*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

सभी विभाग जल शक्ति अभियान के तहत कार्यों की रिपोर्ट आज ही करें अपलोड : डीसी अशोक गर्ग

सिरसा, 14 सितंबर।


           उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सभी विभाग जल शक्ति अभियान के तहत पूर्ण कार्यों की रिपोर्ट जल शक्ति एप पर तुरंत अपलोड करें तथा अभियान के तहत लंबित कार्यों को आज से ही शुरु करें। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर जल शक्ति अभियान के तहत डाटा अपलोड की अंतिम तिथि है, इसके उपरांत पोर्टल बंद हो जाएगा।


वे शनिवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जल शक्ति अभियान के तहत आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त ने जलशक्ति अभियान के तहत बनाए गए एक्शन प्लान की प्रगति की समीक्षा की।

कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के हैड क्वार्टर न छोड़े : उपायुक्त


               उपायुक्त ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि कोई भी अधिकारी उनकी अनुमति के बिना के हैडक्वार्टर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान हमारे भविष्य से जुड़ा हुआ एक बेहतरीन अभियान है, यह एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। इस अभियान के तहत हमें जल संरक्षण के लिए वह सभी उपाय करने हैं जो आवश्यक हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस अभियान में गंभीरता से कार्य करें।

डीसी ने जल शक्ति अभियान के तहत एक्शन प्लान की कि समीक्षा


               बैठक में उपायुक्त ने क्रमवार ढंग से सभी विभागों की समीक्षा करते हुए सभी बीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे संबंधित जेई, सरपंच व ग्राम सचिवों की बैठक लेकर लंबित कार्यों आज ही शुरु करवाएं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि पौधगिरी अभियान के तहत सभी पौधों की जियो टैगिंग करवाएं। जिला में पौधगिरी अभियान के तहत 85 हजार पौधे रोपित किए जा चुके हैं तथा 70 हजार पौधों कि जियो टैगिंग की जा चुकी है। उन्होंने कार्यों की प्रगति रिर्पोट जल शक्ति अभियान एप पर आज ही अपलोड करें ताकि जिला की रैंकिंग में सुधार हो। उपायुक्त ने बताया कि जल शक्ति अभियान के तहत जिला सिरसा इस समय 90वें स्थान पर है तथा जिला की रैंकिंग 21.59 है।


               इस बैठक में नगराधीश कुलभूषण बंसल, अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग राजेश बिश्रोई, अधीक्षण अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग आरके शर्मा, उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, जिला वन अधिकारी राम कुमार, उप जिला शिक्षा अधिकारी पवन सुथार, कार्यकारी अभियंता सिंचाई विभाग आरके फुलिया, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) केसी कंबोज, सभी बीडीपीओ, एबीपीओ भी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply