29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार-2021 के लिए नामांकन/अनुसंशाएं आमंत्रित – विनय प्रताप सिंह

For Detailed News-

For Detailed News-

पंचकूला, 18 जुलाई- पंचकूला के उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने भारत की एकता और अखंडता में दिए गए योगदान के लिए जिले के सभी कार्यालयों के प्रमुखों को सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार – 2021 के लिए उपयुक्त नामांकन / अनुसंशाएं राज्य सरकार को 9 अगस्त, 2021 तक ऑनलाइन भेजने के लिए कहा है ताकि इसे भारत सरकार को भेजा जा सके।


उन्होंने कहा कि सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार भारत की एकता और अखंडता में योगदान के क्षेत्र में सर्वाेच्च नागरिक पुरस्कार है। धर्म, जाति, लिंग, स्थान या जन्म, आयु या व्यवसाय के भेद के बिना भारत के सभी नागरिक और कोई भी संस्था/संगठन इस पुरस्कार के लिए पात्र हैं।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि भारत सरकार द्वारा स्थापित इस पुरस्कार की घोषणा 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर की जाएगी। इस पुरस्कार का उद्देश्य भारत के नागरिकों/संस्थानों द्वारा एक मजबूत और एकजुट भारत के मूल्य को सुदृढ़ करने के साथ-साथ राष्ट्रीय एकता और अखंडता के लिए उल्लेखनीय और प्रेरक योगदान को मान्यता देना है। ।
उन्होंने कहा कि नामांकन/अनुसंशाओं में राष्ट्रीय एकता और अखंडता को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तियों/संस्थाओं या संगठनों की विशिष्ट और असाधारण उपलब्धियों/सेवाओं को स्पष्ट रूप से उल्लेख करते हुए सभी प्रासंगिक विवरण शामिल होने चाहिए।