मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि हरियाा सरकार हैफेड व सहकारी मिलों को बढावा देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है ताकि किसानों को उनके गन्ने का उचित भाव दिलाने के साथ साथ सहकारी मिलों में भी चीनी उत्पादन को बढाया जा सके।

पंचकूला 25 सितम्बर- सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि हरियाा सरकार हैफेड व सहकारी मिलों को बढावा देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है ताकि किसानों को उनके गन्ने का उचित भाव दिलाने के साथ साथ सहकारी मिलों में भी चीनी उत्पादन को बढाया जा सके।

For Detailed News-


सहकारिता मंत्री ने कहा कि सरकार हैफेड के उत्पादनों की पहंुच आम आदमी तक सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है। सरकार ने सोनीपत जिले के बरोदा में हैफेड की आरे से अति आधुनिक चावल मिल स्थापित की जाएगी। इस मिल में बासमती चावल सहित चावल की विभिन्न किस्मों की मिलिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि बरोदा में लगने वाली चावल मिल पर लगभग 12 करोड की लागत आएगी। इस मिल की मिलिंग क्षमता 4 घण्टे प्रति मिट्रिक टन होगी।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि चावल मिल की स्थापना होने से क्षेत्र के किसानों ही नहीं बल्कि आसपास के किसानों को भरपूर लाभ मिलेगा ओर किसानों को उनकी उपज के लाभकारी मूल्य मिलेंगे। इसके अलावा युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी सुलभ होंगे।