अब तक जिला के 100 से भी अधिक गांवों में कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। प्रचार टीमें गांव-गांव जाकर प्रदेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं, कार्यक्रमों व साढ़े चार साल की उपलब्धियों की जानकारी ग्रामीणों तक पहुंचा रही हैं। विभाग की भजन पार्टियों द्वारा 3 जून से विशेष प्रचार अभियान शुरू किया गया था जो 3 जुलाई तक चलेगा। एक माह के इस अभियान के तहत जिला के लगभग सभी गांवों को कवर किया जाएगा। अभियान के दौरान प्रचार अमले द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों व उपलब्धियों की जानकारी प्रदान की जा रही है।  

For Sale


प्रचार अभियान के दौरान कलाकारों ने प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, ई-रजिस्ट्री, ऑनलाइन स्थानांतरण योजना, फसल बीमा योजना, उज्ज्वला योजना, आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना, किसान सम्मान योजना, श्रमिक योजना तथा अन्य कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ सामाजिक योजनाओं की भी जानकारी दी जा रही है। कलाकारों द्वारा गीतों, भजनों, रागनियों  के माध्यम से ग्रामीणों को मनोरंजक ढंग से यह जानकारियां दी जा रही हैं। ग्रामीण भी इन कार्यक्रमों के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर प्रसन्नचित्त नजर आते हैं। 


Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply