29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सावधानी व सजगता से लगेगी कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक : एसडीएम विजय सिंह

कालांवाली, 20 अप्रैल।

For Detailed News-


एसडीएम विजय सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव पर सावधानी व सजगता से ही रोक संभव है। प्रत्येक नागरिक को कोरोना को लेकर जागरूक होना होगा और इसकी गंभीरता को समझते हुए संक्रमण से बचाव उपायों की पालना करनी होगी। मॉस्क, सोशल डिस्टेसिंग व व्यक्तिगत स्वच्छता को अपनाकर कोरोना से बचा जा सकता है।


उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हम सभी को गंभीर होना होगा और कोविड-19 के नियमों की सख्ती से पालना करनी होगी। संक्रमण से बचाव को लेकर छोटी सी लापरवाही भी स्वयं व दूसरों के लिए खतरनाक हो सकती है। इसलिए संक्रमण से बचने व इसके फैलाव को रोकने की दिशा में सरकार व प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों तथा दिशा-निर्देशों की ईमानदारी से पालना करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए जो भी कदम सरकार व प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे हैं, वो आमजन की भलाई के लिए ही हैं। आमजन चालान के डर से नहीं बल्कि संक्रमण से बचने के उद्ेश्य से नियमों की पालना करें।
एसडीएम ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागरिक ईमानदारी के साथ स्वेच्छा से बचाव उपायों की पालना करते हुए मॉस्क जरूर लगाएं और भीड़-भाड़ की जगहों पर न जाएं। जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और बचाव नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि मॉस्क संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय है बशर्ते इसका सही उपयोग किया जाए। देखने में आता है कि कई लोग मॉस्क तो लगाते हैं, लेकिन वो सही प्रकार से इसका इस्तेमाल नहीं करते। उन्होंने कहा कि मॉस्क को इस प्रकार से लगाएं कि मुंह व नाक पूरी तरह से कवर हों। इसके साथ ही मॉस्क को बार-बार हाथों से छूएं ना और दूसरों के मॉस्क को इस्तेमाल न करें। खुद भी मॉस्क पहनें और अपने आस-पास वालों को भी मॉस्क पहनने के लिए प्रेरित करें। मॉस्क के साथ-साथ व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें। हाथों को बार-बार साबुन से धोएं या सेनेटाइजर से साफ करें।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा है। इस टीकाकरण अभियान में आमजन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोगी बनें और अधिक से अधिक टीकाकरण में सहयोग करें। 45 वर्ष आयु से अधिक के सभी लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। सरकारी संस्थानों में यह नि:शुल्क लगाया जा रहा है। पात्र व्यक्ति टीका लगवाने के लिए आगे आएं और दूसरों को प्रेरित करें। संक्रमण बचाव उपायों की पालना करके स्वयं बचें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।