29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

सभी विभागों में ई-ऑफिस प्रणाली से हो फाइलों की मूवमेंट : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 15 जनवरी।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने सख्त निर्देश दिए कि जिन विभागों में अभीतक ई-ऑफिस प्रणाली शुरु नहीं हुई है, वे विभाग सोमवार तक ई-ऑफिस प्रणाली को शुरु करना सुनिश्चित करें। इस कार्य को प्राथमिकता से करें और किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी स्तर पर कोई तकनीकी दिक्कत है तो वे उन्हें तुरंत अवगत करवाएं ताकि ई-प्रणाली के तहत कार्य शुरु हो सके।

For Detailed News-


                उपायुक्त प्रदीप कुमार शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में ई-ऑफिस प्रणाली की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर नगराधीश गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दनन, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरीश चौधरी, जिला बागवानी अधिकारी डा. रघुबीर सिंह झोरड़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


                उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी विभागों को पेपरलैस बनाने की दिशा में कार्य करते हुए ई-ऑफिस प्रणाली की शुरुआत की गई है। इसलिए जिला में सभी विभागों व कार्यालयों में पेपरलैस काम होना चाहिए तथा सभी पत्रों की मूवमेंट ई-ऑफिस प्रणाली के माध्यम से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारियों को ई-ऑफिस प्रणाली का प्रशिक्षण दिया जा चुका है, इसलिए सभी विभाग ई-ऑफिस के माध्यम से ही फाइल की मूवमेंट करना सुनिश्चित करें।

https://propertyliquid.com


                उन्होंने कहा कि समयबद्ध सेवा देना भी हम सबका कर्तव्य है और यह नागरिकों का अधिकार भी है। कार्यालयों में भौतिक रूप से फाइलों तथा कागजों का प्रबंधन करने में काफी समय लग जाता था, लेकिन अब ई-फाइल प्रणाली के तहत यह कार्य होगा, जिससे समय तथा श्रम शक्ति की बचत होगी और लोगों को भी काफी सहूलियत हो जाएगी। इस प्रणाली में कार्य को तय समय में निपटान को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय होगी। सभी विभागाध्यक्ष पूरी सजगता के साथ ई-ऑफिस सिस्टम को प्रभावी रुप से शुरु करते हुए सिस्टम के भागीदार बने।