29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सीएमजीजीए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, सभी उपमंडलाधीश सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों की वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली।

सिरसा, 7 अगस्त। 


सीएमजीजीए कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, सभी उपमंडलाधीश सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों की वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से बैठक ली। उन्होंने पीसी, पीएनडीटी एक्ट/एमटीपी, पोक्सो एक्ट, सीएम विंडो व सोशल मीडिया, हरियाणा जीरो विजन, अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट, सक्षम हरियाणा (शिक्षा) इत्यादि बारे विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


डा. राकेश गुप्ता ने कहा कि सिरसा जिला सक्षम योजना (शिक्षा) के तहत सभी खंड सक्षम हो चुके हैं। अब विभाग सक्षम प्लस पर ध्यान केंद्रित करे और सभी खंडों को सक्षम प्लस करें। उन्होंने कहा कि साथ ही पौधगिरी अभियान के तहत स्कूलों के बच्चों को पौधारोपण के प्रति प्रोत्साहित करे और लक्ष्य को पूरा करे। उन्होंने पीएनडीटी के तहत प्रदेश के सभी जिलों में गैर कानूनी रुप से चलने वाले अल्ट्रासाउंड केंद्र तथा भ्रूण जांच करने वालों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिये और कहा कि इस कार्य में ढिलाई बिल्कुल न बरती जाए। उन्होंने कहा कि जिलों में जिन अल्ट्रासाउंड केंद्रों को शो कॉज नोटिस जारी किए गए हैं उन पर तुरंत कार्यवाई कर रिपोर्ट भिजवाएं। इसी प्रकार उन्होंने सीएम विंडों पर आने वाली समस्याओं के बारे में सभी जिलों के नगराधीश से कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें और इनका निपटारा प्राथमिकता के आधार पर करें। वर्ष 2017-18 की कोई भी सीएम विंडो शेष बकाया नहीं रहनी चाहिए और अगर है तो उन्हें प्राथमिकता के आधार पर डिस्पोज ऑफ करें और इसकी रिपोर्ट तुरंत भेजें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों और उनके निपटान की समय-समय पर समीक्षा बैठक करते रहें तथा सीएम विंडो पर आने वाली समस्याओं को अधिकारी आपसी तालमेल के साथ निपटाएं।

For Sale


वीडियो कॉफ्रेंस में डा. गुप्ता ने सरकार चलाए जा रहे सरल प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सरल केंद्र, अंत्तोदय केंद्र खोले गए हैं। प्रशासन यह अवश्य सुनिश्चित करें कि योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को इन केन्द्रों के माध्यम से पहुंचे। उन्होंने कहा कि सरल प्रोजेक्ट से आमजन को कार्यालयों को चक्कर काटने से मुक्ति मिली है साथ ही योजनाओं का लाभ पहले के मुकाबले अधिक लोगों को मिला है। 


वीडियो कॉफ्रेंस में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार, सिविल सर्जन डा. गोबिंद गुप्ता, तहसीलदार , पीओ आईसीडीएस डा. दर्शना सिंह, जिला न्यायवादी दीपक लेगा, डीआईओ सुषमा, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी अजीत सिंह व केसी कंबोज, डीडीपीओ कुलभूषण बंसल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply