Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

सीबीएसई से जुडेंगे जिला के सात राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल

सिरसा, 29 सितंबर।


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि शिक्षा विभाग के माध्यम से जिला के सात राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूल को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता दिलाने का निर्णय लिया गया है। संबंधित विभाग मान्यता प्राप्त की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए सभी नोरम को समयबद्ध अवधि में पूरा करें, ताकि जल्द से जल्द इन सभी स्कूलों को सीबीएसई से मान्यता मिल सके।

For Detailed News-


उपायुक्त मंगलवार को कैंप कार्यालय में मॉडल संस्कृति स्कूलों को सीबीएसई से मान्यता दिलाने बारे विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में शिक्षा, जनस्वास्थ्य, फायर ब्रिगेड सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। उपायुक्त ने अधिकारियों को उनसे संबंधित सीबीएसई से मान्यता लेने के संबंध में सभी नोरम पूरे करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त कहा कि जिला सिरसा के सभी सातों खंडों में एक-एक राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूल स्थापित किया गया है। इन सभी स्कूलों को सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्र्राप्त दिलाई जाएगी। जल्द से जल्द मान्यता मिले इसके लिए अधिकारी अपने विभाग से संबंधित जो भी कार्रवाई हो, उसे गंभीरता के साथ पूरा करें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ इस प्रक्रिया को पूरा करें। जिस भी विभाग से एनओसी(अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी किया जाना है, वे मौके पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लें और जल्द से जल्द एनओसी जारी करें।


उन्होंने बताया कि राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूलों में बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ-साथ गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध करवाई जाएगी। अगले सत्र से स्कूलों में कक्षाएं शुरू की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में फैक्लटी अनुसार सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।